Tuesday, September 27, 2022

Sidhu Moosewala Shot Dead : बुलेट प्रूफ Fortuner की जगह आज Thar से निकले थे सिद्धू मूसेवाला, 8 गोली मारकर कर दी हत्या

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई। फायरिंग की घटना में दो अन्य लोग भी घायल हो गए। ध्यान देने वाली बात यह है, कि सिद्धू मूसेवाला हमेशा अपनी बुलेट प्रूफ Fortuner में घूमते थे, लेकिन रविवार को वह फॉर्च्यूनर को छोड़ Mahindra की Thar में निकले। जो बुलेट प्रूफ नहीं थी। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आठ हमलावरों ने मूसेवाला पर हमला किया और तीन एके-94 राइफलों से गोलियां दागी। जो पंजाब में काफी दुर्लभ हैं।

भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा दो सुरक्षाकर्मियों को उनके सुरक्षा घेरे से बीते दिन ही हटाया गया था, और अगले ही दिन उनकी गोली मार कर हत्या कर दी गई और इस फायरिंग की घटना में दो अन्य लोग भी घायल हो गए। पंजाबी पॉप स्टार की चौंकाने वाली हत्या मुख्यमंत्री भगवंत मान के कार्यकाल में कुछ ही महीनों में राजनीतिक मोड़ ले सकती है। इस पूरी घटना की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के करीबी सहयोगी कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ली है। बता दें, कि मूसेवाला की सुरक्षा में चार पुलिस गनमैन थे, जिनमें से दो को सरकार ने शनिवार को वापस ले लिया।

सिद्धू मूसेवाला ने पंजाब विधानसभा के चुनाव कांग्रेस के टिकट पर मानसा निर्वाचन क्षेत्र से लड़ा था और अपना पहला चुनाव आप के अब बर्खास्त हो गए कैबिनेट मंत्री विजय सिंगला से हार गए थे, जिन्हें भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। हालांकि पुलिस ने कोई ब्योरा नहीं दिया है, लेकिन सूत्रों ने कहा कि उन्हें मूसेवाला पर हमले में एक गैंगस्टर की भूमिका पर संदेह है। हाल ही में, मुख्य रूप से कनाडा में बसे गैंगस्टरों ने कई गायकों और पंजाबी अभिनेताओं को फिरौती के लिए कॉल किए थे। सिद्धू मूसेवाला की हत्या पर प्रतिक्रिया देते हुए, सीएम भगवंत मान ने ट्वीट किया: “सिद्धू मूसेवाला की भीषण हत्या से मैं स्तब्ध और गहरा दुखी हूं। इसमें शामिल किसी को बख्शा नहीं जाएगा। “

डीजीपी वीके भवरा ने मीडियाकर्मियों को बताया कि जब सिद्धू मूसेवाला जवाहर के गांव पहुंचे, तो उनका पीछा एक सफेद कोरोला ने किया और उन्हें सामने से दो कारों ने रोका, जिनमें सफेद बोलेरो और एक गहरे भूरे रंग की स्कॉर्पियो शामिल थी। उन्हों कहा कि “सिद्धू मूसेवाला और उसके दोस्तों पर सामने से भारी गोलीबारी हुई, जिसमें सभी को गोली लगी।” पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंची और तीनों को मानसा के सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां सिद्धू मूसेवाला को मृत घोषित किया गया। जबकि उसके चचेरे भाई और उसके दोस्त की हालत स्थिर है, और उन्हें आगे के इलाज के लिए पटियाला रेफर कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fifteen − seven =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments