Tuesday, September 27, 2022

Tata Tigor CNG का नया वैरिएंट लॉन्च, महज 7.40 लाख कीमत और 26km का माइलेज

Tata Tigor CNG के डिजाइन में आपको कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलता है। इसमें सिर्फ टेलगेट पर एक iCNG बैज दिया गया है। टिगोर सीएनजी 26.49 किमी प्रति किलोग्राम के माइलेज का दावा करती है।

Tata Tigor CNG : देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने भारतीय बाजार में टिगोर के नए वैरिएंट को लॉन्च कर दिया है। बता दें, कंपनी ने टिगोर सीएनजी के दो वैरिएंट्रस शुरुआत में लॉन्च किए थे। नए वैरिएंट की शुरुआती कीमत 7.40 लाख रुपये एक्स.शोरूम दिल्ली तय की गई हैं। कंपनी का दावा है कि नई सीएनजी लाइनअप के लिए जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। जिसे देखते हुए एक नए वैरिएंट को उतारा गया है।

यह कॉम्पैक्ट सेडाने पहले XZ और XZPlus ट्रिम्स में उपलब्ध थी, जिसकी कीमत 7.90 लाख और 8.59 लाख रुपये एक्स.शोरूम, भारत तय की गई है। ध्यान दें, कि लॉन्च किए गए नए XM मॉडल की ये कीमत मिड रेंज ट्रिम से 50,000 रुपये कम हैं।

यह भी पढ़ें :- Royal Enfield Hunter 350 लॉन्च, 1.5 लाख रुपये कीमत, जानिए दोनों वैरिएंट में से कौन-सा बेहतर?

Tata Tigor CNG XM Variant Launched
Tata Tigor CNG XM Variant Launched

डिजाइन में हुए ये बदलाव

टिगोर सीएनजी के डिजाइन में आपको कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलता है। इसमें सिर्फ टेलगेट पर एक बैज दिया गया है। इस कार में अब अपने पेट्रोल.ओनली मॉडल की की तुलना में सिर्फ 205 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। इसके अलावा वहीं.14.इंच के स्टील व्हील, प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, एलईडी टेल.लाइट्स और विंग मिरर्स पर एक पियानो ब्लैक फिनिश मिलता है। हालांकि, इसमें फॉग लैंप्स, ब्लैक.आउट बी.पिलर और विंग मिरर्स पर एलईडी टर्न इंडिकेटर्स की कमी है।

यह भी पढ़ें :-बुकिंग के 7 दिन बाद ही सेल कर रहा Mahindra Scorpio-N का ग्राहक, डिलीवरी तक भी इंतजार करने का नही तैयार, जानिए पूरा मामला

Tata Tigor CNG XM Variant Launched
Tata Tigor CNG XM Variant Launched

मिलेंगे ये फीचर्स

लॉन्च किया गया नया मॉडल टाटा टिगोर के लिए नया एंट्री-लेवल ट्रिम है और यह कई सुरक्षा फीचर्स से लैस है। इसमें बतौर फीचर्स आपको 4 स्पीकर सिस्टम, पावर विंडो, सेंट्रल लॉकिंग, रियर पार्किंग सेंसर, हरमन टीएम इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस है। यह नया वैरिएंट 4 कलर ऑप्शन. ओपल व्हाइट, डेटोना ग्रे, एरिजोना ब्लू और डीप रेड में ब्रिकी के लिए उपलब्ध होगा।

पेट्रोल, इलेक्ट्रिक और सीएनजी में बिकने वाली एकमात्र सेडान

ध्यान दें, कि टाटा मोटर्स भारत में एकमात्र सेडान है, जो पेट्रोल, इलेक्ट्रिक और सीएनजी विकल्पों में उपलब्ध है। इस कार को दोनों मैनुअल और साथ ही ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी मिलते हैं, कंपनी टिगोर के साथ 1.2.लीटर इंजन की पेशकश करती है, जो 6,000 पर 73.4 की पावर और 95 का टार्क जेनरेट करता है। यह नियमित पेट्रोल संस्करण से लगभग 13bhp और 18nm कम है।

Tata Tigor CNG XM Variant Launched
Tata Tigor CNG XM Variant Launched

नोट: टाटा का दावा है कि टिगोर सीएनजी 26.49 किमी प्रति किलोग्राम के एआरएआई माइलेज का.दावा करती है। टाटा टिगोर का मुकाबला भारतीय बाजार में Hyundai Aura और Maruti Suzuki Dzire से होगा।

यह भी पढ़ें :- ओला 15 अगस्त को लॉन्च कर सकती है किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर, 1 लाख से कम होगी कीमत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen + twelve =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments