Saturday, December 3, 2022

Toyota Innova Hycross होगी भारत में 2 दिन बाद लॉन्च, ADAS कर देगा Fortuner की भी छुट्टी

नई Toyota Innova Hycross में लैडर फ्रेम चेसिस को छोड़ मोनोकॉक बॉडी का उपयोग किया जाएगा। इस बदलाव की वजह से HyCross की हैंडलिंग भी Crysta से अलग होगी। वहीं फ्रंट व्हील ड्राइव लेआउट HyCross का एक और महत्वपूर्ण पहलू है, क्योंकि इनोवा बीती दो पीढ़ियों में रियर व्हील ड्राइव से लैस है।

Toyota Innova Hycross ADAS Feature : जापानी कार मेकर कंपनी टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस (Innova Hycross) को भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है। अपकमिंग Toyota Innova HyCross क्रॉसओवर एमपीवी कई बड़े बदलाव के साथ भारत में लॉन्च होगी। जिसे हाल ही में इंडोनेशिया के बाजार में Toyota Zenix के नाम से उतारा या है। नई इनोवा पर लैडर फ्रेम चेसिस को छोड़ मोनोकॉक बॉडी का उपयोग किया जाएगा। जिसके चलते यह एमपीवी मौजूदा इनोवा क्रिस्टा से काफी हल्की होगी। आइए आपको बताते हैं, इस नई Toyota Innova HyCross से जुड़ी 5 खास बातें।

1.नई इनोवा में लैडर फ्रेम चेसिस को छोड़ मोनोकॉक बॉडी का उपयोग किया जाएगा। इस बदलाव की वजह से HyCross की हैंडलिंग भी Crysta से अलग होगी। फ्रंट व्हील ड्राइव लेआउट HyCross का एक और महत्वपूर्ण पहलू है, क्योंकि इनोवा बीती दो पीढ़ियों में रियर व्हील ड्राइव से लैस है।

Toyota Innova Zenix (Hycross)
Toyota Innova Zenix (Hycross)
Bounce Infinity e.1 Electric SCooter detailed Review

2.मोनोकोक बॉडी और फ्रंट व्हील ड्राइव लेआउट व कम वजन के कारण HyCross Innova Crysta की तुलना में ज्यादा माइलेज भी देने में सक्षम होगी। रिपोर्ट की मानें तो टोयोटा के नई इनोवा हाइक्रॉस क्रॉसओवर एक लीटर पेट्रोल में 20 से 23 किमी/लीटर का माइलेज देगी।

यह भी पढ़ें : Toyota Innova Hycross हाइब्रिड का लॉन्च से पहला लीक हुआ इंटीरियर, मिलेगा लग्जरी कैबिन!

3.इनोवा हाईक्रॉस की कीमत इनोवा क्रिस्टा से करीब दो लाख रुपये अधिक होने की संभावना है, और इस कीमत पर यह एमपीवी इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर को भी टक्कर देगी। अब तक जहां Crysta को कैब ऑपरेटरों ज्यादा खरीदते हैं, वहीं हाईक्रॉस निजी कार खरीदारों को लुभा सकती है।

4.भारत में इस एमपीवी को 25 नवंबर 2022 को पेश किया जाएगा। जिसके बाद आधिकारिक तौर पर प्री-बुकिंग शुरू हो जाएगी। वहीं इंडियन ऑटो एक्सपो में जनवरी 2023 में इस कार की कीमतों की घोषणा करेगी। टोयोटा भारतीय बाजार में पहली बार इनोवा हाईक्रॉस पर ADAS की भी पेशकश करेगी।

यह भी पढ़ें : Tata की कारों पर नवंबर में मिल रहा है तगड़ा डिस्काउंट, खरीदने से पहले चेक कर लें लिस्ट

Toyota Innova Hycross Bookings
Toyota Innova Hycross Bookings

5.Toyota Innova HyCross पर ADAS को Toyota Safety Sense 3.0 कहा जाएगा, और यह एडप्टिव क्रूज कंट्रोल, एमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन डिपार्चर अलर्ट, हाई बीम असिस्ट और रोड साइड वार्निंग जैसे फीचर्स प्रदान करेगा। इतना ही नहीं ADAS के साथ HyCross अपने सेगमेंट में सबसे सुरक्षित एमपीवी होगी।

*ब्रेकिंग के लिए सिंगल-चैनल ABS मिलता है।

*पल्सर 150 की तुलना में नए मॉडल में पावर और टॉर्क आउटपुट थोड़ा अधिक है ।

*पल्सर P150 का सिंगल सीट मॉडल केवल रियर ड्रम ब्रेक के साथ आता है।

यह भी पढ़ें :- Ola Electric Car : देश की सबसे स्पोर्टी इलेक्ट्रिक कार, 500km की रेंज के साथ मार्केट में करेगी धमाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

9 + nine =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments