Tuesday, September 27, 2022

इस विदेशी कार कंपनी ने Tata, Maruti और Mahindra की बढ़ाई टेंशन, कर दिया ये बड़ा ऐलान

जर्मनी की प्रसिद्व कार निर्माता Volkswagen भारतीय बाजार में स्कोडा ब्रांड के तहत इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करने की तैयारी में है, कंपनी ने टेस्टिंग शरू कर दी है। जिससे न सिर्फ देशी बल्कि विदेशी कंपनियों के लिए भी परेशानी पैदा हो गई है।

Volkswagen Testing Electric Vehicles : जर्मन कार निर्माता फॉक्सवैगन समूह (Volkswagen Group) की सहायक कंपनी स्कोडा ऑटो भारत में अपनी कुछ इलेक्ट्रिक कारों की टेस्टिंग कर रही है। फिलहाल, यह स्पष्ट नहीं है कि किस स्कोडा ईवी का परीक्षण किया जा रहा है, लेकिन इतना जरूर है, कि कंपनी ने ईवी सेगमेंट में आने की ठान ली है। बता दें, टाटा नेक्सॉन ईवी वर्तमान में भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है, और अब लगता है, कि फॉक्सवैगन समूह सेगमेंट का भुनाने की तैयारी में है।

यह भी पढ़ें :- Mahindra XUV400 Electric भारत में 6 सितंबर के होगी लॉन्च, Nexon EV को मिलेगी कड़ी टक्कर

Volkswagen Testing Electric Vehicles
Volkswagen Electric Car

हालाँकि, कंपनी द्वारा जारी बयान पर गौर करें तो Volkswagen अभी भी स्थानीय रूप से उत्पादित इलेक्ट्रिक वाहन तैयार करने से कुछ दूरी पर है। ŠKODA AUTO Volkswagen India के मैनेजिंग डायरेक्टर Piyush Arora का कहना है, कि हमारा ध्यान अभी भी ICE वाहनों पर और ईवी को देश में लॉन्च करने का निर्णय पूरी तरह से ईको सिस्टम और इंफ्रास्ट्रक्र पर निर्भर करेगा, लेकिन इतना जरूर है, कि कंपनी ने ईवी सेगमेंट में आने की ठान ली है।

यह भी पढ़ें :- बुकिंग के 7 दिन बाद ही सेल कर रहा Mahindra Scorpio-N का ग्राहक, डिलीवरी तक भी इंतजार करने का नही तैयार, जानिए पूरा मामला

Volkswagen Testing Electric Vehicles
Volkswagen Testing Electric Vehicles

भारत में कब लॉन्च होगी

बातचीत के दौरान पीटीआई से अरोड़ा ने बताया कि “हम मानते हैं कि भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग हैए इसलिए हमने पहले ही पोर्श टेक्कन और ऑडी ई-ट्रॉन लॉन्च कर दिए हैं, जो भारतीय बाजार में काफी अच्छा कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम स्कोडा और फॉक्सवैगन के लिए भी मूल्यांकन कर रहे है, कि इलेक्ट्रोमोबिलिटी के लिए हमें भारतीय बाजार में कौन से उत्पाद लाने चाहिए।”

“हम पहले ही स्कोडा ब्रांड के लिए कुछ परीक्षण वाहन चला चुके हैं, अब हम उन्हें भारत में पेश करने के सही समय का मूल्यांकन करेंगे। बता दें, इन सभी बातों को अरोड़ा ने जब कहा जब वह लग्जरी सेगमेंट से नीचे भारतीय बाजार के लिए वीडब्ल्यू समूह की इलेक्ट्रिक वाहन योजनाओं पर एक सवाल का जवाब दे रहे थे।”

Volkswagen Testing Electric Vehicles
Volkswagen Testing Electric Vehicles

नोट: Volkswagen वर्तमान में भारत में Porsche और Audi ब्रांडों से लग्जरी इलेक्ट्रिक वाहनों को सेल करती है। वहीं भारत में स्कोडा या वीडब्ल्यू ईवी के लिए अभी भी कोई ठोस लॉन्च टाइमलाइन उपलब्ध नहीं है

यह भी पढ़ें :- देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली MPV का बंद हुआ डीजल मॉडल! मांग बढ़ी तो कंपनी को हुई परेशानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

17 + fourteen =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments