Tuesday, September 27, 2022

Volkswagen Virtus के मालिक ने बताई कार की सच्चाई, गड्ढे वाली सड़क पर हुआ कुछ ऐसा !

Volkswagen Virtus के मालिक ने फेसबुक पर ग्रुप में एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें इस कार की खराब क्वालिटी को लेकर बात की गई है। गुमनाम रूप से पोस्ट करने वाले मालिक ने कार की छत से लटके केबिन लैंप की एक तस्वीर दिखाई और इसके साथ ही मालिक ने बड़े गड्ढे वाली सड़क की भी एक तस्वीर भी पोस्ट की है।

Volkswagen Virtus Owner Complain About Quality : जर्मन ग्रुप फॉक्सवैगन भारतीय बाजार में अपने मेगा निवेश के साथ नई स्कोडा कुशाक, स्लाविया, फॉक्सवैगन ताइगुन और वर्टस जैसी कारों को लेकर आई है। कुल लागत को कम कम करने के लिए भारत-स्पेक MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर निर्मित इन नई कारों को भारतीयों ने खूब पसंद किया है। इस बात में कोई संदेह नहीं है, कि VW Group की कारें अपनी बिल्ड क्वालिटी और “टैंक जैसी ताकत” के लिए जानी जाती हैं, लेकिन लगता है, कि नई Volkswagen Virtus इस विरासत को आगे नहीं बढ़ाती है।

गड्ढे वाली सड़क पर टूटा कार का कैबिन लैंप

दरअसल, फॉक्सवैगन वर्टस (Volkswagen Virtus) के एक मालिक ने फेसबुक पर ग्रुप में एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें इस कार Virtus की खराब क्वालिटी को लेकर बात की गई है। गुमनाम रूप से पोस्ट करने वाले मालिक ने कार की छत से लटके केबिन लैंप की एक तस्वीर दिखाई और इसके साथ ही मालिक ने बड़े गड्ढे वाली सड़क की भी एक तस्वीर भी पोस्ट की है, जिसके कारण केबिन का लैम्प गिर गया था।

यह भी पढ़ें :- Yamaha वापस ला रही है अपनी तूफानी मोटरसाइकिल, लॉन्च होते ही मचाएगी हंगामा

Volkswagen Virtus Owner Complain
Volkswagen Virtus Owner Complain

इस पोस्ट का जवाब देते हुए कहा मालिक ने कहा कि कार का सस्पेंशन ठीक है। कार के मैकेनिकल भागों को कोई नुकसान नहीं हुआ है। लेकिन मालिक का मानना ​​है कि VW Virtus में उपयोग किए गए अन्य घटक VW द्वारा प्रदान किए जाने वाले ठोस सस्पेंशन सेट-अप के साथ अच्छी तरह से काम करने लायक नहीं हैं।

ग्राउंड क्लीयरेंस को बताया शानदार

हालांकि, पोस्ट में वर्टस के मालिक ने कैबिन का लटकता हुआ लैंप अपने आप ठीक किया और उन्होंने न्यू Virtus के ग्राउंड क्लीयरेंस की भी सराहना की। उन्होंने बताया कि 6km तक ऐसी सड़क पर गाड़ी चलाने के बावजूद कार का फर्श किसी भी बिंदु पर नहीं टूटा। बताते चलें,कि VW Virtus के साथ 180mm का ग्राउंड क्लीयरेंस प्रदान किया जाता है। मालिक का कहना है कि वह एक VW फैनबॉय है, इससे पहले उनके पास नीले रग की फॉक्सवैगन Polo GT रही है।

यह भी पढ़ें :-2022 Mahindra Scorpio-N के डीजल AWD वैरिएंट की सामने आई कीमत, जानिए कितने में पड़ेगा ये महंगा शौक

Volkswagen Virtus
Volkswagen Virtus Launched India at 11.21 lakh

दो वैरिएंट के साथ Virtus में दो इंजन

VW ने Virtus को भारतीय बाजार में दो वेरिएंट डायनेमिक लाइन और परफॉर्मेंस लाइन में लॉन्च किया है, इसके डायनेमिक लाइन के तहत तीन वेरिएंट हैं। डायनामिक लाइन वेरिएंट के साथ केवल 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन उपलब्ध है। वहीं टॉप-ऑफ़-द-लाइन परफॉर्मेंस लाइन को केवल जीटी प्लस मॉडल मिलता है। जिसमें 1.5-लीटर फोर-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन और केवल एक ऑटोमैटिक DSG ट्रांसमिशन मिलता है।

VW Virtus के साथ दो इंजन विकल्प मिलते हैं, ये ठीक वही इंजन हैं जो स्कोडा स्लाविया, वीडब्ल्यू ताइगुन और स्कोडा कुशाक के साथ उपलब्ध हैं। वर्टस में मिलने वाला 1.0-लीटर TSI इंजन 115 PS की मैक्सिमम पावर और 178 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। VW इस इंजन विकल्प के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन प्रदान करता है।

Volkswagen Virtus
Volkswagen Virtus

कार के GT वेरिएंट के साथ ज्यादा पावरफुल 1.5-लीटर TSI इंजन मिलेगा। यह 150 PS की मैक्सिमम पावर और 250 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस पॉवरफुल 1.5-लीटर TSI इंजन के सा​थ केवल 7-स्पीड DCT का विकल्प मिलेगा। वहीं 1.5-लीटर इंजन में सिलेंडर डिएक्टिवेशन फीचर भी मिलता है।

यह भी पढ़ें :- Maruti ने इस माइक्रो एसयूवी का लॉन्च किया नया मॉडल, एक लीटर पेट्रोल में चलेगी 25kmpl, सुरक्षा भी हुई बेहतर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen − 11 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments