Tuesday, September 27, 2022

इलेक्ट्रिक स्कूटर में लग रही आग का इस कंपनी पर नहीं पड़ा असर, हासिल की 55,000 बुकिंग

कंपनी ने इस स्कूटर को किफायती बनाने के लिए बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म का उपयोग करेगा और इसमें एक छोटा बैटरी पैक व मोटर दिया जाएगा।

Simple One Electric Scooter : देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में अगा लगने की घटना के बाद ग्राहकों का किसी भी इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना या बुकिंग करना चौकाने वाला। हाल ही में हमने आपको बतायाा था, कि ओला और ओकिनावा जैसे दिग्गज ईवी निर्माताओं ने अपने स्कूटर के लिए रिकॉल जारी कर दिया है। ऐसे में किसी स्कूटर कंपनी का 55,000 बुकिंग के बारे में बात करना बड़ी बात है। दरअसल, बेंगलुरु स्थित स्टार्टअप कंपनी के संस्थापक और सीईओ, सुहास राजकुमार ने बताया कि उन्हें अपकमिंग सिंपल वन स्कूअ के लिए अब तक 55,000 बुकिंग मिल चुकी है, और कंपनी इसस्कूटर को जून में लॉन्च करने की योजना बना रही है।

किफायती होगा नया स्कूटर

रिपोर्ट के मुताबिक सिंपल वन कंपनी के मौजूदा मॉडल पर नहीं बल्कि पूरी तरह से दोबारा डिजाइन करने तैयार किया गया है। कंपनी ने इस स्कूटर को किफायती बनाने के लिए बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म का उपयोग करेगा और इसमें एक छोटा बैटरी पैक व मोटर दिया जाएगा। हालांकि राजकुमार ने मॉडल के बारे में कोई और जानकारी साझा नहीं की है, लेकिन उन्होंने कहा, “हर कोई एक प्रदर्शन ई-स्कूटर नहीं चाहता है, और इसी को ध्यान में रखते हुए हम एक किफायती व ज्यादा रेंज देने वाला स्कूटर तैयार कर रहे हैं।

300 किमी तक की रेंज

आपको याद होगा, कि पिछले महीने कंपनी ने अपने प्रमुख ईवी स्कूटर सिंपल वन के लिए एक अतिरिक्त बैटरी पैक लॉन्च किया था जो एक बार फुल चार्ज होने पर 300 किमी से अधिक की रेंज देने का दावा करता है। यानी सिंपल वन की रेंज को कंपनी की ओर से 1.6 kWh बैटरी पैक के साथ 235 किमी से बढ़ाकर 300 किमी कर दिया गया था। जिसका मुख्य कारण है खरीदारों को आकर्षित करना। रेंज एन्हांसमेंट खरीदारों को रेंज की चिंता से मुक्ती देता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × 1 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments