Friday, February 3, 2023

Toyota Innova Crysta इलेक्ट्रिक की टेस्टिंग शुरू, जानिए लॉन्च पर क्या है खबर!

Toyota Innova EV कॉन्सेप्ट नई Zenix/Hycross पर बेस्ड नहीं है। बजाय इसके यह हमारे बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध इनोवा क्रिस्टा(Innova Crysta) पर तैयार किया गया है। इनोवा इलेक्ट्रिक का पूरा सिल्हूट क्रिस्टा के समान दिखता है, लेकिन टोयोटा ने इस इलेक्ट्रिक कार में कुछ ईवी-ओनली डिज़ाइन एलिमेंट्स को जरूर जोड़ा है।

Toyota Innova Crysta Electric Spied : जापानी कार मेकर कंपनी टोयोटा ने हाल ही में इंडोनेशिया में नई इनोवा जेनिक्स (Toyota Zenix) लॉन्च की है। यह वही मॉडल है, जिसे इनोवा हाईक्रॉस के रूप में रीब्रांड किया गया है, और इस कार को जनवरी 2023 में भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। नई हाइक्रॉस को इनोवा क्रिस्टा के साथ बेचा जाएगा। हालांकि, क्रिस्टा डीजल प्रेमियों और फ्लीट ऑपरेटरों के बीच बेहद लोकप्रिय है।

लेकिन अब मजे की बात यह है कि हाइब्रिड के साथ इनोवा के इलेक्ट्रिक वर्जन की भी टेस्टिंग शुरू हो चुकी है। जिन लोगों को जानकारी नहीं है, उनके लिए बता दें, कि टोयोटा ने इस साल की शुरुआत में इंडोनेशिया इंटरनेशनल मोटर शो में इनोवा ईवी कॉन्सेप्ट को भी पेश किया था, और अब इस इलेक्ट्रिक एमपीवी को पहली बार इंडोनेशिया की सड़कों पर टेस्टिंग करते हुए देखा गया है।

Toyota Innova Crysta Electric
Toyota Innova Crysta Electric
Mahindra Electric Auto

Innova EV कॉन्सेप्ट नई Zenix/Hycross पर बेस्ड नहीं है। बजाय इसके यह हमारे बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध इनोवा क्रिस्टा पर तैयार किया गया है। इनोवा इलेक्ट्रिक का पूरा सिल्हूट क्रिस्टा के समान दिखता है, लेकिन टोयोटा ने कुछ ईवी-ओनली डिज़ाइन एलिमेंट्स को जरूर जोड़ा है। इस एमपीवी के फ्रंट फेसिया में ब्लैंक्ड-आउट ग्रिल और बिल्कुल नया फ्रंट बम्पर है। वहीं हेडलैम्प सेटअप और लोगो पर नीला रंग दिखाई दे रहा है।

यह भी पढ़ें : Toyota Innova Hycross हाइब्रिड का लॉन्च से पहला लीक हुआ इंटीरियर, मिलेगा लग्जरी कैबिन!

इसके फ्रंट बंपर में वर्टिकली पोजीशन किए गए फॉग लैंप हाउसिंग हैं। वहीं इसमें नए एलॉय व्हील दिए गए हैं, और इसके इलेक्ट्रिक रूप देने के लिए किनारों पर नीले ग्राफिक्स जोड़े गए हैं। इनोवा इलेक्ट्रिक का इंटीरियर आईसीई वर्जन जैसा है। यह एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक 3-स्पोक मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, ब्लू ग्राफिक्स के साथ एक एनालॉग इंस्ट्रूमेंट कंसोल आदि के साथ आती है।

यह भी पढ़ें : Tata की कारों पर नवंबर में मिल रहा है तगड़ा डिस्काउंट, खरीदने से पहले चेक कर लें लिस्ट

Pravaig Defy Electri car
Pravaig Defy Electri car

कंपनी ने जो कॉन्सेप्ट वर्जन पेश किया था, उसमें इंफोटेनमेंट स्क्रीन बैटरी स्तर, उपलब्ध रेंज और पावर आउटपुट जैसी महत्वपूर्ण जानकारी दिखाता है। इनोवा के कॉन्सेप्ट वर्जन पर टोयोटा एस्ट्रा मोटर इंडोनेशिया की तरफ से यह बयान भी आया था कि “इनोवा इलेक्ट्रिक के कॉन्सेप्ट को रिसर्च एवं विकास उद्देश्यों के लिए विकसित किया गया था और इसका उपयोग भविष्य में किया जाएगा।”

यह भी पढ़ें :- Ola Electric Car : देश की सबसे स्पोर्टी इलेक्ट्रिक कार, 500km की रेंज के साथ मार्केट में करेगी धमाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

20 + 18 =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments