Tuesday, September 27, 2022

Royal Enfield Shotgun से लेकर Bullet तक आ रही है 650cc की ये मोटरसाइकिल, स्टाइल देखकर बना लेंगे खरीदने का मन

जाएंगे। खबरों पर गौर करें तो इस मोटरसाइकिल में टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के लिए ट्रिपर नेविगेशन के साथ सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल मिलने भी मिलने की संभावना है।

Royal Enfield Upcoming 650cc Motorcycle : देश की प्रमुख बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड Scram 411 को लॉन्च करने के बाद अब 2023 के अंत तक भारतीय बाजार में 6 नई मोटरसाइकिल लॉन्च करने की योजना बना रही है। कंपनी के पाइपलाइन में 350cc से लेकर 650cc सेगमेंट में कई मॉडल हैं, जिन्हें इस साल के अंत तक लॉन्च किया जाएगा। अगर आप एक Royal Enfield फैन हैं, तो जाहिर है कि आपको कंपनी की अपकमिंग बााइक्स का बेसब्री से इंतजार होगा। एक नजर डालते हैं, अपकमिंग मोटरसाइकिल की सूची पर :

Royal Enfield Shotgun 650

इस बाइक को कई बार टेस्टिंग पर देखा जा चुका है, Royal Enfield ने 2021 EICMA में SG650 कॉन्सेप्ट को शोकेस किया था, और SG650 बेस्ड इस मोटरसाइकिल को Royal Enfield Shotgun 650 नाम दिया जाएगा। यह स्टाइल में एक Bobber मोटरसाइकिल होगी। जिसमे राउंड हेडलैम्प्स और रियर-व्यू मिरर्स के साथ-साथ टियरड्रॉप शेप्ड फ्यूल टैंक और वाइड रियर मडगार्ड जैसे क्लासिक डिज़ाइन एलिमेंट दिए जाएंगे। खबरों पर गौर करें तो इस मोटरसाइकिल में टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के लिए ट्रिपर नेविगेशन के साथ सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल मिलने भी मिलने की संभावना है। बतौर इंजन शॉटगन 650 में 648cc पैरेलल-ट्विन, एयर-कूल्ड इंजन शामिल होगा। जो इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 को भी पॉवर देता है। इस इंजन के साक 6-स्पीड कॉन्सटेंट मेष गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया। जो 47bhp की पावर और 52nm का टार्क पैदा करता है।

Royal Enfield Bullet 650

महिंद्रा स्कोर्पियो के टॉप वेरिएंट में XUV700 के समान एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होगा, जबकि एक रॉयल एनफील्ड 2022 के अंत में या 2023 के शुरुआत में एक नई 650cc क्लासिक मोटरसाइकिल भी लॉन्च करेगी। इस अपकमिंग मोटरसाइकिल को भारतीय सड़कों पर कई बार देखा गया है। नई क्लासिक 650 में सर्कुलर हेडलैंप और टियरड्रॉप शेप्ड फ्यूल टैंक जैसे रेट्रो डिजाइन एलिमेंट होंगे। वहीं इसमें रिमूवेबल पिलियन यूनिट के साथ स्प्लिट सीट्स, ट्विन एग्जॉस्ट पाइप और एक एक्सेंट्रिकली माउंटेड सर्कुलर इंस्ट्रूमेंट पैनल दिया जाएगा। क्लासिक 650 में 649cc, ट्विन सिलेंडर इंजन होने की संभावना है जो 47bhp और 52Nm का टार्क पैदा करता है। बता दें, कंपनी बुलेट के 350cc वर्जन पर भी काम कर रही है, जिसकी लांंचिंग इस साल स्लॉट की गई है।

Royal Enfield Super Meteor 650

650cc सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड एक क्रूजर मोटरसाइकिल को भी तैयार कर रही है। जिसे Super Meteor कहा जाएगा। अगर आपको नहीं पता है, तो बता दें, Super Meteor नेमप्लेट का इस्तेमाल आरई द्वारा अपनी बाइक के लिए किया गया था जिसे 1952 और 1962 के बीच अमेरिका में निर्यात किया गया था। फिलहाल इस मोटरसाइकिल के इंटरसेप्टर 650 के साथ अपने पावरट्रेन को साझा करने की संभावना है। स्टाइल की बात करें तो यह मोटरसाइकिल 2019 में पेश किए गए KX कॉन्सेप्ट से अपने कुछ डिज़ाइन को साझा कर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × 2 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments