Tuesday, September 27, 2022

एक बार फिर बढ़ाई टाटा ने अपनी बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक कार की कीमत, अब 60,000 रुपये ज्यादा चुकानी होगी कीमत

Nexon EV के बेस स्पेक की कीमत में 20,000 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है, जिसमें बेस-स्पेक XM वैरिएंट में अधिकतम बढ़ोतरी देखी गई है। जहां तक ​​Nexon EV Max की बात है तो इसकी कीमतों में 60,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

Tata Motors ने भारतीय बाजार में अपने इलेक्ट्रिक लाइनअप की कीमतें में बढ़ोत्तर कर दी है, जिसके साथ ही Nexon EV और Tigor EV के लगभग सभी वेरिएंट महंगे हो गए हैं, दिलचस्प बात यह है कि इस साल के सिर्फ छह महीनों में इलेक्ट्रिक नेक्सॉन की कीमतों में यह तीसरी बढ़ोतरी है। Nexon EV के बेस स्पेक की कीमत में 20,000 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है, जिसमें बेस-स्पेक XM वैरिएंट में अधिकतम बढ़ोतरी देखी गई है। जहां तक ​​Nexon EV Max की बात है तो इसकी कीमतों में 60,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

यह भी पढ़ें :- Maruti Grand Vitara दो वैरिएंट में होगी लॉन्च, मिलेगा 25kmpl का माइलेज, लॉन्च से पहले लीक हुई डिटेल

Tata Nexon Ev Max Price Hike

अब कितनी हुई शुरुआती कीमत

बता दें, टाटा इन दिनों ईवी सेगमेंट में अग्रणी है, कंपनी हर महीने एक अच्छी संख्या में इलेक्ट्रिक कारों को सेल करती है। Nexon EV में 30.2kWh का बैटरी पैक मिलता है जिसकी रेंज 318 किलोमीटर है। वहीं Nexon EV Max इससे ज्श्यादा पावरफुल है, और इसमें 40.5kWh बैटरी पैेक का इस्तेमाल किया गया है,जो 437 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। कीमत में बढ़ोत्तरी के बाद अब नेक्सॉन इलेक्ट्रिक की कीमत 14.99 लाख रुपये से शुरू होती है, वहीं मैक्स वैरिएंट की कीमत 18.34 लाख रुपये से शुरू होती हैं।

यह भी पढ़ें :- Tata Nexon Electric Car के मालिक ने बताई बैटरी की कोस्ट, इतने किमी चलाने के बाद 7 लाख में होगी रिप्लेस

Tata Nexon Ev Max

टाटा टिगोर की भी बढ़ी कीमतें

Tata Tigor EV के सभी वेरिएंट की कीमत में 25,000 रुपये का इजाफा किया गया है, ध्यान दें, कि यह कार 26kWh बैटरी पैक के साथ आती है, जो एक बार चार्ज करने पर 306 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। टाटा टिगोर ईवी की कीमत 12.49 लाख रुपये से शुरू होती हैं। Tata Tigor EV को 4 वेरिएंट्स में पेश किया गया है, जिसमें इसके बेस मॉडल की कीमत 12.49 लाख से शुरू होती हैं, और टॉप वैरिएंट की कीमत 13.64 लाख रुपये तक जाती हैं।

खास बातें

Tata Nexon EV की तीसरी बार बढ़ी कीमत।

Nexon EV की कीमतों में 20,000 रुपये तक की बढ़ोतरी।

Nexon EV Max के सभी वेरिएंट 60,000 रुपये महंगे हो गए हैं।

एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक कार Tigor EV की कीमत में 25,000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है।

यह भी पढ़ें :- Toyota Land Cruiser Lc300 पहली बार सड़कों पर फर्राटे भरती आई नजर, लग्जरी कारों को कर देगी फेल!

Tata Nexon EV Charging Cost
Tata Nexon EV

एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक कार Tigor EV की कीमत में 25,000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है।

नोट : वर्तमान में Tata दो पैसेंजर इलेक्ट्रिक वाहन Nexon और Tigor बेचती है। जून 2022 में, कंपनी ने 3,507 इलेक्ट्रिक कारों की यूनिट सेल करने की सूचना दी। जिसमें सबसे ज्यादा ब्रिकने वाली कार नेक्सॉन है। नेक्सॉन ईवी ने ऑटो निर्माता के लिए चमत्कार किया है। कम या बिना किसी प्रतिस्पर्धा वाले सेगमेंट में इस कार को लॉन्च करने का कंपनी का पूरा फायदा हुआ है। इस दशक के अंत तक पूरी तरह ईवी अपनाने के लक्ष्य के साथ नेक्सॉन जैसी कारें आम होंगी। लेकिन तब तक यह कार देश की एक लोकप्रिय ईवी बन चुकी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen − two =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments