Friday, October 7, 2022

देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली MPV को मिला Limited Edition, अब इतनी हुई कीमत

Toyota Innova Crysta Limited Edition कई खास एक्सेसरीज़ के साथ आता है। इसमें अब आपको कंपनी टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, फोन के लिए वायरलेस चार्जिंग और हेडअप डिस्प्ले जैसे फीचर्स दे रही है। इन तीनों एक्सेसरीज की कीमत 55,000 रुपये है।

Toyota Innova Crysta Limited Edition Launched : जापानी कार निर्माता कंपनी टोयोटा ने भारतीय बाजार में इनोवा क्रिस्टा लिमिटेड एडिशन (Innova Crysta Limited Edition) लॉन्च कर दिया है। लॉन्च किया गया नया एडिशन कंपनी की एमपीवी इनोवा क्रिस्टा जीएक्स (GX) के पेट्रोल वर्जन पर बेस्ड है। नए इनोवा क्रिस्टा लिमिटेड एडिशन मैनुअल की कीमत 17.45 लाख रुपये और ऑटोमैटिक वर्जन की कीमत 19.02 लाख रुपये,एक्सशोरूम, दिल्ली तय की गई है।

नया वैरिएंट कई खास एक्सेसरीज़ के साथ आता है। इसमें अब आपको कंपनी टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, फोन के लिए वायरलेस चार्जिंग और हेडअप डिस्प्ले जैसे फीचर्स दे रही है। इन तीनों एक्सेसरीज की कीमत 55,000 रुपये है। बता दें, कि ये फीचर्स पहले भी इनोवा पर मौजूद थे, लेकिन इनके लिए अलग से कीमत चुकानी होती थी।, और अब इनोवा क्रिस्टा के नए एडिशन पर इन्हे फ्री इंस्टॉल किया गया है।

यह भी पढ़ें :- Mahindra XUV400 Electric भारत में 6 सितंबर के होगी लॉन्च, Nexon EV को मिलेगी कड़ी टक्कर

Toyota Innova Crysta
Toyota Innova Crysta

Maruti Grand Vitara First Impression Video

बंद हुई Toyota innova Crysta Diesel वैरिएंट की बुकिंग

टोयोटा ने फिलहाल इनोवा क्रिस्टा के डीजल वर्जन के लिए बुकिंग लेना बंद कर दिया है। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर कहा है कि बुकिंग रोकने का फैसला अस्थायी है,और इसे डीजल वेरिएंट की बढ़ती मांग को देखते हुए लिया गया है। हालांकि, जिन ग्राहकों ने पहले ही अपनी डीजल इनोवा को बुक कर रखा है, उन्हें समयनुसार डिलीवरी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें :- Maruti Suzuki WagonR एक बार फिर आई टेस्टिंग पर नजर, जानें लॉन्च से लेकर बैटरी तक पर क्या है पूरी खबर

टोयोटा के अनुसार बयान ज्यादा मांग के कारण इनोवा क्रिस्टा के डीजल वर्जन का वेटिंग पीरियड काफी लंबा हो गया है। इसी को ध्यान में रखते हुए डीजल मॉडल की बुकिंग पर रोक लगा दी गई है। कंपनी का कहना है, कि एक ग्राहक केंद्रित कंपनी के रूप में हम उन ग्राहकों को वाहनों की आपूर्ति करने का प्रयास कर रहे हैं जिन्होंने पहले ही हमारे डीलरों के साथ बुकिंग कर ली है।

Toyota Innova Crysta Diesel Bookings Stopped
Toyota Innova Crysta Diesel Bookings Stopped

बता दें, कि टोयोटा इस वित्तीय वर्ष के अंत से पहले नई पीढ़ी की इनोवा हाइक्रॉस एमपीवी लॉन्च करने की योजना बना रही है। जिसे नवंबर 2022 में पहली बार पेश किया जाएगा। नया मॉडल ब्रिकी के लिए अगले साल उपलब्ध होगा और इसे मौजूदा मॉडल के साथ बेचा जाएगा। नई इनोवा हाइक्रॉस को लैडर.फ्रेम आर्किटेक्चर के बजाय हल्के मोनोकोक प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया जाएगा।

इनोवा हाइक्रॉस में रियर व्हील ड्राइव को फोर व्हील ड्राइव ऑप्शन से रिप्लेस किया जा सकता है। नई कार की लंबाई लगभग 4.7 मीटर होगी और यह 2890 मिमी लंबे व्हीलबेस पर तैयार की जाएगी। पावरट्रेन की बात करें तो नई इनोवा हाईक्रॉस टोयोटा हाइब्रिड सिस्टम के लोकलाइजेशन वर्जन के साथ 2.0 पेट्रोल मोटर शामिल होगी। हालांकि, इस पर डीजल इंजन के आने की कोई संभावना नहीं है।

यह भी पढ़ें :- Hyundai Venue N Line की बुकिंग 21,000 रुपये में हुई शुरू, नए स्टाइल में हुई ज्यादा स्पोर्टी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × 2 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments