Tuesday, September 27, 2022

Tvs Ronin Launched : टीवीएस ने उतारी धांसू फीचर वाली सस्ती मोटरसाइकिल, ​कम कीमत में अब मिलेगा शानदार राइड का मजा

TVS RONIN बाइक शहर की सड़कों से लेकर हाईवे और कुछ हल्के ऑफ रोड ट्रैक पर भी जबरदस्त राइड में माहिर होगी। नई Ronin बाइक का वजन 160 किलो है, और इसमें ट्यूबलेस टायर्स के साथ 17 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं।

Tvs Ronin Launched : भारतीय बाजार मेंं एंट्री लेवल मोटरसाइकिल की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है, और इस सेगमेंट में हीरो स्पलेंडर सबसे ज्यादा लोकप्रिय है। इन बाइक्स की बढ़ती लोकप्रियता के साथ टीवीएस इस सेगमेंट में तेजी से आगे बढ़ रही है। कंपनी ने आज देश में अपनी Tvs Ronin मोटरसाइकिल को लॉन्च कर दिया है। टीवीएस रोनिन की कीमतें 1.49 लाख रुपये से शुरू होती हैं, जो इसके बेस TVS RONIN SS वैरिएंट की हैं, और इसके मिड स्पेक TVS RONIN DS की कीमत 1.56 लाख रुपये तय की गई है। वहीं बाइक के टॉप वैरिएंट TVS RONIN TD की कीमत 1.69 लाख रुपये से शुरू होती हैं।

यह भी पढ़ें :- पेट्रोल का झंझट खत्म करने आ रही है, वोल्वो की इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में हो जाएगा दिल्ली से शिमला का ट्रिप

TVS Ronin Launched at 1.49 lakh
TVS Ronin

Tvs Ronin इंजन, पावर और स्पीड

TVS Ronin एक नए 225cc मोटर से लैस है, जो TVS Apache RTR 200 4V पर ड्यूटी करने वाली यूनिट से ली गई है। यह मोटर लगभग 20 bhp की पावर और 20 Nm पीक टॉर्क देने में सक्षम है। इस बाइक को बतौर गियरबॉक्स 5-स्पीड ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। वहीं TVS Ronin की टॉप स्पीड 120 kmph है। TVS Ronin के दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक हैं, जिसमें डुअल-चैनल ABS स्टैण्डर्ड तौर पर दिया गया है।

ध्यान दें, कि Tvs वर्तमान में 100cc से 200cc और 310cc सेगमेंट में बाइक प्रदान करता है। ऐसे समय में जब क्वार्टर-लीटर मोटरसाइकिल सेगमेंट में लोगों की दिलचस्पी बढ़ रही है, तो टीवीएस ने Ronin के साथ सही वक्त पर एंट्री की है। नई बाइक्स की डिलीवरी इस महीने के अंत से भारत भर के चुनिंदा टीवीएस शोरूम में शुरू हो जाएगी।

यह भी पढ़ें :- Car Sales June 2022 : ताबडतोड़ बिकी मारुति की जून में गाड़ियां, Mahindra और Tata नहीं आई लोगों को पसंद

Tvs Ronin

डिजाइन और राइडिंग स्टांस

डिजाइन की बात करें तो TVS Ronin में सर्कुलर हेडलैंप और रियर व्यू मिरर, टियर-ड्रॉप फ्यूल टैंक और वाइड रियर मडगार्ड के साथ रेट्रो स्टाइल मिलता है। इसके अन्य फीचर्स में डुअल-टोन कलर थीम, गोल्डन फिनिश में यूएसडी फोर्क्स, स्लिम सीट डिज़ाइन और पारंपरिक ग्रैबरेल शामिल हैं। बाइक के निचले हिस्से में इंजन, बेली पैन और एग्जॉस्ट जैसे ब्लैक-आउट कंपोनेंट्स हैं। वहीं इसमें डुअल-टोन फिनिश में मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील दिए गए हैं। जो बाइक के लुक को काफी निखार रहे हैं।

TVS Ronin चौड़े हैंडलबार और बीच में लगे फुट पेग्स के साथ आरामदायक राइडिंग स्टांस देने का दावा करती है। यह बाइक शहर की सड़कों से लेकर हाईवे और कुछ हल्के ऑफ रोड ट्रैक पर भी काम कर सकती है। नई Ronin बाइक का वजन 160 किलो है, और इसमें ट्यूबलेस टायर्स के साथ 17 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें :-लॉन्च से पहले ही लीक हो गई इस मिनी एसयूवी की कीमत, Tata Punch से होगी आमने-सामने की टक्कर

TVS Ronin Launched at 1.49 lakh
TVS Ronin

फीचर्स की मिली लंबी लिस्ट

बतौर फीचर्स नई TVS Ronin को SmartXonnect कनेक्टिविटी प्लेटफॉर्म से लैस किया है। SmartXonnect के साथ राईडर बाइक पर टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, रेस टेलीमेट्री, कम ईंधन चेतावनी और सहायता, लीन एंगल मोड, क्रैश अलर्ट और कॉल / एसएमएस अलर्ट जैसे फीचर्स का उपयोग कर सकते हैं। इसके साथ ही इस बाइक में एक टूर मोड भी मिलता है।

इसके अलावा इस बाइक में एलईडी लैंप, सिग्नेचर टी-आकार का पायलट लैंप, 9 स्पोक अलॉय व्हील्स, ब्लॉक ट्रेड टायर, डिजिटल क्लस्टर, वॉयस असिस्ट , टर्न बाई टर्न नेविगेशन, लो नॉइज़ फेदर टच स्टार्ट, अपसाइड डाउन फ्रंट फोर्क (यूएसडी) , रियर मोनोशॉक, ग्लाइड थ्रू टेक्नोलॉजी (जीटीटी), असिस्ट और स्लिपर क्लच व 3-स्टेप एडजस्टेबल लीवर दिए गए हैं।

नोट :- लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए टीवीएस मोटर कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री सुदर्शन वेणु ने कहा, “New TVS RONIN का लॉन्च TVS Motor के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। TVS RONIN मोटरसाइकिल को एक खाली कैनवास से डिजाइन किया गया है जो आज के सहज और बहुआयामी युवा राइडर को ध्यान में रखकर बनाया गया है। टीवीएस रोनिन एक लाइफस्टाइल पार्टनर है, जो मर्चेंडाइज और एक्सेसरीज की एक विशेष रेंज, एक राइडिंग कम्युनिटी से लैस है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen − seventeen =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments