Sunday, December 4, 2022

Tata Punch में अब नहीं मिलेगा ये जरूरी फीचर!

Tata Punch में 1.2 लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन को बरकरार रखा गया है। यह इंजन 6,000 RPM पर 86 PS की पावर और 3,300 RPM पर 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। गियरबॉक्स विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी शामिल हैं।

Tata Punch Base Variant Update : भारतीय बाजार में इन दिनों सब कॉम्पैक्ट एसयूवी काफी लोकप्रिय हैं, और इस सेगमेंट में टाटा की सबसे सुरक्षित कार पंच लोगों को खूब भाती है। पंच आज सबसे ज्यादा बिकने वाली टाटा कारों में से एक बन गई है। बीते महीने पंच ने टॉप 10 बेस्ट सेलिंग कारों की लिस्ट में भी जगह बनाने में कामयाब रही। लेकिन अब इसका बेस वैरिएंट खरीदने वालों को झटका लग सकता है।

बढ़ती लागत के साथ कार की कीमतें आसमान पर पहुंच गई हैं। ऐसे मामलों में कार निर्माता कीमतों में बढ़ोतरी का सहारा तो ले रहे हैं, लेकिन कुछ फीचर्स की भी कटौती कर रहे हैं। इसी दिशा में टाटा पंच के अपडेटेड बेस प्योर ट्रिम पर से कुछ फीचर्स को हटा दिया गया है, आइए नजर डालते हैं, उन फीचर्स की सूची पर जो अब आपको पंच के बेस वैरिएंट में नहीं मिलेंगे।

Tata Punch CAMO Edition Launched
Tata Punch
Tata Punch Ownership Review

Tata Punch का बेस प्योर ट्रिम सबसे वेल्यू फॉर मनी वैरिएंट है, अपडेटेड मॉडल में अब आपको रियर पावर विंडो, एक म्यूजिक सिस्टम, स्टीयरिंग-माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, मैन्युअल रूप से IRVM आदि नहीं मिलेंगे। हालांकि, म्यूजिक सिस्टम को रिदम पैक के साथ चुना जा सकता है। अपडेटेड टाटा पंच बेस प्योर ट्रिम काफी हद तक समान है। लेकिन कुछ फीचर्स को हटा दिया गया है। जैसे इंजन स्टार्ट/स्टॉप स्विच। जो ईंधन बचाने में काफी काम आता है।

यह भी पढ़ें : Tata Nexon EV की मोटर के लिए चुकाने होंगे 4.5 लाख रुपये, ओनर ने फेसबुक पर शेयर की कीमत

इस फीचर के चले जाने से अपडेटेड टाटा पंच बेस प्योर ट्रिम में केवल इसके स्टीयरिंग व्हील के बगल में एक इको मोड स्विच मिलता है। बताते चलें, ​कि टाटा मोटर्स ने पंच के साथ काजीरंगा एडिशन और हाल ही में कैमो एडिशन भी लॉन्च किए हैं। इंजन की बात करें तो टाटा पंच में 1.2 लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन को बरकरार रखा गया है। यह इंजन 6,000 RPM पर 86 PS की पावर और 3,300 RPM पर 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। गियरबॉक्स विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : Ola ने जारी किया अपनी इलेक्ट्रिक कार का टीजर, टेस्ला जैसे इंटीरियर के साथ मिलेंगे हाईटेक फीचर्स

Tata Punch CAMO Edition Launched
Tata Punch

टाटा पंच की कीमत 5,92,900 रुपये एक्स शोरूम से शुरू होती हैं, और यह भारतीय बाजार में Citroen C3, Nissan Magnite और Renault Kiger जैसी कारों को टक्कर देती है, लेकिन से्रमेंट की अन्य कारों की तुलना में इस कार को ज्यादा पसंद किया जाता है।

यह भी पढ़ें :- Royal Enfield ने शुरू की इस धांसू बाइक की टेस्टिंग, भारत में बिकेंगी सिर्फ 25 यूनिट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four + 7 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments