Thursday, March 30, 2023

Audi बेचकर खरीदी टाटा की इलेक्ट्रिक कार, साल के बचाए 7 लाख, जानिए पूरा मामला

Tata Nexon Electric के एक मालिक डॉ मदान ने अपने वाहन में 1.38 लाख किलोमीटर की दूरी तय की है, जो देश भर में किसी भी नेक्सॉन ईवी मालिक के नए रिकॉर्ड में से एक है। बताते चलें, कि टाटा नेक्सॉन की कीमत अब 14.49 लाख रुपये से शुरू होती है।

Tata Nexon Electric Owner Experience : इलेक्ट्रिक वाहनों को लोग लगातार अपना रहे हैं, बजट ईवी सेगमेंट में फिलहाल टाटा का दबदबा है, और नेक्सॉन के साथ कंपनी 60 प्रतिशत से ज्यादा हिस्सेदारी रखती है। आज का हमारा लेख उन लोगों के लिए है, जो ईवी लेने के इच्छुक हैं, और आईसीई कार (ICE) के साथ तुलना करते हुए हमेशा इलेक्ट्रिक वाहन मालिकों का रियल लाइफ अनुभव जानना चाहते हैं।

Tata Nexon Electric के मालिक का अनुभव ध्यान देने योग्य है। हाल ही में, टाटा नेक्सॉन ईवी के एक मालिक डॉ मदान ने अपने वाहन में 1.38 लाख किलोमीटर की दूरी तय की है, जो देश भर में किसी भी नेक्सॉन ईवी मालिक के नए रिकॉर्ड में से एक है। डॉ मदन ने अपने Nexon के साथ अनुभव को साझा किया है,जो अधिक लोगों को इलेक्ट्रिक वाहन चुनने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है।

Tata Nexon EV Owner
Tata Nexon EV Owner
Olectra Electric Tripper

मदन ने दो साल में अपनी Tata Nexon EV में 1.38 लाख किलोमीटर की ड्राइविंग पूरी की है। हालांकि, कुछ महीने पहले उन्होंने Nexon EV को 85,000 किलोमीटर तक चलाने के बाद अपने स्वामित्व के अनुभव को साझा किया। PluginIndia Electric Vehicles द्वारा अपलोड किए गए YouTube वीडियो में से एक में Nexon EV के मालिक बताते हैं कि कैसे उन्होंने ईंधन (Fuel) और रखरखाव (Maintenance) की लागत का भुगतान न करके 7.17 लाख रुपये बचाए हैं।

यह भी पढ़ें : Hero Xoom Scooter : ये 5 बातें जानकर ही बनाएं खरीदने का प्लान

ईंधन और मेंटेनेंस की लागत बचाना एक व्यक्ति की प्राथमिकता है, और ऐसा करना जब जरूरी हो जात है, जब वह एक आंतरिक दहन इंजन वाहन को छोड़ एक इलेक्ट्रिक वाहन का विकल्प चुनता है। डॉ. मदन ने 85,000 किलोमीटर ड्राइव करके 7 लाख रुपये की बचत कर इस बात को साबित किया। इस अनुमानित बचत के साथ, ऐसा लगता है कि उसने अपने Nexon EV की कीमत बचा ली है,बताते चलें, कि टाटा नेक्सॉन की कीमत हालिया कटौती के बाद अब 14.49 लाख रुपये से शुरू होती है।

Tata Nexon EV Prime
Tata Nexon EV Prime

डॉ मदन बताते हैं कि उनके सामान्य ड्राइविंग चक्र में, उनकी 20 प्रतिशत ड्राइविंग उनके शहर की सड़कों तक ही सीमित है और उनकी 80 प्रतिशत ड्राइविंग हाईवे पर है। 80 प्रतिशल तक हाईवे पर चलने के बाद 7 लाख रुपये की बचत से इलेक्ट्रिक वाहन चलाने से संबंधित सभी प्रश्नों का अंत हो जाना चाहिए। केवल दो वर्षों में डॉ मदान ने 1.38 लाख किमी की दूरी तय की है, जो एक इलेक्ट्रिक वाहन के दीर्घकालिक उपयोग का प्रमाण है, विशेष रूप से राजमार्गों पर, जो एक आम संदेह है।

ये भी पढ़ें : Bauma Conexpo 2023: सामने आया देश का पहला Electric Truck, 2 घंटे में होगा फुल चार्ज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × four =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments