Sunday, December 4, 2022

Toyota Innova Hycross की 25 नवंबर से शुरू होंगी बुकिंग, हाइब्रिड इंजन के साथ मिलेगा ADAS!

टोयोटा इंडोनेशिया ने पहले ही नई इनोवा (Innova) के इंटीरियर का टीजर जारी किया है, जिसमें इस कार के कई खास फीचर्स से पर्दा उठ गया है। इनोवा का नया मॉडल एक बड़े डुअल-पैन पैनोरमिक सनरूफ, साइड रूफ-माउंटेड एयर-कॉन वेंट्स और एम्बिएंट लाइटिंग के साथ आ सकता है।

Toyota Innova Hycross Bookings : जापानी कार मेकर कंपनी टोयोटा ने आधिकारिक तौर पर भारतीय बाजार के लिए नई इनोवा हाइक्रॉस (Innova Hycross) का टीजर जारी कर दिया है, वहीं कंपनी 25 नवंबर को इस अपकमिंग एमपीवी के लिए प्री-बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर देगी। उम्मीद लगाई जा रही है, है कि 2023 ऑटो एक्सपो में नई टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस की कीमतों की घोषणा की जाएगी और डिलीवरी जनवरी के अंत में शुरू होने की संभावना है।

भारत से पहले नई इनोवा 21 नवंबर को इंडोनेशिया में डेब्यू करेगी जहां इसे नई इनोवा जेनिक्स कहा जाएगा। नई टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस बिल्कुल नई स्टाइल के साथ कई एसयूवी जैसे डिजाइन एलिमेंट्स दिए जाएंगे। वास्तव में, नए मॉडल को भारत में क्रॉसओवर-एमपीवी के रूप में ब्रांड किया जा सकता है। जिसमें पूरी तरह से नए डिजाइन वाला फ्रंट फेसिया ​मिलेगा, जो कोरोला क्रॉस सहित वैश्विक टोयोटा मॉडल से प्रेरित है।

Toyota Innova Hycross Bookings
Toyota Innova Hycross Bookings
Bounce Infinity e.1 Electric SCooter detailed Review

डिजाइन की बात करें तो टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस (Innova Hycross) में एक स्ट्रेट हेक्सागोनल ग्रिल, दो एल-आकार के इंसर्ट हाउसिंग के साथ नया हेडलैंप सेटअप दिया गया है, जिसमें बोनट पर स्ट्रांग क्रीज और आक्रामक बम्पर दिया जाएगा। Innova Hycross में फॉग लैंप के लिए त्रिकोणीय आवास हैं। यह बड़े व्हील आर्च और साइड पैनल पर मजबूत करैक्टर लाइन के साथ आता है।

स्पाई तस्वीरों से पता चलता है कि नई हाईक्रॉस का रियर प्रोफाइल दक्षिण एशियाई बाजारों में बिक्री के लिए उपलब्ध Avanza MPV से प्रेरित होगा। इसमें एलईडी ब्रेक लाइट और नए 10-स्पोक एलॉय के साथ हॉरिजॉन्टली-ओरिएंटेड टेल-लैंप मिलेंगे।

यह भी पढ़ें : Toyota Innova Hycross हाइब्रिड का लॉन्च से पहला लीक हुआ इंटीरियर, मिलेगा लग्जरी कैबिन!

नई टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस मौजूदा क्रिस्टा से बिल्कुल अलग होगी। इसे टीएनजीए-सी (TNGA-C) वैश्विक मंच पर डिजाइन और विकसित किया गया है, जिस पर कोरोला क्रॉस को भी तैयार किया गया है। ध्यान दें, कि इनोवा हाइक्रॉस (Innova Hycross) पर इस्तेमाल किया गया प्लेटफॉर्म फ्रंट-व्हील-ड्राइव, मोनोकॉक है, जबकि मौजूदा क्रिस्टा आरडब्ल्यूडी लैडर-फ्रेम चेसिस पर आधारित है।

नया मॉडल 2,850 मिमी के व्हीलबेस के साथ आ सकता है, और य​ह व्हीलबेस वर्तमान मॉडल की तुलना में लगभग 100 मिमी लंबा है, जिसके चलते इनोवा हाइक्रॉस के कैबिन में ज्यादा स्पेस मिलेगा। नई टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस (Innova Hycross) की लंबाई लगभग 4.7 मीटर होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : Tata की कारों पर नवंबर में मिल रहा है तगड़ा डिस्काउंट, खरीदने से पहले चेक कर लें लिस्ट

Toyota Innova Hycross Bookings
Toyota Innova Hycross Bookings

टोयोटा इंडोनेशिया ने पहले ही नई इनोवा के इंटीरियर का टीजर जारी किया है, जिसमें इस कार के कई खास फीचर्स से पर्दा उठ गया है। इनोवा का नया मॉडल एक बड़े डुअल-पैन पैनोरमिक सनरूफ, साइड रूफ-माउंटेड एयर-कॉन वेंट्स और एम्बिएंट लाइटिंग के साथ आती है। इसके रियर पैसेंजर के मनोरंजन के लिए फ्रंट-सीट माउंटेड रियर मॉनिटर, पावर टेलगेट, ओटोमन फंक्शन के साथ कैप्टन सीट्स, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स मिलने की संभावना है।

इसके अलावा, नई Toyota Innova Hycross में Toyota का सेफ्टी सेंस भी होगा जो कि ADAS तकनीक है। यह प्री-कोलिशन सिस्टम, डायनेमिक रडार क्रूज़ कंट्रोल, लेन ट्रेसिंग असिस्ट और ऑटोमैटिक हाई बीम जैसे फीचर्स को प्रदान करेगा। नई हाईक्रॉस को डीजल इंजन विकल्प के साथ पेश नहीं किया जाएगा, जो अनुमान लगाता है कि मौजूदा इनोवा क्रिस्टा को मौजूदा मॉडल के साथ बेचा जाएगा। नया मॉडल एक स्ट्रांग हाइब्रिड तकनीक के साथ 2.0L TNGA इंजन से लैस होगा।

यह भी पढ़ें :- Ola Electric Car : देश की सबसे स्पोर्टी इलेक्ट्रिक कार, 500km की रेंज के साथ मार्केट में करेगी धमाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12 − 9 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments