Friday, October 7, 2022

तगड़ा झटका! कंपनी ने बढ़ाई धाकड़ एसयूवी Fortuner की कीमत, अब चुकानी होगी इतनी रकम

Toyota की सबसे पसंदीदा एसयूवी Fortuner की पूरी रेंज की कीमतों में इजाफा किया गया है, इस एसयूवी के पेट्रोल मॉडल की कीमत में 61,000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है, जबकि डीजल मॉडल की कीमतों में 1.14 लाख रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है।

Toyota Car Price Hiked : भारतीय बाजार में कार निर्माता वाहनों की कीमत में लगातार बढ़ोतरी कर रहे हैं। कीमत में हो रही लगातार बढ़त के पीछे एक बड़ी वजह इनपुट की लागत में इजाफा है, वहीं नई कारों की इन दिनों जबरदस्त मांग है, और वाहन बाजार में आज बुकिंग के बाद ग्राहकों को चुनिंदा कारों की डिलीवरी के लिए 1 से 2 साल तक इंतजार करना पड़ रहा है, जिसके कारण कार निर्माता कीमत बढ़ाने में जरा भी संकोच नहीं कर रहे हैं। इसी बीच Toyota India ने एक बार फिर से अपने कुछ प्रमुख मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है। आइए विस्तार से बताते हैं, कौन-से मॉडल की कीमत में कितना इजाफा किया गया है?

यह भी पढ़ें :- सुजुकी ने भारत में लॉन्च की अपनी सबसे महंगी बाइक, कीमत इतनी की खरीदने में निकल जायेंगे पसीने!

Toyota Fortuner Price Hiked

Toyota Glanza की कितनी बढ़ी कीमतें

टोयोटा के लाइनअप का एंट्री लेवल मॉडल ग्लैंजा है, जिसकी कीमत में लगभग 2% की बढ़ोतरी हुई है। इस कार का E मैन्युअल ट्रिम जिसकी कीमत पहले 6.39 लाख रुपये थी, अब 14,000 रुपये महंगा हो गया है, और इसकी नई एक्स-शोरूम कीमत अब 6.53 लाख रुपये हो गई है। वहीं Glanza के S मैन्युअल और S एएमटी जैसे अन्य ट्रिम्स को भी 14,000 रुपये तक महंगा कर दिया गया है। Glanza हैच के G वैरिएंट में 17K रुपये की बढ़ोतरी हुई है। इतना ही नहीं, Glanza के टॉप-एंड ट्रिम्स, V की कीमत 22,000 रुपये तक बढ़ा दी गई है, जो लगभग 2.35% मूल्य वृद्धि को दर्शाती है।

यह भी पढ़ें :- 2022 Maruti Brezza Top 5 Things : पहले से प्रीमियम हुई यह एसयूवी, 20.15kmpl माइलेज के साथ मिला सनरूफ का फीचर

Toyota Fortuner Price Hiked

Toyota Fortuner की बढ़ी 1.14 लाख रुपये कीमत

टोयोटा की सबसे पसंदीदा एसयूवी Fortuner की भी पूरी रेंज की कीमतों में इजाफा किया गया है, इस एसयूवी के पेट्रोल मॉडल की कीमत में 61,000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है, जबकि डीजल मॉडल की कीमतों में 1.14 लाख रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है। मोटे तौर पर देखें तो फॉर्च्यूनर की कीमतों में बढ़ोतरी इसकी रेंज में लगभग 2% रही है।

उदाहरण के तौर पर बताएं तो टोयोटा फॉर्च्यूनर के टॉप ट्रिम GR Sport 4×4 AT की कीमतें 48.43 लाख रुपये थी, जोे अब 49.57 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। दिलचस्प बात यह है कि Toyota Hilux, Camry और Vellfire जैसे मॉडलों की कीमतों में अब तक कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है। वहीं नई कारों के लिए चल रहे क्रेज के साथ ऐसा नहीं लगता है कि कीमतों में बढ़ोतरी से वाहनों की खरीद पर कोई असर पड़ेगा।

यह भी पढ़ें :-लॉन्च से पहले ही लीक हो गई इस मिनी एसयूवी की कीमत, Tata Punch से होगी आमने-सामने की टक्कर

Toyota Fortuner Price Hiked

Toyota Urban Cruiser और Innova की कितनी बढ़ी कीमत

टोयोटा अर्बन क्रूजर की प्रीमियम एमटी ट्रिम को छोड़कर सभी वैरिएंट की कीमत में 15,000 रुपये तक का इजाफा किया गया है। कुल मिलाकर, इसके अधिकांश ट्रिम्स के लिए मूल्य वृद्धि लगभग 1.5% रही है। इसके साथ ही टोयोटा की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार इनोवा की कीमत में भी बढ़ोतरी हुई है। दिलचस्प बात यह है कि टोयोटा ने इनोवा के पेट्रोल लाइन-अप के लिए कीमतों में कोई वृद्धि नहीं की है। हालांकि, जहां तक ​​इसकी डीजल रेंज का सवाल है, इसके लाइनअप में भी 1-4% की बढ़ोतरी हुई है।

नोट : यहां दी गई कीमतों की जानकारी वेबसाइट के अनुसार है, डीलरशिप पर मॉडल और वैरिएंट के आधारपर इनमें अंतर पाया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five + 9 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments