Tuesday, September 27, 2022

Bajaj Pulsar 125 cc : पहली बार दिखी टेस्टिंग पर झलक, बड़े बदलाव के साथ आ रही है सबसे सस्ती बाइक

पुणे के बाहरी इलाके से टेस्टिंग की तस्वीरें सामने आई हैं, जो इस नए मॉडल के बारे में दिलचस्प खुलासा करती है।

Upcoming Bajaj Pulsar 125 : बजाज ऑटो देश में पल्सर ब्रांड के लिए बेहद प्रसिद्व है, कंपनी के लाइनअप में एक नई क्रांति लाने की दिशा में पहला कदम उठाते हुए कंपनी ने पिछले साल अक्टूबर में नया पल्सर 250 ट्विन्स- N250 और F250 को लॉन्च किया। पल्सर 250 की लॉन्च के दौरान बजाज ऑटो के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने पुष्टि की थी कि वह इस नई पीढ़ी के प्लेटफॉर्म पर आधारित पल्सर के छोटे मॉडल पर काम कर रही है, और अब इस छोटे 125cc वाली नई पीढ़ी की पल्सर को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। पुणे के बाहरी इलाके से टेस्टिंग की तस्वीरें सामने आई हैं, जो इस नए मॉडल के बारे में दिलचस्प खुलासा करती है।

स्पोर्टी लुक

टेस्टिंग पर देखी गई स्पाई तस्वीरों में 250सीसी के समान स्टाइल वाला मस्कुलर फ्यूल टैंक है, लेकिन यह आकार में थोड़ा छोटा है। वहीं हेडलैम्प का डिज़ाइन भी इसके क्वार्टर-लीटर ( अन्य मॉडल्स ) से मेल खाता है। हेडलैम्प क्लस्टर में इंटीग्रेटिड वुल्फ-आइड एलईडी पोजिशन लैंप भी हैं, और रियर में एक शार्प टेल और सिंगल-पीस सीटिंग होने की संभावना है। नई बाइक में 250cc के मुकाबले थोड़े पतले टायर और फ्रंट में Disk ब्रेक दिया जाएगा। वहीं साइड पैनल पूरी तरह N250 के समान दिखते हैं। रिपोर्ट पर विश्वास करें तो पल्सर लाइन-अप में सबसे छोटा मॉडल होने के बावजूद इसमें एक छोटी विंडस्क्रीन मिल सकती है, जो इसे स्पोर्टी टच देगी।

Pulsar Elan और Pulsar Eleganz में से एक नाम ?

आपको याद होगा बजाज ने दो नए नाम Pulsar Elan और Pulsar Eleganz रजिस्टर किए हैं, उम्मीद हैं, कि इन दोनों नामों को 2023 पल्सर के नए मॉडल्स पर इस्तेमाल किया जा सकता है। स्पेक्स की बात करें तो पल्सर 125 में एयर कूल्ड 4 सिंगल सिलेंडर इंजन मिलने की संभावना है। पावर और टॉर्क आउटपुट मौजूदा पल्सर के समान 11.8 पीएस और 10.8 एनएम के समान हो सकते है। हालांकि बेहतर हैंडलिंग और ज्यादा माइलेज देने के लिए इंजन को अपडेट किए जाने की संभावना जरूर है। देखना होगा कि बजाज इस नई बाइक को किस नाम से लॉन्च करती है, क्योंकि पल्सर रेंज काफी प्रसिद्व है, और कंपनी ने हाल ही में कुछ दिलचस्प नाम का ट्रेडमार्क रजिस्टर किया है। जाहिर है, बड़े बदलाव के साथ नई Pulsar की कीमत में भी इजाफा किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five + 20 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments