Saturday, March 2, 2024

Toyota Innova Hycross भारत में लॉन्च, 18.30 लाख रुपये कीमत और 24km का माइलेज

Toyota Innova Hycross की लंबाई 4755 मिमी, चौड़ाई 1845 मिमी और 1785 मिमी ऊंचाई है और इसका व्हीलबेस 2850 मिमी है। इनोवा क्रिस्टा (Innova Crysta) से तुलना करें तो हाईक्रॉस 20mm ज्यादा लंबी और चौड़ी है। हालांकि, इसकी ऊंचाई पहले जैसी ही है।

Toyota Innova Hycross Launched : जापानी वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा ने आखिरकार देश में बहुप्रतीक्षित इनोवा हाइक्रॉस (Innova Hycross) 3-सीटर एमपीवी को लॉन्च कर दिया है, इनोवा के बेस पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 18.30 लाख रुपये तय की गई है, वहीं टॉप-स्पेक स्ट्रांग हाइब्रिड मॉडल की कीमत 28.97 लाख रुपये रखी गई है। अगर आप Innova Hycross को खरीदने के इच्छुक हैं, तो 50,000 रुपये की टोकन राशि का भुगतान करके नई टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस को ऑनलाइन या कंपनी की अधिकारिक डीलरशिप पर बुक कर सकते हैं।

Toyota Innova Hycross Launched
Toyota Innova Hycross
Second Hand Car Under 6 Lakh

नई Innova Hycross एमपीवी के पेट्रोल वर्जन को 2 ट्रिम्स G-SLF और GX सहित कुल 4 वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इन दोनों ट्रिम्स को 7 और 8-सीट लेआउट में पेश किया गया है। इनोवा पेट्रोल एमपीवी 18.30 लाख रुपये से 19.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच की कीमत पर उपलब्ध है। Hycross का टॉप-एंड वैरिएंट Innova Crysta डीजल से लगभग 2 लाख रुपये महंगा है, जिसकी बिक्री फिलहाल कंपनी ने बंद कर दी है। हालांकि, यहां ध्यान देने वाली बात यह है, कि टोयोटा वर्तमान में बाद के लिए भी डीजल वर्जन की बुकिंग स्वीकार नहीं कर रही है।

यह भी पढ़ें :Tata लेकर आ रही है एक नई इलेक्ट्रिक कार, 300km की रेंज के साथ नए प्लेटफॉर्म पर होगी तैयार!

Innova Hycross को कुल पांच वेरिएंट्स – G, GX, VX, ZX और ZX(O) के साथ पेश कर रही है। इनोवा पेट्रोल G और Gx वेरिएंट में उपलब्ध है, जबकि स्ट्रॉंग हाइब्रिड VX, ZX और ZX (O) वेरिएंट में उपलब्ध है। इनोवा के टॉप वैरिएंट में पैडल शिफ्टर्स, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, ड्राइवर की सीट के लिए मेमोरी फंक्शन, एंबिएंट लाइटिंग और पावर्ड टेलगेट जैसी सुविधाएं हैं। वहीं इसमें पैनोरमिक सनरूफ भी है, जो इनोवा में पहली बार मिलेगी।

Toyota Innova Hycross Launched
Toyota Innova Hycross Launched

इस क्रॉसओवर-एमपीवी को 7 बाहरी रंग विकल्पों ब्लैकिश एजहा ग्लास फ्लेक, प्लेटिनम व्हाइट पर्ल, स्पार्कलिंग ब्लैक पर्ल क्रिस्टल शाइन, सिल्वर मेटैलिक, अवंत-गार्डे ब्रॉन्ज मेटैलिक, एटीट्यूड ब्लैक माइका और सुपर व्हाइट में पेश किया गया है।

Toyota Innova Hycross की लंबाई 4755 मिमी, चौड़ाई 1845 मिमी और 1785 मिमी ऊंचाई है और इसका व्हीलबेस 2850 मिमी है। इनोवा क्रिस्टा (Innova Crysta) से तुलना करें तो हाईक्रॉस 20mm ज्यादा लंबी और चौड़ी है। हालांकि, इसकी ऊंचाई पहले जैसी ही है। ध्यान दें, कि व्हीलबेस बढ़ने से केबिन स्पेस भी ज्यादा हो गया है।

इनोवा की पुरानी पीढ़ी की तुलना में नई हाईक्रॉस एक मोनोकोक चेसिस का उपयोग करती है और टोयोटा के टीएनजीए-सी प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। इंजन विकल्प की बात करें तो Innova Hycross में पेट्रोल और स्ट्रांग-हाइब्रिड पावरट्रेन विकल्प मिलते हैं, लेकिन डीजल नहीं। मजबूत-हाइब्रिड पावरट्रेन एक 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर यूनिट है, जो 184hp की कंम्बाइंड पावर जेनरेट करता है, और एक ई-ड्राइव ट्रांसमिशन के साथ आता है।

यह भी पढ़ें :- Used Car : मिनटों में बेचें अपनी कार, सही लगेगा दाम, बस करें ये काम!

पेट्रोल इंजन 1,987cc इंजन है, जो नॉन हाइब्रिड है, और 172hp की पावर व 205Nm टॉर्क जेनरेट करता है,और इसे CVT गियरबॉक्स में जोड़ा जाता है। इनोवा हाइक्रॉस के दोनों कॉन्फ़िगरेशन केवल फ्रंट-व्हील ड्राइव हैं, और इसमें आपको मैन्युअल ट्रांसमिशन विकल्प नहीं मिलता है। टोयोटा हाइब्रिड के लिए माइलेज 23.24kpl बताया गया है, जबकि नेचुरली एस्पिरेटेड मॉडल का माइलेज 16.13kpl बताया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

17 − eight =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments