Sunday, December 4, 2022

Tata ने बंद किए Nexon के 6 वैरिएंट, नई जेनरेशन से पहले किया लाइनअप में बड़ा फेरबदल

पावरट्रेन की बात करें तो Tata Nexon 1.2 लीटर, 3-सिलेंडर टर्बो और 1.5L टर्बो डीजल इंजन विकल्पों के साथ आती है। इस एसयूवी की पेट्रोल यूनिट 5,500rpm पर 120bhp की पावर और 1,750rpm पर 170Nm का टार्क डिलीवर करती है।

Tata Nexon 6 Variant Discontinued : टाटा नेक्सॉन इन दिनों देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है, और हाल ही में कंपनी ने इस एसयूवी के 6 वेरिएंट को बंद करके लाइनअप में फेरबदल किया। अगर आप अब नेक्सॉन को खरीदने जाते हैं, तो इस पर सेल के लिए बस XZ, XZA, XZ+ (O), XZA+ (O), XZ+ (O) डार्क और XZA+ (O) डार्क वैरिएंट शामिल हैं।

लेकिन खरीदारों के पास अभी भी चुनने के लिए नेक्सॉन के 60 से अधिक वेरिएंट हैं। दिलचस्प बात यह है, कि इस गाड़ी की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. वर्तमान में, नेक्सॉन एसयूवी मॉडल लाइनअप 7.60 लाख रुपये से 14.08 लाख रुपये एक्स-शोरूम की कीमत पर ब्रिकी के लिए उपलब्ध है।

Tata Nexon 6 Variant Discontinued
Tata Nexon 6 Variant Discontinued
Tata Ultra T.18 Review

पावरट्रेन की बात करें तो Tata Nexon 1.2 लीटर, 3-सिलेंडर टर्बो और 1.5L टर्बो डीजल इंजन विकल्पों के साथ आती है। इस एसयूवी की पेट्रोल यूनिट 5,500rpm पर 120bhp की पावर और 1,750rpm पर 170Nm का टार्क डिलीवर करती है, वहीं ऑयल बर्नर यूनिट 4,000rpm पर 110bhp की पावर और 1,500rpm पर 260Nm का टॉर्क देने का वादा करती है। दोनों इंजनों में या तो 6-स्पीड मैन्युअल या 6-स्पीड AMT गियरबॉक्स मिलते हैं।

यह भी पढ़ें : Tata Nexon EV की मोटर के लिए चुकाने होंगे 4.5 लाख रुपये, ओनर ने फेसबुक पर शेयर की कीमत

टाटा की यह कार फिलहल सेगमेंट में सबसे ज्यादा सेल होती है, और कंपनी अपनी इस लोकप्रिय Tata Nexon कॉम्पैक्ट SUV को जेनरेशन चेंज देने की योजना बना रही है। हालांकि इसकी लॉन्च टाइमलाइन का खुलासा होना बाकी है, लेकिन हमने कई डिजिटल रेंडरिंग को इसके डिजाइन में बदलाव करते देखा है।

यह भी पढ़ें : Ola ने जारी किया अपनी इलेक्ट्रिक कार का टीजर, टेस्ला जैसे इंटीरियर के साथ मिलेंगे हाईटेक फीचर्स

Tata Nexon 6 Variant Discontinued
Tata Nexon 6 Variant Discontinued

अगर रिपोर्टों पर विश्वास किया जाए, तो नई पीढ़ी की नेक्सॉन एजाइल, लाइट एंड फ्लेक्सिबल आर्किटेक्चर ALFA (Agile, Light, Flexible & Advanced) के लिए अपने मौजूदा प्लेटफॉर्म को छोड़ देगी। बताते चलें, कि नया प्लेटफॉर्म पहले से ही टाटा अल्ट्रोज़ प्रीमियम हैचबैक और पंच मिनी एसयूवी को रेखांकित करता है।

यह भी पढ़ें :- Royal Enfield ने शुरू की इस धांसू बाइक की टेस्टिंग, भारत में बिकेंगी सिर्फ 25 यूनिट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × 1 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments