Tuesday, September 27, 2022

Skoda Slavia : स्कोडा ने बढ़ा दी इस गाड़ी की कीमत, Honda City के बाद बन गई देश की दूसरी सबसे महंगी सेडान

कीमत में बढ़ोत्तरी से पहले भी Slavia इस सेगमेंट की सबसे महंगी कारों में से एक थी, जिसमें Maruti Suzuki Ciaz, Hyundai Verna और Honda City जैसी Sedan शामिल हैं।

Skoda Slavia Price Hiked : चेक की कार मेकर कंपनी Skoda भारत में Slavia की स्फलता का आनंद ले रही है, लांचिंग के बाद से ही इसकी मांग लगातार बढ़ रही है। Slavia को इस साल फरवरी में भारत में लॉन्च किया गया था, जिसने भारतीय बजार में रैपिड की जगह ली। फिलहाल, Slavia को इंट्रोडक्टरी कीमत पर लॉन्च किया गया था, जो अब समाप्त हो गई हैं, और निर्माता ने इस सेडान की कीमतों में काफी अंतर के साथ बढ़ोतरी कर दी है। Skoda Slavia के 1.0-लीटर मॉडल को खरीदने के लिए अब आपको 30,000 से 40,000 रुपये अधिक देने होंगे। जबकि सेडान का 1.5-लीटर वर्जन 60,000 रुपये महंगा हो गया है।

Skoda Slavia

अब नहीं मिलेंगे ये फीचर्स

इतना ही नहीं कार निर्माता वैश्विक सेमीकंडक्टर चिप्स की कमी के कारण Slavia में 10 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम को 8 इंच के छोटे टचस्क्रीन सिस्टम से बदलने की योजना बना रहा है। डाउनसाइज़्ड इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन के अलावा, स्कोडा Slavia वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले को भी कार से हटा रही है, हालांकि, इसमें भौतिक इंफोटेनमेंट यून्अि उपलब्ध रहेगी। ध्यान दें, स्कोडा कुशाक में भी इसी तरह के बदलाव देखने को मिलेंगे।

ये भी पढ़ें :

Skoda Slavia

स्कोडा Slavia पर दो इंजन विकल्प उपलब्ध हैं। पहला 1.0-लीटर, टर्बोचार्ज्ड, इनलाइन-3 पेट्रोल है, जो 115 पीएस की पावर और 178 एनएम का पीक टॉर्क देता है। वहीं दूसरा 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड, इनलाइन-4 पेट्रोल मोटर है, जो 150 पीएस की पावर और 250 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों पावरप्लांट पर स्टैंडर्ड तौर पर 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। वहीं सेडान पर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प भी उपलब्ध हैं, जिसमें 1.0L इंजन पर 6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर और 1.5L इंजन पर 7-स्पीड डुअल-क्लच गियरबॉक्स शामिल है।

ये भी पढ़ें : Maruti Alto से भी महंगा है, यह रेट्रो स्कूटर, 10,000 रुपये में शुरू हुई बुकिंग

MG Astor

सेडान सेगमेंट की दूसरी सबसे महंगी कार

कीमत में बढ़ोत्तरी से पहले भी Slavia इस सेगमेंट की सबसे महंगी कारों में से एक थी, जिसमें Maruti Suzuki Ciaz, Hyundai Verna और Honda City जैसी Sedan शामिल हैं। वास्तव में अपने टॉप-स्पेक अवतार में, Slavia हाल ही में लॉन्च हुई होंडा सिटी हाइब्रिड के बाद दूसरी सबसे महंगी कार है, जिसकी कीमत 19.49 लाख रुपये तय की गई है। Skoda Slavia वर्तमान में 10.99 लाख रुपये से 18.39 लाख रुपये एक्स शोरूम की कीमत पर उपल्बध है।

यह बढ़ोतरी Slavia की कीमतों को कुशाक के करीब भी धकेलती है, जो Skoda के भारत पोर्टफोलियो में अधिक लोकप्रिय विकल्प है। इसके अलावा फॉक्सवैगन 9 जून को Slavia के नजदीकी नया मॉडल वर्टस लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। यह देखना दिलचस्प होगा कि फॉक्सवैगन वर्टस की कीमत का किस प्राइस ब्रैकिट में रखती है, या फिर यह भी सलाविया की तरह देश की सबसे महंगी सेडान बन जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eight − three =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments