Sunday, December 4, 2022

Toyota Innova Hycross हाइब्रिड का लॉन्च से पहला लीक हुआ इंटीरियर, मिलेगा लग्जरी कैबिन!

Toyota Innova Hycross के डैशबोर्ड और एयरकॉन वेंट्स को सिल्वर फिनिश मिलता है, और यहाँ जो सबसे खास है वह है बड़ी फ्लोटिंग टचस्क्रीन। ऐसा लगता है, कि टोयोटा ने क्लाइमेट कंट्रोल के लिए एक अलग पैनल दिया है, लेकिन कोई भी मैन्युअल बटन इसमें दिखाई नहीं दे रहा है।

Toyota Innova Hycross Interior : जापानी कार मेकर कंपनी टोयोटा इन दिनों इनोवा हाइक्रॉस (Innova Hycross) को लेकर काफी चर्चा में है, कंपनी 25 नवंबर को आगामी टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस को पेश करेगी। जिसके कई नए स्पाई शॉट्स सामने आए हैं, जो हमें एमपीवी के डैशबोर्ड की भी झलक दिखाते हैं। न सिर्फ इंटीरियर बल्कि इनोवा हाइक्रॉस की स्पाई तस्वीरों में बड़ा पैनोरमिक सनरूफ भी दिखाई दे रहा है, जिसे सबसे पहले इनोवा हाइक्रॉस के 3D रेंडरिंग में दिखाया गया था।

टोयोटा की तीन-पंक्ति वाली एमपीवी सबसे पहले इंडोनेशिया में अपनी शुरुआत करेगी, जहां इसे ‘इनोवा जेनिक्स’ (Innova Zenix) कहा जाएगा सामने आए स्पाई शॉट्स में इनोवा हाइक्रॉस में एक मल्टी लेयर्ड डैशबोर्ड डिज़ाइन दिखाई दे रहा है। इसमें मिलने वाला सेंटर कंसोल, स्टीयरिंग व्हील और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर कुछ अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बेची जाने वाली नई-जेनरेशन टोयोटा वोक्सी एमपीवी (Toyota Voxy MPV) जैसा दिखाई देता है।

Toyota Innova Hycross interior Leaked
Toyota Innova Hycross interior Leaked
Tata Ultra T.18 Review

इनोवा हाइक्रॉस के डैशबोर्ड और एयरकॉन वेंट्स को सिल्वर फिनिश मिलता है, और यहाँ जो सबसे खास है वह है बड़ी फ्लोटिंग टचस्क्रीन। ऐसा लगता है, कि टोयोटा ने क्लाइमेट कंट्रोल के लिए एक अलग पैनल दिया है, लेकिन कोई भी मैन्युअल बटन इसमें दिखाई नहीं दे रहा है। जिससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है, कि इसमें टच HVAC कंट्रोल मिलेंगे। हाइक्रॉस के ग्लव बॉक्स के ठीक ऊपर स्टोरेज स्पेस भी मिलता है।

यह भी पढ़ें : Tata Nexon EV की मोटर के लिए चुकाने होंगे 4.5 लाख रुपये, ओनर ने फेसबुक पर शेयर की कीमत

बतौर फीचर्स, इनोवा हाइक्रॉस की दूसरी पंक्ति में कैप्टन सीट्रस को अधिक कंर्फट बनाने के लिए 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस चार्जिंग और एक ‘ओटोमन फ़ंक्शन’ जैसे फीचर्स मिलने की उम्मीद है। कुल मिलाकर हाल ही में जारी आधिकारिक टीज़र और लीक डिज़ाइन रेंडरिंग के अनुसार यह तो साफ है, कि टोयोटा नई-जेनरेशन इनोवा के लिए क्रॉसओवर जैसी स्टाइल का लक्ष्य बना रही है। यह एक बड़ी और सीधी हेक्सागोनल ग्रिल के साथ आएगी जो विदेशों में बेची जाने वाली कोरोला क्रॉस (Crolla Cross) एसयूवी की तरह दिखती है।

यह भी पढ़ें : Ola ने जारी किया अपनी इलेक्ट्रिक कार का टीजर, टेस्ला जैसे इंटीरियर के साथ मिलेंगे हाईटेक फीचर्स

Toyota Innova Hycross interior Leaked
Toyota Innova Hycross interior Leaked

यह पहली बार होगा जब इनोवा फ्रंट-व्हील ड्राइव लेआउट के साथ मोनोकॉक आर्किटेक्चर पर बेस्ड होगी। क्योंकि इस कार की पुरानी सभी जेनरेशन में एक लैडर फ्रेम और रियर-व्हील ड्राइव लेआउट था। नई इनोवा हाइक्रॉस में डीजल इंजन नहीं होगा, और इसके बजाय यह एक नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 2.0-लीटर इंजन के साथ एक स्ट्रॉंग हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ लॉन्च की जाएगी।

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस 25 नवंबर को भारत में डेब्यू करेगी और टोयोटा आगामी ऑटो एक्सपो 2023 में एमपीवी की कीमतों की घोषणा कर सकती है। हाइक्रॉस को मौजूदा इनोवा क्रिस्टा के साथ बेचा जाएगा जो वर्तमान में केवल पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है। ध्यान दें, कि आने वाली इनोवा हाइक्रॉस को मारुति सुजुकी के लिए भी रीबैज किया जाएगा और इसे नेक्सा डीलरशिप के माध्यम से बेचा जाएगा।

यह भी पढ़ें :- Royal Enfield ने शुरू की इस धांसू बाइक की टेस्टिंग, भारत में बिकेंगी सिर्फ 25 यूनिट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

10 − eight =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments