Tuesday, September 27, 2022

चाय और केक के साथ कंबल का भी इंतजाम, दिखने में स्कूटर पर करता है कार का काम

Vespa Primavera स्कूटर को दो रंगों (ग्रे या पेस्टल ग्रीन) में उपलब्ध कराया गया है, और इस सिटी स्कूटर में आगे और पीछे क्रोम प्लेटेड लगेज रैक भी हैं, जो आपकी चाय और केक को पीछे के लकड़ी के डिब्बे रोकने के लिए एक चमड़े की बेल्ट के साथ आता है।

Vespa primavera PicNic Scooter : खूबसूरत दिखने वाले स्कूटर्स तो आपने बहुत देखें होंगे, लेकिन क्या कभी पिकनिक स्कूटर देखा है। दरअसल,वेस्पा ने अपने प्राइमेरा स्कूटर के एक नए मॉडल की घोषणा की है, जिसे Pic Nic कहा जाता है, और जो आपकी जरूरत की हर चीज से लैस है, जैसा कि नाम से ही पता चला है पिकनिक। बता दें, कि स्टैंडर्ड प्रिमावेरा स्कूटर एक ऐसा नाम है जो 1960 के दशक से हमारे साथ है। वहीं कंपनी द्वारा लॉन्च किए गए नए मॉडल में पीछे की ओर एक लकड़ी की पिकनिक टोकरी है, जो रतन बुनाई के साथ जुड़ी हुई है।

यह भी पढ़ें :- दीवाली पर एक बार फिर से अपडेट होगा Ola Electric Scooter, इस बार मिलेंगे कई एडवासं फीचर्स : Bhavish Aggrawal

Vespa Primavera PicNic

चाय और केक का पूरा इंतजाम

आपकी पिकनिक को थोड़ा और खास बनाने में मदद करने के लिए, टोकरी में एक हटाने योग्य कूलर बैग और वाटरप्रूफ कंबल भी शामिल है – जो हर साल यूके में मिलने वाली धूप के उन पांच दिनों के लिए एकदम सही है। इस स्कूटर को दो रंगों (ग्रे या पेस्टल ग्रीन) में उपलब्ध कराया गया है, और इस सिटी स्कूटर में आगे और पीछे क्रोम प्लेटेड लगेज रैक भी हैं, जो आपकी चाय और केक को पीछे के लकड़ी के डिब्बे से भागने से रोकने के लिए एक चमड़े की बेल्ट के साथ आता है। तो हर मायने से यह स्कूटर बेहद खास है।

यह भी पढ़ें :- Hyundai Accent में लगाए ट्रैक्टर के टायर, हुआ बुरा हाल 1km भी नहीं चल पाई कार

4.2 लाख है कीमत

यूके के इस स्कूटर की कीमत £4500 यानी करीब 4.2 लाख है, और यह बहुत जल्द बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। अफसोस की बात है कि यह शानदार स्कूटर भारत में नहीं आएगा क्योंकि ब्रांड के पास पहले से ही देश में 125cc और 150cc स्कूटर का अपना सेट है। तो हम इस पिकनिक स्कूटर को भारतीय सड़कों पर नहीं देख पाएंगे। इसकी बॉडी को काफी छोटी और स्टाइलिश रखा गया है, इसमें 12 इंच के व्हील हैं, लेकिन स्कूटर पैकेज में 21वीं सदी की तकनीक जोड़ता है, जिसमें मल्टी-फंक्शन, फुल-कलर टीएफटी डिस्प्ले और एक मोबाइल ऐप शामिल है।

Vespa Primavera PicNic

इंजन और पावर पर अपडेट

सभी वेस्पा स्कूटर की तरह इसे ड्राइव करना बेहद आसान है, यह अपने आकर्षक लुक को बरकरार रखता है, जिसमें फ्रंट कंपार्टमेंट पर एक खास एडिशन “वेस्पा पिक निक” प्लेट दिखाई दे रही है। यह स्कूटर यूरो5 के अनुकूल 125 इंजन से लैस है, और अन्य बाजारों के लिए एक 50cc मॉडल भी बनाया जा रहा है।

Vespa Primavera PicNic

2021 पिक निक एडिशन में एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड 154.8cc सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलता है, जो 12.7 हॉर्सपावर (7,750 आरपीएम पर) और 8.85 टॉर्क (5,000 आरपीएम पर) जेनरेट करता है।

यह भी पढ़ें :- Mahindra की एसयूवी पर जुलाई में मिल रहा है तगड़ा डिस्काउंट, हो सकता है 1.79 लाख रुपये तक का फायदा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen + 11 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments