Friday, October 7, 2022

आ रही है Tata की नई इलेक्ट्रिक कार, 300km की रेंज के साथ इस महीने होगी लॉन्च

Tata Tiago Electric हैचबैक में टिगोर के समान ही बैटरी पैक दिया जाएगा। बता दें, कि Tata Tigor को 26Kwh बैटरी पैक के साथ पेश किया गया है, और इसकी सिंगल चार्ज में मिलने वाली रेंज 306km है।

Tata Tiago Electric Launch Update : भारत के बढ़ते इलेक्ट्रिक बाजार में कई कंपनियों ने अपने ईवी को लॉन्च करना शुरू कर दिया है। टाटा नेक्सॉन देश में फिलहाल सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है, और इसकी लोकप्रियता को देखते हुए टाटा ने टियागो ईवी की लॉन्च की घोषणा कर दी है। टाटा मोटर्स ने आने वाले वर्षों में कम से कम 10 नए ईवी लॉन्च करने की योजना बनाई है। वहीं लॉन्च होने वाली टियागो कंपनी की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार होने चाली है।

Tata Upcoming Electric Car
Tata Upcoming Electric Car

Electric E-Rikshaw Full Walkroud Video

Tata Tigor के समान होगा बैटरी पैक

इस हैचबैक में टिगोर के समान ही बैटरी पैक दिया जाएगा। बता दें, कि Tata Tigor को 26Kwh बैटरी पैक के साथ पेश किया गया है, और इसकी सिंगल चार्ज में मिलने वाली रेंज 306km है। उम्मीद लगाई जा रही है, कि टाटा टियागो इलेक्ट्रिक भी फुल चार्ज होने पर लगभग 300 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम होगी। मौजूदा टिगोर ईवी पावरट्रेन 74 बीएचपी की अधिकतम पावर और 170 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करता है। स्टाइलिंग की बात करें तो इसके डिजाइन और फीचर्स में भी कोई बड़ा बदलाव होने की संभावना नहीं है।

यह भी पढ़ें :- Mahindra Thar 5-Door की टेस्टिंग के दौरान वायरल हुई तस्वीर, लॉन्च से लेकर इंजन तक पर यहां पढ़ें पूरी डिटेल

टाटा मोटर्स इन दिनों नेक्सॉन को सेल करती है, और करीब 312km की रेंज के साथ इस कार की कीमत 15 लाख से शुरू होती है। नेक्सॉन में 3.3Kwh का चार्जर मिलता है, जो 8.5 घंटे में बैटरी को रिचार्ज कर देता है। वहीं इसे 50KW DC फास्ट चार्जर से 0.80 प्रतिशत तक इसे सिर्फ 60 मिनट में चार्ज किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें :- LML की सवारी करने को हो जाइए तैयार, 29 सितंबर को कंपनी करने जा रही है जोरदार वापसी

Tata Upcoming Electric Car
Tata Upcoming Electric Car

क्या है कंपनी की राय

विश्व ईवी दिवस पर अपनी योजनाओं की घोषणा करते हुए कहा कि टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर शैलेश चंद्र ने कहा, “कि विश्व ईवी दिवस वास्तव में हमारे लिए एक विशेष दिन है। हमें भारत में ईवी बाजार का नेतृत्व करने पर गर्व है। जिसकी हिस्सेदारी 88 प्रतिशत है। हमारे पास सड़क पर चलने वाली 40,000 से अधिक टाटा ईवी हैं, और हम उन सभी के आभारी हैं जिन्होंने ब्रांड में विश्वास दिखाया है।”

यह भी पढ़ें :- Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की 7 सितंबर से शुरू हो रही हैं डिलीवरी, सिंगल चार्ज में चलता है 128km, इतनी है कीमत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen + 3 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments