Friday, October 7, 2022

Tata Tiago Electric: आ रही है देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, 28 सितंबर को होगी लॉन्च

Tiago EV को Tigor EV से इलेक्ट्रिक मोटर भी मिल सकती है, यह मोटर एक बड़े 26kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ आती है, जो 306 किमी की Driving Range देती है। इस बैटरी पैक को फास्ट चार्जर के माध्यम से 1 घंटे 5 मिनट में चार्ज किया जा सकता है।

Tata Tiago EV Launch Update : देश की दिग्गज कार मेकर कंपनी टाटा मोटर्स अपने इलेक्ट्रिक वाहन लाइनअप का विस्तार कर रही है, और इसी क्रम में टियागो ईवी (Tiago EV) को 28 सितंबर को लॉन्च किया जाना है। 2022 विश्व ईवी दिवस के अवसर पर टाटा मोटर्स ने पुष्टि की थी कि वह टियागो ईवी को लॉन्च करेगी। जो लाइनअप में टाटा टिगोर EV के नीचे स्लॉट की जाएगी।

फिलहाल, कंपनी ने इस कार के बारे में कोई खास जानकारी साझा नहीं की है, लेकिन माना जा रहा है, कि टियागो कंपनी की टिगोर ईवी के प्लेटफॉर्म को साझा करेगी। ध्यान दें, कि टाटा मोटर्स वर्तमान में टिगोर ईवी के लिए दो मोटर की पेशकश करती है, जिसमें से एक प्रोइवेट खरीदार के लिए है, तो दूसरा Fleet Operators के लिए।

Tata Tiago Electric Car
Tata Tiago Electric Car
Cheapest Electric Bike

आगामी Tiago EV को XPres-T पर दिया जाने वाला एंट्री-लेवल मोटर मिल सकता है, जो 41hp की पावर और 105Nm का टार्क पैदा करता है, और Tiago EV पर 21.5kWh का बैटरी पैक मिलता है, जिसकी रेंज करीब 213km बताई जा रही है। इस बैटरी पैक को 1 घंटे 50 मिनट में 15kW DC फास्ट चार्जर से चार्ज किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : Mahindra Scorpio-N का लोगों में क्रेज बरकरार, मिली 2024 की Delivery Date

Tiago EV को Tigor EV से अधिक शक्तिशाली इलेक्ट्रिक मोटर भी मिल सकती है जो 75hp की पावर और 170Nm का का टार्क उत्पादन करती है। यह मोटर एक बड़े 26kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ आती है, जो 306 किमी की Driving Range प्रदान करती है। इस बैटरी पैक को अधिक शक्तिशाली 25kW DC फास्ट चार्जर के माध्यम से 1 घंटे 5 मिनट में चार्ज किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें :- LML की सवारी करने को हो जाइए तैयार, 29 सितंबर को कंपनी करने जा रही है जोरदार वापसी

Tata Tiago Electric Car
Tata Tiago Electric Car

डिजाइन की बात करें तो Tata Tiago EV का डिज़ाइन मौजूदा ICR-Powered Tiago जैसा ही रहेगा। हालाँकि, इसे Tigor और Nexon की तरह ही कॉस्मेटिक ब्लू हाइलाइट मिलने की भी संभावना है। दिलचस्प बात यह है कि टिगोर ईवी में एक स्प्लिट बैटरी पैक है, जिसमें बैटरी का एक हिस्सा बूट में रखा गया है। देखना होगा कि टाटा मोटर्स टियागो ईवी में बैटरी पैक कैसे पैक करती है।

यह भी पढ़ें :- Maruti Jimny 5-Door टेस्टिंग पर आई नजर, अगले साल Auto Expo में होगी लॉन्च

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two + twenty =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments