Tuesday, September 27, 2022

10 लाख रुपये में शुरू हुई इस पावरफुल SUV की बुकिंग, डिलीवरी के लिए करना पड़ सकता है सालों इंतजार

Toyota Land Cruiser LC300 ने 2021 में अपनी वैश्विक शुरुआत की और ज्यादा मांग व चिप की कमी के कारण इसे भारत में लॉन्च करने में देरी हुई। रिपोर्ट की मानें तो इस एसयूवी की देश में कुछ निजी तौर पर आयात की गई यूनिट पहले से ही मौजूद हैं।

Toyota Land Cruiser LC300 Bookings: जापानी कार मेकर टोयोटा ने भारत में बिल्कुल नई लैंड क्रूजर एलसी300 (Toyota Land Cruiser 300) के लिए बुकिंग शुरू कर दी हैं, अगर आप इस कार को बुक करना चाहते हैं, तो 10 लाख रुपये की अमाउंट पर आप नई Toyota Land Cruiser LC300 को रिजर्व कर सकते हैं। बता दें, कि नई LC300 पहले से ही कई विदेशी बाजारों में बिक्री पर है, और बहुत अधिक मांग के कारण इसका वेटिंग पीरियड भी काफी लंबा है।

आपको शायद यकिन न हो, लेकिन इस कार को खरीदने के लिए कुछ देशो में लोग 3 साल तक इंतजार कर रहे हैं। सूत्र हमें बताते हैं कि भारत के लिए डिलीवरी में अभी एक साल से अधिक का समय लग सकता है, यानी यहां भी आपको एक साल तक का डिलीवरी के लिए इंतजार करना पड़ सकता है, नई Toyota Land Cruiser 300 को भारत में पूरी तरह से आयात की गई यूनिट के रूप में सेल किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :- Mahindra XUV400 Electric भारत में 6 सितंबर के होगी लॉन्च, Nexon EV को मिलेगी कड़ी टक्कर

Toyota Land Cruiser LC300 Bookings Open
Toyota Land Cruiser LC300

Toyota Land Cruiser 300 की 5 खास बातें :

*Toyota Land Cruiser 300 की बुकिंग राशि 10 लाख रुपये तय की गई है,

*यह एसयूवी 5-सीट लेआउट के साथ आएगी।

*इसके सिर्फ सिंगल डीजल इंजन ही ब्रिकी पर होगा।

*लैंड क्रूजर को मिलेंगे दो नए ऑफ-रोड मोड

*टोयोटा लैंड क्रूजर 300 की आठवीं जेनरेशन भारत में लॉन्च होगी।

यह भी पढ़ें :- दुनिया की इस सबसे महंगी कार ने ली 84 लोगों की जान, जानिए क्यों रखती है, सबसे महंगी कार होने का खिताब

Toyota Land Cruiser LC 300 डिजाइन

Toyota Land Cruiser 300 ने 2021 में अपनी वैश्विक शुरुआत की और ज्यादा मांग व चिप की कमी के कारण इसे भारत में लॉन्च करने में देरी हुई। रिपोर्ट की मानें तो इस एसयूवी की देश में कुछ निजी तौर पर आयात की गई यूनिट पहले से ही भारतीय बाजार में हैं। जहां तक ​​डिजाइन की बात है तो नई LC300 के फ्रंट में हॉरिजोन्टल ग्रिल है, और इसमें नीचे वेंट के साथ फिर से डिज़ाइन किए गए हेडलैम्प शामिल हैं।

साइड प्रोफाइल से Land Cruiser LC 300 अपने पुरने मॉडल के समान स्क्वैरिश डिज़ाइन को बरकरार रखती है। रियर में इसमें स्लिमर टेललैंप, टैलगेट और रियर बम्पर के लिए एक फ्रेश डिज़ाइन मिलता है। वहीं भारत में लॉन्च होने वाला मॉडल कुल पांच रंग विकल्प और तीन अपहोल्स्ट्री के साथ उपलब्ध होगा।

Toyota Land Cruiser LC300 Bookings Open
Toyota Land Cruiser LC300

Toyota Land Cruiser LC300 इंजन और पावर

New Land Cruiser LC300 नए जीए-एफ(GA-F) प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है, जो टीएनजीए(TNGA) पर आधारित है, हालांकि, नए प्लेटफॉर्म के साथ यह एसयूवी लैडर फ्रेम निर्माण को बनाए रखती है, जो लैंड क्रूजर की यूएसपी में से एक है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर Land Cruiser LC300 को दो इंजन विकल्प मिलते हैं। जिसमें एक नया 409bhp वाला 3.5 लीटर, ट्विन.टर्बो पेट्रोल V6 इंजन है, और एक 305bhp की पावर के साथ 3.3 लीटर डीजल यूनिट है, और दोनों 10-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आते हैं। हालांकि, भारतीय मॉडल में फिलहाल केवल डीजल इंजन ही मिलेगा।

नोट : इस कार की कीमत 2 करोड़ के आसपास तय की जाएगी।

यह भी पढ़ें :- देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली MPV का बंद हुआ डीजल मॉडल! मांग बढ़ी तो कंपनी को हुई परेशानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty − eight =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments