Thursday, October 6, 2022

लंदन से चोरी कर Bentley कार को ले गए पाकिस्तान, इस फीचर की वजह से पकड़ा गया रैकेट

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक Bentley को चोरी करने वाले लोग बेंटले के ट्रेसिंग ट्रैकर को बंद करने में विफल रहे। जिससे यूके के अधिकारियों को एडवांस ट्रैकिंग सिस्टम के जरिए वाहन के सटीक स्थान का पता लगाने में मदद मिली।

Stolen Bentley Found in Pakistan : कारों का चोरी होना कोई नई बात नहीं है, लेकिन अगर कार Luxury Bentley हो तो खबर तो बनती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कई हफ्ते पहले लंदन से चुराई गई 300,000 डॉलर से अधिक की लक्जरी बेंटले कार पाकिस्तान के कराची में पाई गई है। कराची में कस्टम विभाग कलेक्ट्रेट ने यूके की नेश्नल क्राइम एजेंसी से सूचना मिलने के बाद छापा मारा। जिसके बाद चोरी की गई बेंटले मल्सैन सेडान पाकिस्तान कराची शहर के डीएचए क्षेत्र में पार्क मिली।

यह भी पढ़ें :- ये हैं Maruti की 36km तक का माइलेज देने वाली CNG कारें, कीमत 6 लाख से भी कम

Stolen Bentley Found in Pakistan
Bentley Car


Ola Electric Scooter Ownership Review

इस फीचर की वजह से पकड़ा गया रैकेट

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक बेंटले को चोरी करने वाले लोग बेंटले में ट्रेसिंग ट्रैकर को हटाने या बंद करने में विफल रहे। जिससे यूके के अधिकारियों को एडवांस ट्रैकिंग सिस्टम के जरिए वाहन के सटीक स्थान का पता लगाने में मदद मिली।

यह भी पढ़ें :- Mahindra Thar 5-Door की टेस्टिंग के दौरान वायरल हुई तस्वीर, लॉन्च से लेकर इंजन तक पर यहां पढ़ें पूरी डिटेल

छापेमारी के दौरान अधिकारियों को एक पाकिस्तानी रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट के साथ बेंटले कार मिली। जिसकी जांच पर उन्होंने पाया कि कार का चेसिस नंबर यूके के अधिकारियों द्वारा प्रदान किए गए चोरी के वाहन के वाहन से मेल खाता है। फिलहाल, वाहन को जब्त कर लिया गया है, वहीं जहां से इस कार को बरामद किया गया है, उस घर का मालिक बेंटले के पर्याप्त दस्तावेज प्रस्तुत करने में विफल रहे। जिसें चलते उसे और जिसने वह हाई एंड कार बेची थी दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारियों ने कहा कि पाई गई बेंटले का रजिस्ट्रेशन भी फर्जी था।

Stolen Bentley Found in Pakistan
Stolen Bentley Found in Pakistan

पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि पूरे रैकेट में शामिल लोग एक पूर्वी यूरोपीय देश के एक राजनेता के दस्तावेजों का उपयोग करके कार को पाकिस्तान में आयात करने में कामयाब रहे। खैर, कस्टम अधिकारियों द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकी के अनुसार चोरी के वाहन की तस्करी के कारण पाकिस्तान देश में 30 करोड़ पाकिस्तानी रुपये से अधिक के कर की चोरी हुई।

यह भी पढ़ें :- Hyundai Venue N Line की बुकिंग 21,000 रुपये में हुई शुरू, नए स्टाइल में हुई ज्यादा स्पोर्टी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × five =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments