Friday, October 7, 2022

कमाल का मॉडिफिकेशन! Tata Punch में लगाया घर में लगने वाला Window AC , फिर हुआ कुछ ऐसा

गर्मी से बचने के लिए हम कार में एसी का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन एक टाटा पंच के ग्राहक ने दो बड़ी बैटरी और इन्वर्टर का उपयोग गर्मी से बचने के लिए। टाटा पंच मालिक ने ब्लू स्टार एसी को कार में लगाया

Tata Punch : टाटा पंच भारतीय बााजर की अपने सेगमेंट की सबसे सुरक्षित कार है, इस कार को लॉन्च के बाद से ही खरीदार जमकर खरीद रहे हैं। खैर, आप भारत की भयंकर गर्मी से वाकिफ हैं, जून जुलाई के महीने में कार का एसी(AC) भी काम करना बंदकर देता है। 2022 में भारत के कई स्थानों पर तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से अधिक पाया गया।

Tata Punch
AC Installed in Tata Punch (Image Credit : Rushlane)
Royal Enfield Classic 350 Accessories List

जाहिर है, कि साल 2030 और 2050 के दौरान वैश्विक तापमान में लगभग 1.5 डिग्री सेल्सियस का इजाफा होने की उम्मीद है। गर्मी से बचने के लिए हम कार में एसी का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन एक टाटा पंच के मालिक ने ब्लू स्टार एसी को कार में लगाया

यह भी पढ़ें : Mahindra Scorpio-N का लोगों में क्रेज बरकरार, मिली 2024 की Delivery Date

इसके लिए सबसे पहले टाटा पंच के स्टॉक एसी का टेस्ट किया गया। बाहर का तापमान लगभग 41 डिग्री सेल्सियस है, जबकि केबिन का तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 20 मिनट तक कार को एसी चलाने के बाद केबिन का तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक गिर जाता है। वहीं 30 मिनट के बाद केबिन का तापमान 20 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाता है।

यह भी पढ़ें :- Royal Enfied जैसी बाइक्स को टक्क्कर देने आ रही है यह धांसू मोटरसाइकिल BSA, लॉन्च पर आया अपडेट

Tata Punch
Tata Punch

यानी टाटा पंच स्टॉक एसी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, हालांकि शुरुआत में कुछ मिनट की परेशानी हुई। दूसरी बार टाटा पंच में ब्लू स्टार विंडो एसी लगाया गया। इस पर एडिशनल बैटरी पैक का इस्तेमाल हुआ। जो एक इन्वर्टर से जुड़ा है। कार के बूट सेक्शन में विंडो एसी को फिट करने और बैटरी, इन्वर्टर कनेक्शन लगाने की प्रक्रिया को वीडियो में नहीं दिखाया गया है।

वहीं ब्लू स्टार विंडो एसी के साथ टाटा पंच को शायद डिटेल की आवश्यकता नहीं थी, क्योंकि यह काफी हद तक एक साधारण सेटअप है जो देश भर के कई घरों में पाया जा सकता है। फर्क सिर्फ इतना है कि इस बार इन्वर्टर-बैटरी कॉम्बो कार के बूट में लगे विंडो एसी को पावर दे रहा है।

यह भी पढ़ें :- Maruti Jimny 5-Door टेस्टिंग पर आई नजर, अगले साल Auto Expo में होगी लॉन्च

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × four =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments