Sunday, December 4, 2022

Toyota ने लॉन्च कर दी नई कार, दिखने में SUV और माइलेज भी दमदार

2023 Toyota Innova Zenix (Hycross) को पूरी तरह से नया रूप दिया गया है और इसमें क्रोम सराउंड के साथ एक नया ग्रिल, स्वेप्टबैक LED हेडलैंप, फ्रंट बम्पर के दोनों ओर LED DRLs के साथ त्रिकोणीय इंसर्ट, फॉग लाइट के साथ एक स्लिक एयर डैम है।

Toyota Innova Hycross Debut : टोयोटा ने इंडोनेशियाई बाजार के लिए इनोवा जेनिक्स से पर्दा हटा दिया है, और इस सप्ताह के अंत में भारतीय बाजार के लिए इस एमपीवी को शोकेस किया जाएगा। बता दें, कि इंडोनेशियाई बाजार में पेश की गई इनोवा जेनिक्स को स्थानीय तटों पर इनोवा हाईक्रॉस का नाम दिया जाएगा। अपने पुराने मॉडल के विपरीत जो एक RWD लेआउट के साथ लैडर-ऑन-फ्रेम चेसिस पर आधारित था।

नई Toyota Innova Zenix को FWD लेआउट के साथ एक मोनोकॉक चेसिस द्वारा रेखांकित किया गया है। इस MPV की लंबाई 4,755mm, चौड़ाई 1,850mm और ऊंचाई 1,795mm है, जबकि ग्राउंड क्लीयरेंस 185mm है। इनोवा जेनिक्स और हाइक्रॉस को प्लैटिनम व्हाइट पर्ल, सिल्वर मेटैलिक, ग्रे मेटैलिक, एटिट्यूड ब्लैक और डीके स्टील एमसी कलर में पेश किया गया है।

Toyota Innova Zenix (Hycross)
Toyota Innova Zenix (Hycross)
Bounce Infinity e.1 Electric SCooter detailed Review

2023 Toyota Innova बदल गया रंग रूप

2023 Toyota Innova Zenix (Hycross) को पूरी तरह से नया रूप दिया गया है और इसमें क्रोम सराउंड के साथ एक नया ग्रिल, स्वेप्टबैक LED हेडलैंप, फ्रंट बम्पर के दोनों ओर LED DRLs के साथ त्रिकोणीय इंसर्ट, फॉग लाइट के साथ एक स्लिक एयर डैम है। इनोवा हाईक्रॉस में नए 18 इंच के सिल्वर अलॉय व्हील, डुअल-टोन ओआरवीएम, ब्लैक-आउट बी और सी-पिलर्स, डोर वाइज़र, रैपअराउंड एलईडी टेल लाइट्स, एक इंटीग्रेटेड स्पॉइलर और एक हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप मिलता है।

यह भी पढ़ें : Toyota Innova Hycross हाइब्रिड का लॉन्च से पहला लीक हुआ इंटीरियर, मिलेगा लग्जरी कैबिन!

इंटीरियर हुआ प्रीमियम

टोयोटा इनोवा जेनिक्स उर्फ ​​हाइक्रॉस के इंटीरियर में पैनोरमिक सनरूफ, डुअल-टोन ब्राउन और ब्लैक थीम, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ एक नया 10-इंच फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डैशबोर्ड पर सिल्वर ट्रिम्स दिए गए हैं। इसके साथ ही एसी के लिए कंट्रोल, दूसरी पंक्ति के लिए कप्तान सीटें, दूसरी पंक्ति में बैठे पैसेंजर के लिए 10 इंच की स्क्रीन दी गई है। वहीं इस एमपीवी में एक नया स्टीयरिंग व्हील मिलता है, और गियर लीवर को सेंटर कंसोल में ऊपर रखा गया है।

यह भी पढ़ें : Tata की कारों पर नवंबर में मिल रहा है तगड़ा डिस्काउंट, खरीदने से पहले चेक कर लें लिस्ट

Toyota Innova Zenix (Hycross)
Toyota Innova Zenix (Hycross)

हाइब्रिड मोटर के साथ मिला पेट्रोल इंजन

इंजन विकल्प की बात करें तो टोयोटा इनोवा जेनिक्स 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध होगी जो 150बीएचपी की पावर और 187एनएम का टार्क पैदा करेगी। इसके अलावा इस इंजन के साथ एक हाइब्रिड मोटर भी होगी। जो 111bhp की पावर और 206Nm का टार्क विकसित करता है। ध्यान दें, कि इंडोनेशियन-स्पेक कार में केवल CVT ट्रांसमिशन मिलता है। हाइब्रिड इंजन के साथ यह एमपीवी 20kmpl से ज्यादा माइलेज देने में सक्षम होगी।

यह भी पढ़ें :- Ola Electric Car : देश की सबसे स्पोर्टी इलेक्ट्रिक कार, 500km की रेंज के साथ मार्केट में करेगी धमाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

19 − 19 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments