Tuesday, September 27, 2022

Upcoming Cars in July 2022 : 20 जुलाई को आ रही है दो धांसू एसयूवी, 6 लाख रुपये की कीमत और जबरदस्त फीचर्स

20 जुलाई को दो बड़ी कारें आने वाली हैं जिनमें Maruti Suzuki की मिड-साइज एसयूवी Vitara और Citroen की प्रीमियम हैचबैक C3 शामिल है।

Upcoming Cars in July 2022: जुलाई का महीना भारतीय कार बाजार के लिए बेहद ही खास होने वाला है। क्योंकि,इस महीने मारुति, हुंडई, महिंद्रा, सिट्रोएन और ऑडी जैसी बड़ी कार कंपनियां अपने वाहनों को लॉन्च करने की तैयारी में हैं। एक तरफ जर्मन कार मेकर Audi A8 L सेडान को 12 जुलाई को लॉन्च करेगी। वहीं हुंडई भी नई जेनरेशन टक्सन को 13 जुलाई को लॉन्च करेगी। इतना ही महिंद्रा भी नए स्कॉर्पियो एन के ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमतों की घोषणा 21 जुलाई को करेगी। खैर, इन सब के बीच 20 जुलाई को दो बड़ी कारें आने वाली हैं जिनमें Maruti Suzuki की मिड-साइज एसयूवी Vitara और सिट्रोएन की प्रीमियम हैचबैक C3 शामिल है। आइए आपको बताते हैं, 20 जुलाई को लॉन्च होने वाली इन कारों की पूरी डिटेल।

यह भी पढ़ें :- भुल जाएंगे बुलेट की सवारी , Royal Enfield लेकर आ रही है अपनी सबसे सस्ती मोटरसाइकिल!

Maruti Vitara Hybrid SUV
Maruti Vitara

New Maruti Suzuki Vitara

नई मारुति एसयूवी (जिसे विटारा नाम दिया गया है) 20 जुलाई 2022 को अपनी आधिकारिक शुरुआत करेगी। हालांकि, इसकी कीमतों का खुलासा अगस्त या सितंबर के महीने में किया जाएगा। लेकिन, दिलचस्प बात यह है कि यह कार मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ आने वाली पहली मारुति सुजुकी की पहली कार होगी। विटारा के नाम से जानी जाने वाली यह एसयूवी अपने प्लेटफॉर्म, फीचर्स, कंपोनेंट्स और इंजन को नई टोयोटा अर्बन क्रूजर हायरडर (Toyota Urban Cruiser Hyryder) के साथ साझा करेगी।

Toyota Hyryder और Maruti Vitara दोनों में समान इंजन विकल्प होंगे। ये कारें एक माइल्ड हाइब्रिड 1.5 लीटर पेट्रोल और एक मजबूत हाइब्रिड 1.5 लीटर पेट्रोल विकल्प से लैस होंगी। जिनमें पहला माइल्ड हाइब्रिड इंजन Brezza और Ertiga जैसी कारों में बिक्री के लिए उपलब्ध है, जबकि बाद वाला भारत के लिए एक नया इंजन विकल्प है। जो 103 पीएस की पावर और 135 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन ऑप्शन में FWD के साथ-साथ AWD ऑप्शन भी मिलेगा और मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों ऑफर पर होगा।

यह भी पढ़ें :- Upcoming Mahindra Electric Car Atom : महिंद्रा की मिनी इलेक्ट्रिक कार, 3 लाख की कीमत पर इस साल हो सकती है लॉन्च

Maruti Vitara Hybrid SUV Debut on 20th July
Maruti Vitara

फीचर्स की बात करें तो मारुति विटारा में 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, लेदर स्टीयरिंग व्हील, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हेड-अप डिस्प्ले, 360 डिग्री कैमरा, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट और लेदर सीट्स आदि शामिल होंगे। वहीं यह कार सेगमेंट में Hyundai Creta, Kia Seltos, Skoda Kushaq, VW Taigun और MG Astor जैसी कारों को टक्कर देगी। नई विटारा एसयूवी का लॉन्च अगस्त में होने की उम्मीद है,जिसकी कीमत 10 लाख रुपये से 18 लाख रुपये तय जा सकती है।

Citroen C3

फ्रांस की कार मेकर कंपनी Citroen भारतीय बाजार में C5 एयरकॉस को सेल करती है, और अब कंपनी लोकप्रिय सब कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में नई प्रीमियम हैचबैक C3 को लॉन्च करने के लिए तैयार है। नई Citroen C3 को दो ट्रिम्स – Live और Feel में पेश किया जाएगा। वहीं खरीदारों के पास चुनने के लिए दो इंजन विकल्प होंगे। जिनमें एक 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल (115Nm के साथ 82PS) और 1.2L टर्बो पेट्रोल (1990Nm के साथ 110PS) शामिल है। इस कार के माइलेज के आंकड़े टर्बो पेट्रोल के लिए 19.4kmpl और नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल यूनिट के लिए 19.8kmpl रखे जाएंगे।

यह भी पढ़ें :-Tvs Ronin Launched : टीवीएस ने उतारी धांसू फीचर वाली सस्ती मोटरसाइकिल, ​कम कीमत में अब मिलेगा शानदार राइड का मजा

Citroen C3
Citroen C3

फीचर्स की बात करें तो कार निर्माता Citroen C3 के साथ कई कस्टमाइज़ेशन विकल्प और एक्सेसरीज़ पेश करेगी। इसमेंवायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, 4-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, दो रियर फास्ट चार्जर और फ्रंट यूएसबी चार्जर जैसे फीचर्स शामिल होंगे। जो टॉप-एंड फील ट्रिम पर ही मिलेंगे। इस कार की कीमतों की घोषणा 20 जुलाई को होगी और हमें उम्मीद है, कि कंपनी इसकी कीमत 6 लाख रुपये के आसपास तय करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × 4 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments