Tuesday, September 27, 2022

Tata ने अपनी इस हैचबैक से हटाए वैरिएंट और फिर से लॉन्च किया Gold Standard मॉडल

Tata Motors ने Altroz पर हाई स्ट्रीट गोल्ड कलर को फिर से लाइनअप में जोड़ा है। अब यह कार आर्केड ग्रे, ओपेरा ब्लू, डाउनटाउन रेड, एवेन्यू व्हाइटए, कॉस्मो ब्लैक और हार्बर ब्लू विकल्पों में ब्रिकी के लिए उपलब्ध होगी।

Tata Altroz Variant Update : Tata Altroz को जब लॉन्च किया तो इस कार के स्टाइलिश लुक ने लोगों का बखूबी ध्यान आकर्षित किया। लेकिन सेगमेंट में 5-स्टार क्रैश सेफ्टी रेटिंग प्राप्त करने के बावजूद Altroz के बजाय लोगों ने Maruti Baleno और Hyundai i20 को खरीदा। लेकिन अब लगता है, कि टाटा अल्ट्रोज़ की गिरती ब्रिकी के चलते इस कार के वैरिएंट लाइनअप में अपडेट कर रही है। आइए विस्तार से बताते हैं, कि Tata Altroz पर कौन-से वैरिएंट अपडेट किए गए हैं।

यह भी पढ़ें :- Mahindra XUV400 Electric भारत में 6 सितंबर के होगी लॉन्च, Nexon EV को मिलेगी कड़ी टक्कर

Tata Altroz Gold Returns
Tata Altroz Gold Returns

Tata Altroz इन वैरिएंट में हुआ फेर बदल

कंपनी ने Altorz के XZ(O) ट्रिम में कुछ अहम बदलाव किए हैं, जिनमे XZA (O) Petrol MT, AT और XZ (O) Diesel MT को लाइनअप से हटा दिया गया है, और अब इस हैच पर एकमात्र वेरिएंट XZ(O) और XZ (O) iTurboMT ब्रिकी पर हैं। इसके अलावा डीजल पावरट्रेन के लिए XE भी ट्रिम को बंद कर दिया गया है। कुल मिलाकर टाटा ने अल्ट्रोज के उन वैरिएंट को हटाया है, जिनकी डिमांड कम है। वैरिएंट को लाइनअप से हटाने के अलावा कंपनी ने हाई स्ट्रीट गोल्ड कलर को फिर से लाइनअप में जोड़ा है। अब यह कार आर्केड ग्रे, ओपेरा ब्लूए डाउनटाउन रेड, एवेन्यू व्हाइट, कॉस्मो ब्लैक और हार्बर ब्लू विकल्पों में ब्रिकी के लिए उपलब्ध होगी।

यह भी पढ़ें :- दुनिया की इस सबसे महंगी कार ने ली 84 लोगों की जान, जानिए क्यों रखती है, सबसे महंगी कार होने का खिताब

तीन इंजन का मिलता है विकल्प

पावरट्रेन की बात करें तो अल्ट्रोज़ को 1.2 लीटर पेट्रोल, 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल मोटर और 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन का विकल्प मिलता है। इस हैच का नॉनटर्बो 1.2 लीटर पेट्रोल 85 बीएचपी की पावर और 113 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है, वहीं टर्बो पेट्रोल वैरिएंट 108 बीएचपी की पावर और 140 एनएम का टॉर्क देने में सक्षम है। अल्ट्रोज का टर्बो डीजल इंजन 90 बीएचपी की पावर और 200 एनएम टॉर्क जेनरेट पैदा करता है। वहीं ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड डीसीटी विकल्प शामिल हैं। ध्यान दें, कि टाटा मोटर्स ने भी पिछले महीने अपने सभी मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी की है।

Tata Altroz Gold Returns
Tata Altroz Gold Returns

Tata Tiago iCNG

बताते चलें, कि टाटा अपने मॉडल्स के वैरिएंट में लगातार बदलाव कर रही है, कंपनी ने हाल ही में टियागो सीएनजी का नया वैरिएंट लॉन्च किया है। जिसकी कीमत 7,39,900 रुपये तय की गई। इस कार को फिलहाल XZ और XZ plus वेरिएंट में पेश किया जाता है, और नया XM मॉडल रेंज का सबसे किफायती वैरिएंट है। क्योंकि यह एXZ ट्रिम से 50,000 रुपये सस्ता है।

यह भी पढ़ें :- देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली MPV का बंद हुआ डीजल मॉडल! मांग बढ़ी तो कंपनी को हुई परेशानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen − 7 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments