Friday, March 29, 2024

Tata Nano Electric लॉन्च को तैयार, 200km रेंज के साथ एक बार फिर जीतेगी लोगों को दिल

Tata Nano Electric को सड़क पर आने में कुछ समय लग सकता है, लेकिन मीडिया में इस कार का एक रोमांचक कॉन्सेप्ट डिजाइन खूब देखा जा रहा है, जिसमें बड़े पलक के आकार के डीआरएल और कॉम्पैक्ट हेडलैंप के साथ नैनो इलेक्ट्रिक देखी जा सकती है।

Tata Nano Electric Launch Details : टाटा नैनो इन दिनों एक बार फिर से चर्चा में है, और इस बार इस मिनी कार के इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च होने की खबरें सामने आ हैं। आपको याद होगा नैनो रतन टाटा का Tata Nano एक ऐसा प्रोजेक्ट थी, जिसे दोपहिया वाहनों का उपयोग करने वाले परिवारों को एक सुरक्षित विकल्प देने के लिए तैयार किया गया था। मार्केट में Tata Nano कुछ खास नहीं कर पाई और इसे 2018 में बंद कर दिया गया था।

खैर, अब नैनो के ईवी (Nano Electric) अवतार पर बातें शुरू हो चुकी हैं। इस बात में कोई दो राय नहीं हैं, कि टाटा मोटर्स इस समय अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल पोर्टफोलियो को तेजी से मजबूत करने में लगा है. हाल ही में कंपनी ने अपनी Tiago EV को लॉन्च किया है, जो देश में अब तक की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार है।

Tata Nano Electric
Tata Nano Electric
Second Hand Car Under 6 Lakh

कितनी होगी रेंज

Tata Nexon, Tigor और Tiago जैसी अपनी लोकप्रिय कारों के इलेक्ट्रिक वर्जन बनाने के बाद नैनो कंपनी की इस रणनीति का हिस्सा हो सकती है। वहीं टाटा 2023 में पंच का इलेक्ट्रिक (Tata Punch Electric) वर्जन भी लॉन्च करने की तैयारी में है। हालांकि, नैनो इलेक्ट्रिक के साथ, टाटा एक अलग दृष्टिकोण का उपयोग कर सकता है।

यह भी पढ़ें :Tata लेकर आ रही है एक नई इलेक्ट्रिक कार, 300km की रेंज के साथ नए प्लेटफॉर्म पर होगी तैयार!

बता दें, कि नैनो इलेक्ट्रिक एक जन्मजात इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर बेस्ड हो सकती है, और इसके डिजाइन में भी कई अहम बदलाव देखने को मिलेंगे। रेंज की बात करें तो इस मिनी कार की रेंज लगभग 200 किमी हो सकती है। जो खासतौर पर शहर के आवागमन को पूरा करेगी और पर्यावरण की परवाह करने वाले लोगों के लिए एक पसंदीदा विकल्प के रूप में उभर सकती है।

Tata Nano Electric
Tata Nano Electric

Tata Nano Electric रेंडर डिजाइन हुआ वायरल

टाटा नैनो इलेक्ट्रिक को सड़क पर आने में कुछ समय लग सकता है, लेकिन मीडिया में इस कार का एक रोमांचक कॉन्सेप्ट डिजाइन खूब देखा जा रहा है, जिसमें बड़े पलक के आकार के डीआरएल और कॉम्पैक्ट हेडलैंप के साथ नैनो इलेक्ट्रिक देखी जा सकती है। बंपर सेक्शन में स्माइली इफेक्ट मिलता है, जो कार के फ्रेंडली वाइब्स को कंप्लीट करता है। साइड पैनल्स का लुक और फील तराशा हुआ है और सामने के दरवाजों में फ्लश हैंडल हैं।

रियर डोर की बात करें तो इसके सी-पिलर में हैंडल लगे हैं। पहियों को एकदम किनारों पर रखा गया है, जो एक लंबा व्हीलबेस और विशाल इंटीरियर को सुनिश्चित करते है। देखना होगा कि टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कब तक मार्केट में अपनी जगह बना पाती है, हालांकि, इस क्षेत्र में चीन जैसे अंतरराष्ट्रीय बाजारों में भारी वृद्धि देखी जा रही है। वहीं भारत के लिए भी कुछ ऐसी ही उम्मीद की जा सकती है, जहां वर्तमान में एंट्री-लेवल हैचबैक नंबर गेम पर हावी हैं।

यह भी पढ़ें :- Used Car : मिनटों में बेचें अपनी कार, सही लगेगा दाम, बस करें ये काम!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × three =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments