Thursday, October 6, 2022

Toyota की प्रीमियम हैचबैक के सीएनजी वैरिएंट की लीक हुई डिटेल, 25 km माइलेज के साथ Baleno की बढ़ा सकती है मुसीबत

Toyota Glanza CNG में 1.2.लीटर इंजन का प्रयोग किया जाएगा। वर्तमान में ग्लैंजा इस इंजन के साथ 90bhp तक की पावर देती है, जो सीएनजी पर लगभग 77bhp रह जाएगा। माइलेज की बात करें तो Toyota Glanza CNG पर 25km तक का माइलेज देगी।

Toyota Glanza CNG Details Out : भारतीय बाजार में बढ़ते पेट्रोल के दाम से परेशान लोग CNG कार खरीद रहे हैं, और वाहन निर्माता कंपनियां भी डिमांड को देखते हुए लाइनअप में लगातार नए मॉडल शामिल कर रही हैं। इसी क्रम में Toyota ने अपने एंट्री लेवल मॉडल Glanza के सीएनजी वर्जन पर काम करना शुरू कर दिया है। यह प्रीमियम हैचबैक देश में टाटा अल्ट्रोज़, हुंडई i20, होंडा जैज़ और मारुति सुजुकी बलेनो को टक्कर देती है। वहीं Toyota Glanza CNG लॉन्च होने के बाद अपने सेगमेंट में फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी के साथ ब्रिकी पर उपलब्ध होने वाली पहली कार होगी।

Toyota Glanza
Toyota Glanza
Royal Enfield Classic 350 Accessories List

Toyota Glanza CNG में 1.2.लीटर इंजन का प्रयोग किया जाएगा। हालाँकि, सीएनजी मॉडल पर इसके पावर और टॉर्क में बदलाव देखने को मिलेगा। वर्तमान में ग्लैंजा इस इंजन के साथ 90bhp तक की पावर देती है, जो सीएनजी पर लगभग 77bhp रह जाएगा। माइलेज की बात करें तो टोयोटा सीएनजी मॉडल पर 25km तक का माइलेज देगी।

यह भी पढ़ें : Mahindra Scorpio-N का लोगों में क्रेज बरकरार, मिली 2024 की Delivery Date

इस कार पर आपको एएमटी का ऑप्शन नहीं मिलेगा। वर्तमान में ग्लैंजा पेट्रोल इंजन के साथ 4 ट्रिम में ब्रिकी पर है, उम्मीद है, कि कंपनी इसके सीएनजी मॉडल को 3 वैरिएंट में पेश करेगी। फीचर्स पर गौर करें तो ग्लैंजा टॉप-स्पेक वी ट्रिम (V trim) पर हेडअप डिस्प्ले, 9.0.इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक और छह एयरबैग मिलते हैं।

यह भी पढ़ें :- Royal Enfied जैसी बाइक्स को टक्क्कर देने आ रही है यह धांसू मोटरसाइकिल BSA, लॉन्च पर आया अपडेट

Toyota Glanza CNG
Toyota Glanza CNG

ग्लैंजा सीएनजी अपने पेट्रोल-ओनली वर्जन की तुलना में अधिक महंगी होगी। हमें उम्मीद है कि टोयोटा ग्लैंजा का सीएनजी से चलने वाले मॉडल मौजूदा कार से लगभग 75,000 रुपये महंगा होगा।

यह भी पढ़ें :- Maruti Jimny 5-Door टेस्टिंग पर आई नजर, अगले साल Auto Expo में होगी लॉन्च

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen + 10 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments