Friday, April 12, 2024

Tata Safari Facelift : आ रही है नई सफारी, पहली बार इंटीरियर की वायरल हुई तस्वीर

Tata Safari Facelift में ऑटोमेकर नया 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी पेश कर सकता है जिसे जनवरी में ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया गया था।

Tata Safari facelift : टाटा मोटर्स साल के शानदार अंत की तैयारी कर रही है और अगले छह महीनों में छह एसयूवी लॉन्च करने की योजना में है। जिनमें नई सफारी फेसलिफ्ट (New Safari Facelift) भी शामिल है। नई सफारी को इस साल अंत तक अपडेट किया जाएगा। जिसे कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है। फिलहाल, हमें इस फ्लैगशिप एसयूवी के इंटीरियर की कुछ तस्वीरें मिल गई हैं, जिससे कार से जुड़ी कई कई जानकारियां सामने आई हैं, आइए विस्तार से बताते हैं, ​पूरी डिटेल:

2024 Tata Safari Facelift
2024 Tata Safari Facelift

New Kia Seltos HTX+ Details

तस्वीरों में देखा जा सकता है, कि Tata Safari Facelift एसयूवी के डैशबोर्ड को एक नए चार-स्पोक स्टीयरिंग व्हील के साथ इंटीग्रेटिड डिस्प्ले, एक ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक बड़ा फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, वहीं डैशबोर्ड पर नई कलर थीम भी देखी जा सकती है।

सेंटर कंसोल की बात करें तो इसमें एचवीएसी कंट्रोल के लिए दो नॉब के साथ फुल-टच कैपेसिटिव बटन मिलते हैं। यह कंट्रोल पैनल हाल ही में लीक हुए पेटेंट की तरह दिखता है, इसके साथ ही इसमें नई लैंड रोवर से प्रेरित गियर नॉब सामने की ओर ड्राइव-मोड सेलेक्टर रोटरी डायल के साथ काफी मार्डन लगता है।

यह भी पढ़ें : Used Car : मिनटों में बेचें अपनी कार, सही लगेगा दाम, बस करें ये काम!

फीचर्स की बात करें तो हम उम्मीद करते हैं कि नई सफारी फेसलिफ्ट (New Safari Facelift) ऑटोमैटिक डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटो डे/नाइट आईआरवीएम, 360-डिग्री सराउंड कैमरा, लेवल 2 एडीएएस तकनीक और मल्टी-कलर एम्बिएंट लाइटिंग से लैस होगी। अन्य फीचर्स जैसे वेंटिलेटिड फ्रंट सीटें, एक पैनोरमिक सनरूफ, एक वायरलेस चार्जर, बिना चाबी के प्रवेश, ऑटो होल्ड के साथ एक इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और एक स्टार्ट/स्टॉप बटन को पुराने मॉडल के समान दिया जाएगा।

2024 Tata Safari Facelift
2024 Tata Safari Facelift

यह भी पढ़ें :- कार की डिलीवरी से पहले जरूर चेक करें ये चीजें, बाद में हो सकता है पछतावा

टाटा सफारी फेसलिफ्ट के न केवल केबिन हिस्से में बल्कि एक्सिटीरियर में भी बड़े बदलाव मिलेंगे। इसमें दोबारा से डिजाइन की गई फ्रंट ग्रिल, एक एलईडी लाइट बार, एक नया फ्रंट और रियर बम्पर, स्लीक एलईडी हेडलैंप, नए अलॉय व्हील और एक कनेक्टेड टेल लैंप डिजाइन मिलने की उम्मीद है।

बतौर इंजन आगामी सफारी फेसलिफ्ट को 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ समान 2.0-लीटर क्रियोटेक डीजल मिलने की उम्मीद है। इस इंजन को नए BS6 Phase 2 के अनुरूप अपडेट किया गया था। इसके अलावा इसमें ऑटोमेकर नया 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी पेश कर सकता है जिसे जनवरी में ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित किया गया था।

नोट : Tata Safari Facelift से जुड़ी पूरा जानकारी के लिए फॉलो करें कार हिंदी न्यूज।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twelve + eleven =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments