Friday, October 7, 2022

Volvo XC40 Recharge Launched : वोल्वो ने लांच की इलेक्ट्रिक कार, सिर्फ 33 मिनट में हो जायेगी चार्ज

Volvo XC40 Recharge स्थानीय रूप से असेंबल होने वाली भारत की पहली लग्जरी ईवी हैं। वोल्वो की वेबसाइट पर खरीदार 27 जुलाई से 50,000 रुपये की टोकन राशि Volvo XC40 Recharge बुक कर सकते हैं।

Volvo XC40 Recharge Launched : भारतीय कार बाजार में इन दिनों वाहन निर्माता कंपनियां लगातार इलेक्ट्रिक वाहनों को लाॅन्च कर रही हैं। इसी क्रम में स्वीडिश लग्जरी कार मेकर कंपनी Volvo ने भी अपने पोर्टफोलियो में इलेक्ट्रिक पावरट्रेन को शामिल कर दिया है। अंतर्राष्ट्रीय बाजारों के लिए वोल्वो ने XC40 Recharge का खुलासा कर दिया है।

इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को बेंगलुरु के पास होसकोटे में वोल्वो में असेंबल किया जाएगा। जिससे यह स्थानीय रूप से असेंबल होने वाली भारत की पहली लग्जरी ईवी बन जाएगी। वोल्वो की वेबसाइट पर खरीदार 27 जुलाई से 50,000 रुपये की टोकन राशि Volvo XC40 Recharge बुक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें :- Best Mileage Maruti Cars : मारुति की CNG कारों के आगे सब फेल, 35km का माइलेज और कीमत भी कम

Volvo XC40 Recharge Launched
Volvo XC40 Recharge Launched

Volvo का कंपनी ने भारत में टाॅप स्पेक Twin Motor के साथ लाॅन्च किया है, इस कार पर दी गई मोटर 408bhp की पावर और 660nm का टाॅर्क जेनरेट करती है, और दो मोटर के चलते Volvo XC 40 Recharge अपने पेट्रोल माॅडल से दो गुना ज्यादा पावरफुल है। इन मोटर की बदौलत यह कार महज 4.9 सेकेंड में 100किमी प्रति घंटे (kmph) के स्पीड पकड़ने में सक्षम है। हालांकि इसका वजन अपने पेट्रोल माॅडल से 400किलोग्राम ज्यादा है।

Volvo XC40 Recharge एक 11KW वॉल बाक्स चार्जर के साथ आएगा, वहीं कंपनी इस कार पर तीन साल की वारंटी और बैटरी पर आठ साल की वारंटी भी दे रही है। Volvo XC40 Recharge में 78Kwh की बैटरी मिलती है, जो 150DC फास्ट चार्जिंग में सक्षम है, इस बैटरी के माध्यम से Volvo XC40 काे 33 मिनट में 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। इसके अलावा इस कार को 50KW फास्ट चार्जर का विकल्प भी मिलता है। वोल्वो का कहना है कि XC40 Recharge (50KW फास्ट चार्जर ) से लगभग 2.5 घंटे में 100 प्रतिशत चार्ज कर सकता है।

यह भी पढ़ें :-2022 Mahindra Scorpio-N के डीजल AWD वैरिएंट की सामने आई कीमत, जानिए कितने में पड़ेगा ये महंगा शौक

Volvo XC40 Recharge
Volvo XC40 Recharge

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो इस कार में मिलने वाला इंफोटेनमेंट और टेलीमैटिक्स Volvo XC60 से लिया गया है, और इसका मतलब है कि डिजिटल डायल का एक नया सेट और नया एंड्रॉइड बेस्ड इंफोटेनमेंट सिस्टम आपको इसमें मिल जाता है। ऑनबोर्ड ई-सिम की मदद से ड्राइवर को गूगल मैप्सए असिस्टेंट और प्लेस्टोर से कई ऐप्स तक सीधी पहुंच मिलती है। इसके अलावा XC40 Rechrage में पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जिंग, सेंसर बेस्ड लेवल 2 ऑटोनॉमस ड्राइविंग (Level 2 Autonomous Tech) मिलता है।

Volvo XC40 Recharge Launched
Volvo XC40 Recharge Launched

यह भी पढ़ें :- Maruti ने इस माइक्रो एसयूवी का लॉन्च किया नया मॉडल, एक लीटर पेट्रोल में चलेगी 25kmpl, सुरक्षा भी हुई बेहतर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12 + eight =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments