Tuesday, September 27, 2022

Skoda : 10 साल बाद इस कंपनी ने भारत में बेची सबसे ज्यादा कारें, बनाया नया रिकॉर्ड

Skoda India के नए सीईओ क्लॉस ज़ेलमर के अनुसार, पिछले साल की तुलना में Skoda 2022 में अपनी बिक्री को दोगुना करने की राह पर है, और ब्रिकी को बढ़ावा देने में Kushaq और Slavia का प्रमुख योगदान रहा है।

Skoda Auto India Sales : चेक की वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा के लिए साल 2022 शानदार रहा है, कंपनी ने बीते 8 महीनों में भारतीय बाजार में 37,568 वाहनों को सेल करने की घोषणा की है, और 2012 के बाद से स्कोडा की इस साल सबसे ज्यादा कारें बेची गई हैं। 2012 में स्कोडा ने 34,678 कारें बेचीं थी। इतना ही नहीं अगस्त 2022 में कार निर्माता ने पिछले वर्ष की तुलना में 4,222 कारों की सेल के साथ 10 प्रतिशत का इजाफा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें :- ये हैं Maruti की 36km तक का माइलेज देने वाली CNG कारें, कीमत 6 लाख से भी कम

Skoda Slavia
Skoda Slavia

Renault Kiger Top Model

Maruti Grand Vitara First Impression Video

स्कोडा इंडिया के नए सीईओ क्लॉस ज़ेलमर के अनुसार स्कोडा इंडिया पिछले साल की तुलना में 2022 में अपनी बिक्री को दोगुना करने की राह पर है, और ब्रिकी को बढ़ावा देने में कुशाक और स्लाविया का प्रमुख योगदान रहा है। खैर, अभी इस साल के खत्म होने में 4 महीने बचे हुए हैं, और स्कोडा के लिए जर्मनी और चेक गणराज्य के बाद भारत तीसरा सबसे बड़ा बाजार बन गया है।

यह भी पढ़ें :- Mahindra Thar 5-Door की टेस्टिंग के दौरान वायरल हुई तस्वीर, लॉन्च से लेकर इंजन तक पर यहां पढ़ें पूरी डिटेल

स्कोडा की पहली इलेक्ट्रिक कार

स्कोडा इंडिया भारतीय बाजार में जल्द ही अपनी इलेक्ट्रिक कार Enyaq iV को लॉन्च करेगी। जिसे सीबीयू रूट से इंपोर्ट किया जाएगा। हालांकि, बाद में स्कोडा अपनी इलेक्ट्रिक कार का उत्पादन स्थानीय स्तर पर करेगी। जिससे इसकी कीमत भी कम होगी। स्कोडा का कहना है कि कुशाक और स्लाविया के अलावा ऑक्टेविया, सुपर्ब और कोडिएक की भी ब्रिकी में इजाफा हुआ है।

Skoda Kushaq
Skoda Kushaq

नए प्लेटफॉर्म MQB-AO-IN पर आई कारें

स्कोडा ने भारत में अपनी 2.0 परियोजना के भीतर वाहनों को लॉन्च करना शुरू कर दिया है, इस प्रोजेक्ट के तहत आने वाली कारों का लोकनाइज्ड MQB-AO-IN प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। जिसकी बदौलत ग्राहक कार के स्वामित्व और रखरखाव लागत में कमी के साथ स्कोडा पर विश्वास जमा पा रहे हैं।

Skoda के नए प्रोजेक्ट INDIA 2.0 के भीतर आने वाली कारों में 95% स्थानीयकरण है, वहीं इन वाहनों की ऑनरशिप लागत 0.46 रुपये प्रति किलोमीटर तक बताई गई है। थी। जुलाई 2021 में डेब्यू करने वाली कुशाक एसयूवी और मार्च 2022 में लॉन्च की गई स्लाविया सेडान भारत के लिए विकसित की गई दुनिया की पहली कारें हैं।

यह भी पढ़ें :- Hyundai Venue N Line की बुकिंग 21,000 रुपये में हुई शुरू, नए स्टाइल में हुई ज्यादा स्पोर्टी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × one =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments