Tuesday, September 27, 2022

2022 Toyota Hyryder : टोयोटा ने उतारी मार्केट में अपनी सेल्फ चार्जिंग हाइब्रिड SUV, 25,000 रुपये से बुकिंग शुरू

2022 Toyota Hyryder की बुकिंग आधिकारिक तौर पर डीलरशिप और ऑनलाइन दोनों जगह शुरू हो चुकी हैं, और इसकी बुकिंग राशि 25,000 रुपये तय की गई है। आइए एक नजर डालते हैं, इस कार के कुछ खास फीचर्स पर।

Toyota Urban Cruiser Hyryder Unveiled : जापानी कार मेकर कंपनी टोयोटा ने अपनी पहली सेल्फ चार्जिंग हाइब्रिड कार “Urban Cruiser Hyryder’ को पेश कर दिया है, स्टाइलिश लुक और टीजर की एक रेंज के बाद इस कार को आज पेश किया गया है, हालांकि, यह ब्रिकी के लिए अगले महीने से उपलब्ध होगी। दिलचस्प बात यह है, कि Toyota Hyryder भारत के लिए कंपनी की पहली मिड साइज एसयूवी है, जिसे मारुति सुजुकी के साथ संयुक्त रूप से तैयार किया गया है। नई Toyota Hyryder की बुकिंग आधिकारिक तौर पर डीलरशिप और ऑनलाइन दोनों जगह शुरू हो चुकी हैं, और इसकी बुकिंग राशि 25,000 रुपये तय की गई है। आइए एक नजर डालते हैं, इस कार के कुछ खास फीचर्स पर:

यह भी पढ़ें :- Bharat NCAP के पास होने से घबराई Maruti, आखिर क्यों कर रही लोगों की सुरक्षा का विरोध? विस्तार से जानिए डिटेल

2022 Toyota Hyryder

सेगमेंट की सबसे ज्यादा माइलजे देने वाली कार

Toyota Hyryder को सबसे खास बनाता है, वह है, इस कार में मिलने वाला एक मजबूत और हल्के हाइब्रिड पावरट्रेन विकल्प। यह एसयूवी कुछ वेरिएंट के साथ AWD विकल्प से भी लैस होगी। बता दें, Toyota Hyryder भारत की पहली मिड साइज SUV है, जो मजबूत हाइब्रिड तकनीक के साथ आती है। इसमें कंपनी ने ई-ड्राइव हाइब्रिड तकनीक का इस्तेमाल करती है। टोयोटा अर्बन क्रूजर हायरडर में टोयोटा का 1.5-लीटर TNGA एटकिंसन साइकिल इंजन दिया गया है, जो 92hp की पावर और 122Nm का टार्क पैदा करता है।

2022 Toyota Hyryder

Toyota Hyryder पर मिलने वाले हाइब्रिड सिस्टम को 177.6 V लिथियम-आयन बैटरी के साथ जोड़ा गया है, और अर्बन क्रूजर हाइडर 25km तक की इलेक्ट्रिक-ओनली रेंज का दावा करती है। वहीं टोयोटा का कहना है कि इस एसयूवी में मिलने वाला हाइब्रिड सिस्टम कुल दूरी का 40 प्रतिशत और शुद्ध ईवी मोड में 60 प्रतिशत समय को कवर कर सकता है। टोयोटा की इस मिड साइज एसयूवी में 14:1 कंप्रेशन रेशो, तापमान और प्रेशर क्रंट्रोल इसे 40 प्रतिशत की थर्मल दक्षता हासिल करने में मदद करता है, जिससे यह अपने आप में कुशल हो जाता है।

यह भी पढ़ें :- ये हैं देश की 5 कारें जिन्हें Global NCAP ने दिया सुरक्षा में 5-स्टार, शुरुआती कीमत सिर्फ 5.83 लाख रुपये

2022 Toyota Hyryder

Toyota Urban cruiser Hyryder डिजाइन

अर्बन क्रूजर हाईडर का लुक पूरी तरह से नया है। यह विदेशों में बेची जाने वाली नई टोयोटा एसयूवी की तरह दिखाई देती है। इसमें बाहर की तरफ डबल-लेयर डे-टाइम रनिंग लैंप मिलते हैं, जो पियानो फिनिश्ड ‘क्रिस्टल एक्रेलिक’ ग्रिल में मिल जाते हैं। एक क्रोम स्ट्रिप है, जो ग्रिल के एक कोने से दूसरे कोने तक फैली हुई है, और एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट को दो परतों में विभाजित करती है। इस एसयूवी में स्पोर्टी फ्रंट बंपर मिलता है, जिसमें बड़े फुल-एलईडी हेडलैम्प्स के साथ एक लंबा एयरडैम है।

साइड प्रोफाइल की बात करें तो Hyryder के मजबूत हाइब्रिड मॉडल को दरवाजों पर प्रमुख हाइब्रिड बैजिंग मिलती है, जैसा कि हमने पहले बताया कि Hyryder का भारत में जल्द एक मारुति सुजुकी भी मॉडल लॉन्च करेगी। जो जल्द ही ब्रिकी पर जाएगी। हालांकि, दोनों मॉडलों के बाहरी और आंतरिक स्टाइल में बैजिंग जैसे कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इस कार में पीछे की तरफ स्लिम सी-शेप्ड टेल-लाइट्स हैं, जो डुअल C-शेप्ड पार्किंग लैंप्स के साथ टेलगेट तक फैली हुई हैं। एक प्रमुख क्रोम पट्टी सेंटर से चलती है और टेल-लैंप में विलीन हो जाती है, जिसमें टोयोटा लोगो भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें :- अब AC की नहीं पड़ेगी जरूरत, गर्मी को मात देने के लिए Maruti Omni पर चढ़ाया गाय के गोबर का लेप!

2022 Toyota Hyryder

कैबिन में मिलेगा प्रीमियम टच

कैबिन की बात करें तो Toyota Hyryder के डैशबोर्ड लेआउट का डिजाइन नए मारुति सुजुकी और टोयोटा मॉडल जैसे बलेनो, ग्लैंजा और नए ब्रेज़ा के समान है। इसके डुअल-टोन इंटीरियर में डैश पर पैडेड लेदर मिलता है, और यह अपमार्केट दिखता है, साथ ही कुछ क्रोम और सॉफ्ट टच मटेरियल डोर पैड पर भी दिए गए हैं। टोयोटा ने इंटीरियर के लिए एक भूरे और काले रंग की थीम भी रखी है, जो जीप मेरिडियन जैसी एसयूवी पर देखी जाती है। वहीं फुल हाइब्रिड वर्जन डुअल टोन इंटीरियर सेटअप के साथ आएंगे जबकि माइल्ड-हाइब्रिड रेंज में ऑल-ब्लैक इंटीरियर मिलेगा।

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइडर के टॉप वेरिएंट में पैनोरमिक सनरूफ, 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस चार्जर, एक फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हेड-अप डिस्प्ले, कनेक्टेड कार टेक और वॉयस असिस्ट जैसे Google और सिरी कम्पैटिबिलिटी जैसे फीचर मिलते हैं। वहीं अन्य फीचर्स में 17-इंच के एलॉय व्हील, वायरलेस चार्जर, हेड अप डिस्प्ले और 360-डिग्री कैमरा शामिल हैं।

यह भी पढ़ें :- Top 5 Adventure Motorcycle : कच्चे पक्के रास्तों पर जमकर दौड़ती हैं ये ADV मोटरसाइकिल, कीमत भी है बेहद कम

2022 Toyota Hyryder

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ten + 10 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments