Tuesday, September 27, 2022

TVS NTORQ Race Edition को मिला स्पोर्टी कलर, बढ़ी 500 रुपये कीमत

TVS NTORQ पर लॉन्च किया गया नया मरीन ब्लू कलर इस स्कूटर की फ्रंट प्रोफाइल को स्पोर्टी अपील देता है। जिसमें इसकी एलईडी हैडलाइट, टेललाइट और बाकी पैनल को समान रखा गया है। इसमें रेस एडिशन से जुड़े सभी कनेक्टेड फीचर्स को भी बरकरार रखा गया है।

TVS NTORQ Race Edition : भारत में स्कूटर सेगमेंट में होंडा एक्टिवा (Honda Activa) सबसे ज्यादा स्कूटर सेल करती है, एक्टिवा की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद भी इसकी सेल पर कोई असर नहीं पड़ा। लेकिन जब स्कूटर के शौकीनों को आकर्षित करने की बात आती है, तो दूसरे दोपहिया वाहन निर्माताओं ने अपनी मार्केट में एक खास जगह बना ली है। TVS ने 125cc सेगमेंट में NTORQ को लॉन्च कर अपनी पहचान बनाई है।

TVS NTORQ 125 के कई वेरिएंट हैं और उनमें से एक रेस एडिशन है। TVS NTORQ का रेस एडिशन लंबे समय तक केवल लाल और काले रंग में ब्रिकी पर था। जिसे कुछ समय के लिए पीले और काले रंग के एडिशन के साथ भी लॉन्च किया। वहीं अब टीवीएस ने इस स्कूटर के रेस एडिशन (Race Edition) में नया कलर मरीन ब्लू लॉन्च कर दिया है, जिसकी कीमत 87,011 रुपये है।

TVS NTORQ Race Edition
TVS NTORQ Race Edition

Ola Electric Scooter Ownership Review

बढ़ी 500 रुपये कीमत

TVS NTORQ का मरीन ब्लू कलर स्कूटर अन्य वैरिएंट में लगभग समान ही है। इसमें ऑफर पर एक नए शेड के साथ कंपनी अब 500 रुपये ज्यादा लेगी। बता दें, कि रेस एडिशन के अलावा टीवीएस एनटॉर्क रेस एक्सपी (TVS NTORQ Race XP) भी सेल करती है, जो बाकी वैरिएंट की तुलना में थोड़ा ज्यादा पावरफुल है।

यह भी पढ़ें :- Mahindra Thar 5-Door की टेस्टिंग के दौरान वायरल हुई तस्वीर, लॉन्च से लेकर इंजन तक पर यहां पढ़ें पूरी डिटेल

TVS NTORQ पर लॉन्च किया गय नया मरीन ब्लू कलर इस स्कूटर की फ्रंट प्रोफाइल को स्पोर्टी अपील देता है। जिसमें इसकी एलईडी हैडलाइट, टेललाइट और बाकी पैनल को समान रखा गया है। इसमें रेस एडिशन से जुड़े सभी कनेक्टेड फीचर्स को बरकरार रखा गया है। हालाँकि, इस स्कूटर पर Race XP की एडवांस टेक और परफॉर्मेंस नहीं मिलती है। TVS Ntorq 125 की लंबाई 1,861mm, चौड़ाई 710mm, ऊंचाई 1,164mm है, इस स्कूटर में व्हीलबेस 1,285mm है।

यह भी पढ़ें :- LML की सवारी करने को हो जाइए तैयार, 29 सितंबर को कंपनी करने जा रही है जोरदार वापसी

TVS NTORQ Race Edition
TVS NTORQ Race Edition

TVS NTORQ इंजन, पावर और स्पीड

TVS NTORQ 125 मरीन ब्लू में मौजूदा मॉडल के समान 124.8 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है। जिसमें सेगमेंट के अन्य स्कूटर्स से बेहतर 2V हेड के बजाय 3V हेड मिलता है। यह इंजन 7,000 आरपीएम पर 9.25 बीएचपी की पावर और 5,500 आरपीएम पर 10.5 एनएम की टॉर्क पैदा करता है। बताते चलें, कि स्कूटर का Race XP एडिशन 10.06bhp की पावर और 10.8nm का टॉर्क जेनरेट करता है। Tvs NTORQ 125 की टॉप स्पीड 95 किमी प्रति घंटा है, और स्टैंड स्टिल से 60 किमी प्रति घंटा तक पहुंचने में इसे 9 सेकंड का समय लेता है।

यह भी पढ़ें :- Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की 7 सितंबर से शुरू हो रही हैं डिलीवरी, सिंगल चार्ज में चलता है 128km, इतनी है कीमत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × two =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments