Friday, March 29, 2024

Toyota Hyryder SUV : टोयोटा 1 जुलाई को ला रही है अपनी नई एसयूवी, हाइब्रिड इंजन के साथ कर देगी Creta और Seltos को मार्केट से खत्म !

इस एसयूवी के प्रोडक्शन मॉडल की आधिकारिक तौर पर बुकिंग 1 जुलाई 2022 से शुरू की जा सकती हैं। वहीं Toyota Hyryder का प्रोडक्शन अगस्त में कर्नाटक में टोयोटा की बिदादी प्लांट में शुरू होगा। लॉन्च पर बात करें तो नई टोयोटा एसयूवी अगस्त या सितंबर में ब्रिकी के लिए उपलब्ध होगी।

Toyota Hyryder Launch Update : भारत में कॉम्पैक्ट एसयूवी का दबदबा है, वाहन निर्माता कंपनियां एक के बाद एक इस सेगमेंट में कारों को लॉन्च कर खरीदारों के लिए ज्यादा से ज्यादा विकल्प प्रदान कर रही हैं। इसी बीच Toyota Kirloskar Motor ने अपनी अपकमिंग मिड-साइज़ SUV का पहला टीज़र वीडियो भी जारी कर दिया है, जो सेगमेंट में Hyundai Creta और Kia Seltos को टक्कर देगा। फिलहाल, इस कार का आधिकारिक नाम अभी सामने नहीं आया है, लेकिन इस मॉडल को Toyota Urban Cruiser Hyryder या Toyota Hyryder कहा जा रहा है।

यह भी पढ़ें :- ये हैं देश की 5 कारें जिन्हें Global NCAP ने दिया सुरक्षा में 5-स्टार, शुरुआती कीमत सिर्फ 5.83 लाख रुपये

Toyota Hyryder Teaser

स्टाइल में दिखी मार्डन Toyota Hyryder

इस एसयूवी के प्रोडक्शन मॉडल की आधिकारिक तौर पर बुकिंग 1 जुलाई 2022 से शुरू की जा सकती हैं। वहीं Toyota Hyryder का प्रोडक्शन अगस्त में कर्नाटक में टोयोटा की बिदादी प्लांट में शुरू होगा। लॉन्च पर बात करें तो नई टोयोटा एसयूवी अगस्त या सितंबर में ब्रिकी के लिए उपलब्ध होगी। आधिकारिक टीज़र में स्पोर्टी ब्लैक पैटर्न के साथ नई डिज़ाइन की गई ग्रिल, एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, ब्लैक ओआरवीएम, बॉडी-कलर्ड डोर हैंडल, एक स्पोर्टी रियर स्पॉलियर और स्लीक एलईडी टेललैंप्स दिखाई दे रहे हैं।

वहीं फ्रंट ग्रिल के ठीक ऊपर, एसयूवी में ग्लोसी ब्लैक क्लैडिंग है, जिसमें स्प्लिट क्रोम बार हैं, और सेंटर में सिग्नेचर बैज है। रिपोर्टों की मानें तो नई Toyota Hyryder एसयूवी सुजुकी के ग्लोबल-सी प्लेटफॉर्म पर डिजाइन की जाएगी, जो मारुति विटारा ब्रेज़ा, एस-क्रॉस और ग्लोबल-स्पेक विटारा एसयूवी को भी रेखांकित करता है। रियर प्रोफाइल की बात करें तो टोयोटा की यह कार स्टाइलिश सी-आकार के टेल-लैंप दोहरे सी-आकार के एलईडी पार्किंग लैंप के साथ दिखाई देती है। इसके सेंटर में एक क्रोम की पट्टी है, जिसमें टोयोटा का लोगो टेल-लैंप में विलय कर रहा है।

यह भी पढ़ें :-ये है दुनिया की सबसे खूबसूरत कार, Audi और Porsche जैसी लग्जरी कारें भी फेल, जीता 2022 Car Design Award

Toyota Hyryder Teaser

हाइब्रिड इंजन के साथ सेगमेंट में होगी बेहद खास

टोयोटा ने पुष्टि की है कि नई मिड-साइज़ एसयूवी एक हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ आएगी। इसमें हुड के नीचे 1.5L K15C डुअलजेट नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन होगा और यह मोटर माइल्ड और मजबूत हाइब्रिड तकनीक के साथ पेश होगी। जिसमें माइल्ड हाइब्रिड वर्जन 103bhp की पावर और 137Nm टॉर्क जेनरेट करेगा। वहीं मजबूत हाइब्रिड इंजन 115bhp की पावर जेनरेट करेगा। बतौर ट्रांसमिशन Toyota Urban Cruiser Hyryder एसयूवी में 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक और ई-सीवीटी गियरबॉक्स दिया जाएगा। इसका माइल्ड हाइब्रिड वेरिएंट 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ आएगा और मजबूत हाइब्रिड मॉडल ई-सीवीटी गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध होगा।

Toyota Hyryder एसयूवी को कंपनी FWD और AWD दोनों ड्राइवट्रेन सिस्टम के साथ पेश करेगी। इसके साथ ही मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन एफडब्ल्यूडी और सेल्फ चार्जिंग सिस्टम से भी लैस होगी। इसके विंग मिरर के ठीक नीचे एक प्रमुख “Hybrid” बैज स्थित है, जो इस बात की पुष्टि करता है कि यह मॉडल एक पूर्ण-हाइब्रिड पावरट्रेन विकल्प के साथ आएगा। टीजर में देखा जा सकता है, कि यह एसयूवी टोयोटा के “नेबुला ब्लू” पेंट शेड के साथ आती है, जिसे कोरोला क्रॉस जैसी अन्य एसयूवी पर भी विदेशों में देखा गया है।

यह भी पढ़ें :- Okinawa के डीलरशिप पर लगी आग, जलकर खाक हुई ​बिल्डिंग, बच गई मालिक की जान

Toyota Hyryder Teased

कीमत और बुकिंग पर अपडेट

टीजर वीडियो में दिखाई गई Toyota Urban Cruiser Hyryder/ Toyota Hyryder एसयूवी में फ्लोटिंग रूफ और काले रंग के ए-पिलर्स हैं। वहीं वीडियो 360-डिग्री कैमरा की भी पुष्टि करता है। जैसा कि हमनें बताया कि टोयोटा की यह एसयूवी 1 जुलाई 2022 को अपनी वैश्विक शुरुआत करेगी। यह मिड साइज एसयूवी एक बिल्कुल नई चार-मीटर से अधिक वाली कार होगी और मौजूदा सब-4-मीटर अर्बन क्रूजर एसयूवी के ऊपर स्लॉट की जाएगी। डीलर सूत्रो की मानें तो टोयोटा अर्बन क्रूजर की बुकिंग अगले महीने किसी भी समय शुरू हो सकती है। कीमत की बात करें तो इस कार की शुरुआती कीमत 10 लाख के आसपास तय की जा सकती है।

Toyota Hyryder SUV

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 + 8 =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments