Tuesday, September 27, 2022

Toyota Hyryder : खत्म हो जाएगा हुंडई क्रेटा का क्रेज, हाइब्रिड सिस्टम के साथ टोयोटा 1 जुलाई को ला रही है नई SUV, लीक हुई तस्वीरें

नई HyRyder और Marutis YFG टोयोटा के TNGA-B या DNGA प्लेटफॉर्म पर आधारित होंगी, जो वैश्विक बाजार में टोयोटा कारों की एक अन्य कारों को रेखांकित करता है।

Toyota Hyryder SUV : भारतीय कार बाजार में इन दिनों एसयूवी लोगों को बेहद पसंद आ रही हैं, फिर चाहे सब कॉम्पैक्ट एसयूवी हो या फुल साइज एसयूवी। सेडान की जगह फिलहाल मार्केट में सब कॉम्पैक्ट एसयूवी ने ले ली है, और वाहन निर्माता कंपनियों लोगों को विकल्प देने से नहीं चूक रही हैं। हमने आपको पहले बताया था, कि टोयोटा अपनी बहुप्रतीक्षित एसयूवी Toyota Hyryder को 1 जुलाई 2022 को पेश करेगी। लेकिन, आधिकारिक लॉन्च से पहले ही कार का फ्रंट एंड आधिकारिक टीवी कमर्शियल शूट के दौरान लीक हो गया है, जिसे देखकर कार के ​फ्रंट लुक के बारे में अंदाजा लागना मुश्किल नहीं है।

यह भी पढ़ें :- Kia Seltos facelift : आ रहा है किआ की इस एसयूवी का नया मॉडल, बड़े अपडेट के साथ मिल सकता है हाइब्रिड इंजन !

Microlino Car

Toyota Urban cruiser Hyryder हो सकता है नाम

मजे की बात यह है, कि नई एसयूवी को टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइडर कहा जाएगा। जो लोग नहीं जानते हैं, उनके लिए बता दें, कि टोयोटा और सुजुकी संयुक्त रूप से भारतीय बाजार के लिए दो नई एसयूवी – कोडनेम टोयोटा डी 22 और मारुति वाईएफजी पर काम कर रही हैं, दोनों मॉडल एक ही प्लेटफॉर्म, उत्पादन लाइन और घटकों को साझा करते हैं। वहीं Toyota Hyryder भारत में Suzuki-Toyota पार्टनरशिप के तहत बिकने वाला तीसरा प्रोडक्ट होगा। क्योंकि इससे पहले टोयोटा ग्लैंजा (रिबैज बलेनो) और अर्बन क्रूजर (रिबैज ब्रेजा) की ब्रिकी कर रही है।

टोयोटा कॉम्पैक्ट एसयूवी हल्के-हाइब्रिड और मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन दोनों के साथ 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन से लैस होगी। इस कार की माइल्ड हाइब्रिड यूनिट और स्ट्रांग हाइब्रिड यूनिट क्रमशः 103PS की पावर और 116PS की पावर की पेशकश करेगी। जिसके माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम में मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा, और मजबूत हाइब्रिड यूनिट ई-सीवीटी के साथ आएगी। बता दें, कि सब कॉम्पैक्अ एसयूवी सेगमेंट में AWD (ऑल-व्हील-ड्राइव) सिस्टम की पेशकश करने वाली यह एकमात्र कार होगी। दिलचस्प बात यह है, कि इसका मजबूत हाइब्रिड सेटअप सेल्फ चार्जिंग और FWD (फ्रंट-व्हील ड्राइव) सिस्टम के साथ आएगा।

यह भी पढ़ें :- Kia EV6 Launched : किआ की पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च, 4.5 मिनट की चार्जिंग और 528km की रेंज

Microlino Car

Maruti और Toyota दोनों का डिजाइन होगा अलग

नई HyRyder और Marutis YFG टोयोटा के TNGA-B या DNGA प्लेटफॉर्म पर आधारित होंगी, जो वैश्विक बाजार में टोयोटा कारों की एक अन्य कारों को रेखांकित करता है। नए मॉडल का उत्पादन कर्नाटक के बिदादी में टोयोटा के प्लांट 2 में किया जाएगा। लॉन्च पर बात करें तो टोयोटा की कॉम्पैक्ट एसयूवी 2022 की तीसरी तिमाही में बिक्री के लिए जाएगी और इसकी कीमत 10.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आसपास होने की उम्मीद है, वहीं भारत में लॉन्च होने पर Hyryder का मुकाबला MG Astor, Kia Seltos, Volkswagen Taigun, Skoda Kushaq, Hyundai Creta से होगा।

यह भी पढ़ें :- किस्मत से मिल रही है Kia की पहली लग्जरी इलेक्ट्रिक कार, बुकिंग के लिए देने होंगे 3 लाख

Microlino Car

नई Toyota HyRyder के फ्रंट फेसिया में सिग्नेचर टोयोटा ग्रिल और स्प्लिट हेडलैंप सेटअप है। इसमें शार्प एलईडी डीआरएल को देखा जा सकता है, जबकि मुख्य हेडलाइट्स को ब्लैक घेरे के साथ नीचे स्लॉट किया गया है। इसमें एक मोटी क्रोम की स्ट्रिप है, जो डीआरएल और केंद्र में एक टोयोटा लोगो को जोड़ती है।सामने आई लीक तस्वीरों में इस कार के बम्पर में ब्लैक मेश पैटर्न के साथ एक विशाल एयर-डैम दिखाई दे रहा है, इसमें सिल्वर फिनिश्ड एयर-डैम भी दिखाई दे रहा है। वहीं इस कार की साइड और रियर प्रोफाइल अभी तक लीक नहीं हुई है। बताते चलें, कि मारुति की अपकमिंग वाईएफजी मिड साइज एसयूवी का डिजाइन टोयोटा हाइराइडर से थोड़ा अलग दिखाई देगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

17 − 2 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments