Tuesday, September 27, 2022

इंतजार खत्म! मई में लॉन्च होने जा रही हैं ये तीन कार

इस महीने देश में Honda City Hybrid, Baleno, Glanza CNG, अपडेटेड Venue, Kia EV6 GT सहित लगभग 9 से 10 कारें लॉन्च होने वाली हैं।

Upcoming Cars in May 2022 : भारतीय बाजार में वाहनों की लांचिंग का सिलसिला जारी है, बीते 4 महीनों से लगातार एक से बढ़कर एक वाहन को लॉन्च किया जा रहा है, और अब मई 2022 एक बार फिर कई रोमांचक कारों को लेकर आ रहा है। इसी क्रम में इस महीने देश में Honda City Hybrid, Baleno, Glanza CNG, अपडेटेड Venue, Kia EV6 GT सहित लगभग 9 से 10 कारें लॉन्च होने वाली हैं। एक नजर डालते हैं, अपकमिंग कारों की सूची पर :

Skoda Kushaq Monte carlo

Skoda ऑटो इंडिया 9 मई 2022 को कुशाक मोंटे कार्लो की कीमतों की घोषणा करेगी। Kushaq के टॉप-स्पेक स्टाइल ट्रिम के आधार पर तैयार यह नया मॉडल ग्रिल, फ्रंट और रियर बंपर, दरवाजे और टेलगेट पर स्पोर्टी ब्लैक ट्रीटमेंट के साथ आएगा। इसमें नए 205/55 R17 टायरों के साथ 17-इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। वहीं मॉडल को दो डुअल-टोन पेंट स्कीम- रेड/ब्लैक और व्हाइट/ब्लैक में पेश किया जाएगा। Kushaq Monte Carlo को स्टैंडर्ड Kushaq के समान पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ पेश किए जाने की संभावना है। इनमें 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टीएसआई शामिल है, जो 113 बीएचपी और 178 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसमें एक 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर टीएसआई इंजन भी शामिल होगा। जो 148 बीएचपी की पावर और 250 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों इंजन को ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक के साथ एक 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलने की उम्मीद है।

Tata Nexon EV Facelift

2022 Tata Nexon EV 11 मई 2022 को शोरूम में दस्तक देने के लिए तैयार है। यह इलेक्ट्रिक SUV 40kWh बड़े बैटरी पैक और अधिक शक्तिशाली 6.6kW AC चार्जर के साथ आएगी। रेंज की बात करें तो नए मॉडल के फुल चार्ज होने पर 400 किमी से अधिक की रेंज देने की सूचना है। वहीं लंबी दूरी की Nexon EV को कुछ नए फीचर्स एक एयर प्यूरीफायर, वेंटिलेटिड फ्रंट सीट, क्रूज़ कंट्रोल, पार्क मोड के साथ लॉन्च किया जाएगा। जिसकी कीमतें भी मौजूदा मॉडल् से अलग होंगी। लंबी दूरी के वर्जन में नए एलॉय व्हील और रियर डिस्क ब्रेक का फीचर भी मिल सकता है। हालांकि खबरों पर विश्वास करें तो इसमें 7-इंच टचस्क्रीन, कनेक्टेड कार टेक और सनरूफ के फीचर को भी शामिल किया जा सकता है। वहीं Tata Nexon EV मॉडल की कीमत मौजूदा EV से अधिक होने की संभावना है, जिसकी कीमत 14.54 लाख रुपये से 17.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। ध्यान दें, कि Nexon के लॉन्ग-रेंज वेरिएंट को Nexon की मौजूदा जनरेशन के साथ बेचा जाएगा।

New Maruti Brezza

नई पीढ़ी की Maruti Brezza के लॉन्च की तारीख पर अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन इस नए मॉडल के मई 2022 में लॉन्च होने की संभावना जरूर है। यह SUV डिजाइन, फीचर्स और इंजन के मामले में एक बड़े अपडेट के साथ आएगी। Baleno की तरह कंपनी इसे 360 डिग्री कैमरा, एक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जिंग, एक नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक नया फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, कनेक्टेड कार टेक जैसे फीचर्स के साथ लॉन्च कर सकती है। इस बार, Brezza SHVS माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम और अपडेटेड 1.5L K15C पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च हो सकती है, यह नया इंजन 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 + 15 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments