Thursday, March 28, 2024

Tata Nexon EV में लगी आग की घटना पर कंपनी ने दिया बयान, इलेक्ट्रिक कार खरीदने वाले रहें सावधान

ध्यान दें, कि यह घटना 16 अप्रैल की है। Nexon EV में आग लगी और देखते ही देखते कार आग का गोला बन गई। वहीं सामन आए ऑनलाइन वीडियो में Tata Nexon EV का सामने का हिस्सा जलता हुआ दिखाई दे रहा है। जिसे देखकर लगता है, कि आग फ्रंट-लेफ्ट क्वार्टर में लगी है।

Tata Nexon EV Fire incident : कुछ दिन पहले Tata Nexon EV में आग लगने का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ था। पुणे की इस घटना में Tata Nexon EV को सड़क के बीच में खड़ा दिखाया गया है और अधिकारी आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं। अब Tata Motors ने इस आग के मामले पर एक आधिकारिक बयान जारी किया है, जिसमें कंपनी ने बताया कि इस इलेक्ट्रिक कार की सर्विस वाहन मालिक ने अनधिकृत वर्कशॉप पर कराई थी।

Tata explains Nexon EV fire incident in Pune
Tata explains Nexon EV fire incident in Pune
Family SUV at Just 6 Lakh

ध्यान दें, कि यह घटना 16 अप्रैल की है। नेक्सॉन ईवी में आग लगी और देखते ही देखते कार आग का गोला बन गई। वहीं सामन आए ऑनलाइन वीडियो में Tata Nexon EV का सामने का हिस्सा जलता हुआ दिखाई दे रहा है। जिसे देखकर लगता है, कि आग फ्रंट-लेफ्ट क्वार्टर में लगी है।

यह भी पढ़ें : आ रही है टाटा की नई सीएनजी कार, 21,000 रुपये में बुकिंग शुरू

Tata Electric Mobility की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि कि गाड़ी की मरम्मत एक अनाधिकृत सर्विस सेंटर में की गई थी। वाहन के बाएं हेडलैम्प को बदल दिया गया था और यह अनुचित तरीके से किया गया था। वहीं काम के दौरान शार्ट सर्किट हुआ, जिससे आग लगी।

Tata explains Nexon EV fire incident in Pune
Tata explains Nexon EV fire incident in Pune

खैर, यह किस्सा तो हाल फिलहाल का है, लेकिन इससे पहले जून 2022 में, मुंबई में एक रेस्तरां के बाहर खड़ी एक Tata Nexon EV में आग लग गई थी। जिसमें आग कार के नीचे से निकली थी। आशंका जताई जा रही है कि एसयूवी की बैटरी क्षतिग्रस्त हो गई थी और आग लगने का कारण बनी। घटना के जवाब में, टाटा मोटर्स ने एक आधिकारिक बयान जारी कर मामले की पूरी तरह से जांच करने का वचन दिया। वहीं कंपनी ने जनता को यह भी आश्वस्त किया कि उसके बनाए गए वाहन काफी टेस्टिंग के बाद सड़कों पर आते हैं।

यह भी पढ़ें :- Mahindra की इलेक्ट्रिक कार के लिए शुरू हुई बुकिंग, 150kmph की टॉप स्पीड के साथ इतनी है कीमत

बताते चलें, कि इस घटना के बावजूद, Tata Nexon EV अभी भी भारत में सबसे अधिक बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है। वहीं आग कई कारकों के कारण हो सकती थी, जैसे शॉर्ट-सर्किट, बैटरी प्रबंधन प्रणाली के साथ समस्याएँ, या ओवरचार्जिंग आदि। अगर आप एक ईवी मालिक हैं, या फिर इलेक्ट्रि​क कार को खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आपके लिए यह जानना बहुत जरूरी है, कि अगर आप बाहरी किसी वर्कशाप से कार की मरम्मत कराते हैं, और डीलरशिप को पता चलता है, तो वाहन की वारंटी रद्द हो जाएगी। इसलिए यह सलाह दी जाती है कि अपनी कार को अधिकृत सर्विस सेंटर पर ले जाने के लिए रोडसाइड असिस्टेंस का उपयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen − 3 =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments