Tuesday, September 27, 2022

Top 5 Best Sedan : देश की 5 सबसे किफायती सेडान, कम कीमत में मिलेगा फीचर्स और स्पेस दोनों का मजा

यदि आप एक मिड साइज सेडान की तलाश में हैं, तो हम आपके लिए लेकर आए हैं, देश में मौजूद 5 बेस्ट सेडान कारों की डिटेल।

Top 5 Sedan in India : देश में लगातार एक के बाद एसयूवी गाड़ियां लॉन्च हो रही हैं, और इस क्रम को थोड़ा ठहराव देने के लिए सेडान भी धीमे-धीमे मार्केट में जगह बना रही हैं। बेशक, एसयूवी के अपने फायदे हैं, जैसे कि हाई ग्राउंड क्लीयरेंस और बैठने की ऊंची सीटिंग पॉजिशन लेकिन कुछ लोग अभी भी सेडान बॉडी स्टाइल कारों को ही पसंद करते हैं। स्कोडा स्लाविया, फॉक्सवैगन वर्टस और यहां तक ​​कि नई होंडा सिटी हाइब्रिड ने सेडान सेगमेंट में एकबार फिर हलचल पैदा कर दी है। इसलिए, यदि आप एक मिड साइज सेडान की तलाश में हैं, तो हम आपके लिए लेकर आए हैं, देश में मौजूद 5 बेस्ट सेडान कारों की डिटेल।

यह भी पढ़ें :- Maruti Grand Vitara दो वैरिएंट में होगी लॉन्च, मिलेगा 25kmpl का माइलेज, लॉन्च से पहले लीक हुई डिटेल

Top 5 Best Selling Sedan
Top 5 Best Selling Sedan

1.Skoda Slavia कीमत- 10.99 लाख रुपये-18.39 लाख*

स्लाविया अपने सेगमेंट की एक बेस्ट सेलिंग कार है, इसमें आपको 1.0 लीटर और 1.5 TSI पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलता है। यह कार इंटीरियर में फीचर से भरपूर हैं, हालांकि इसमें 10 इंच की बड़ी टचस्क्रीन नहीं है जो अभी भी VW Virtus पर उपलब्ध है। हाल ही में कीमतों में बढ़ोतरी के बावजूद स्लाविया की वर्टस की तुलना में थोड़ी कम शुरुआती कीमत है। इस कार के 1.5 टीएसआई पेट्रोल इंजन के साथ एक मैनुअल गियरबॉक्स विकल्प मिलता है। माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि स्लाविया एक लीटर पेट्रोल में 18.07 से 19.47km तक चलने में सक्षम है।

2.Volkswagen Virtus कीमत – 11.21 लाख रुपये से 17.91 लाख

फॉक्सवैगन वर्टस इस सूची की सबसे नई कार है, एक VW सेडान होने के नाते इस कार में मजबूत क्वालिटी दी गई है। अपने सिस्टर मॉडल स्कोडा स्लाविया के साथ पॉवरट्रेन और प्लेटफॉर्म साझा करते हुए, वर्टस एक रोमांचक ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है, जो वास्तव में इस सेगमेंट में बेंचमार्क है। हालांकि, यह टॉप-एंड पर स्लाविया की तुलना में थोड़ी सस्ती है।

यह भी पढ़ें :- Tata Nexon Electric Car के मालिक ने बताई बैटरी की कोस्ट, इतने किमी चलाने के बाद 7 लाख में होगी रिप्लेस

Top 5 Best Selling Sedan
Top 5 Best Selling Sedan

3.Honda City कीमत 11.46 लाख रुपये से 19.49 लाख

Honda City इकलौती ऐसी सेडान है, जो पेट्रोल, डीजल और यहां तक ​​कि एक मजबूत-हाइब्रिड इंजन विकल्प के साथ ब्रिकी पर है। इसका इंटीरियर काफी स्पेशियस और फीचर लोडेड है, लेकिन इस सेडान की असली हाइलाइट इसकी बेस्ट-इन-क्लास बैक सीट है। सीटी में मिलने वाला नया ई: एचईवी (e-Hev) मॉडल इस कार को सेगमेंट में सबसे ज्यादा माइेलज देने वाली कार बनाता है, हालांकि, इसकी कीमत थोड़ी अधिक है।

4.Hyundai Verna कीमत 9.40 लाख रुपये से 15.44 लाख

Hyundai Verna पेट्रोल, टर्बो-पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्पों के साथ ब्रिकी पर है। इस कार की खास बात है, कि इसके प्रत्येक इंजन विकल्प के साथ एएमटी गियरबॉक्स भी मिलता है। हालाँकि, इसकी रियर सीट आपको थोड़ा परेशान कर सकती है। Verna को आखिरी बार मार्च 2020 में फेसलिफ्ट किया गया था और अब यह डिजाइन में थोड़ी पुरानी लगती है।

यह भी पढ़ें :- Toyota Land Cruiser Lc300 पहली बार सड़कों पर फर्राटे भरती आई नजर, लग्जरी कारों को कर देगी फेल!

Top 5 Best Selling Sedan
Top 5 Best Selling Sedan

5.Maruti Suzuki Ciaz कीमत 8.99 लाख रुपये से 11.19 लाख मारुति द्वारा हाल ही में जारी किए गए टीजर के मुताबिक ग्रैंड विटारा का पूरा सिल्हूट लगभग अर्बन क्रूजर हैदर और अंतर्राष्ट्रीय एस-क्रॉस के समान दिखता है। इसके फ्रंट में ट्रिपल सेगमेंट एलईडी लाइट्स मिलती हैं, और ‘ग्रैंड विटारा’ नाम टेल गेट पर बोल्ड में लिखा गया है जिसमें हुंडई वेन्यू जैसी कनेक्टेड एलईडी टेल लैंप्स को ब्लैक हॉरिजॉन्टल स्लैट्स पर फिक्स किया गया है। फिलहाल, एसयूवी के लिए बुकिंग पहले से ही 11,000 रुपये की टोकन राशि पर शुरू हो चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

19 − five =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments