Tuesday, September 27, 2022

Tata Tigor का कमाल, पलट गई कार फिर भी बची सभी पैसेंजर की जान, मालिक ने दिया कंपनी को धन्यवाद

मोटरसाइकिल सवार को बचाने के लिए टाटा टिगोर के चालक ने वाहन को सड़क से नीचे उतार दिया। यहां तेज स्पीड होने के कारण वाहन मालिक के कंट्रोल से बाहर हो गया। जिसके बाद टाटा टिगॉर हाईवे पर पलट गई।

भारतीय सड़कों पर दुर्घटनाएं काफी आम बात है, और इनकी बढ़ती संख्या से निजात पाने के लिए सरकार और वाहन कंपनियां लगातार सुरक्षा पर ध्यान दे रही हैं। दुर्घटनाओं की बढ़ती संख्या के साथ कई ग्राहकों ने ग्लोबल एनसीएपी द्वारा टेस्ट में पास हुई सुरक्षित कारों में रुचि दिखाना शुरू कर दिया है। Tata Motors देश में पहली ऐसी कंपनी जो 4 सबसे सुरक्षित कारों को भारतीय कार बाजार में सेल करती है, और Tata Tigor इस सूची की एक सेडान है, जिसे Global NCAP में 4- स्टार रेटिंग दी गई।

Tata Motors को धन्यवाद

Tata Tigor की हाल ही में एक्सीडेंट के बाद की एक तस्वीर आजकल चर्चा में है, दरअसल, Tigor के हाई-स्पीड क्रैश के बाद मालिक ने Tata Motors को धन्यवाद दिया। क्योकि बैठे सभी यात्री सुरक्षित रहे। अपने अनुभव को साझा करते हुए संजय तिवारी नामक व्यक्ति ने टाटा टिगोर में एक दुर्घटना का अपना अनुभव साझा किया है। मिली जानकारी के अनुसार हादसा राष्ट्रीय राजमार्ग 43 पर उस समय हुआ जब कार चित्रकूट की ओर जा रही थी।

बताया गया कि गाड़ी तेज स्पीड में थी, तभी एक बाइक सवार अचानक लेन में घुस गया। मोटरसाइकिल सवार को बचाने के लिए टाटा टिगोर के चालक ने वाहन को सड़क से नीचे उतार दिया। यहां तेज स्पीड होने के कारण वाहन मालिक के कंट्रोल से बाहर हो गया। जिसके बाद टाटा टिगॉर हाईवे पर पलट गई। हादसे के वक्त कार में चार लोग सवार थे और कोई गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ।

सरकार तय करेगी वाहन की सुरक्षा

टाटा मोटर्स की Punch, Nexon, Altroz और XUV700 चारों की ही गाड़ियों 5 स्टार रेटिंग हासिल करने वाली अपने सेगमेंट की पहली कारें हैं। वहीं कंपनी के नाम देश को पहली सुरक्षित एसयूवी देने का रिकार्ड भी है। टाटा की तर्ज पर अब अन्य वाहन कंपनियों ने भी वाहनों की सुरक्षा पर ध्यान देना शुरू कर दिया है, और भारत सरकार ने न्यू व्हीकल सेफ्टी असेसमेंट प्रोग्राम, जिसे आमतौर पर भारत एनसीएपी के नाम से जाना जाता है, को शुरू करने का निर्णय लिया है। Bharat new car Assessment Program भारत के लिए प्रस्तावित न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम है,जो देश में बिकने वाली कारों को उनके सुरक्षा प्रदर्शन के आधार पर स्टार रेटिंग के लिए असाइन किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 + 5 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments