Friday, October 7, 2022

हो जाइए तैयार! आ रही है तूफानी Royal Enfield Shotgun 650, जबरदस्त पावर के साथ इस साल होगी लॉन्च

Royal Enfield Shotgun 650 को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जिसे देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है, कि यह बाइक प्रोडक्शन के काफी करीब है। आइए आपको बताते हैं, इसकी लॉन्च से पहले कुछ खास बातें।

Royal Enfield Shotgun 650 Spied : देश की प्रमुख बाइक मेकर कंपनी रॉयन एनफील्ड इन दिनों काफी जोर शोर से अपने लाइनअप को अपडेट कर रही हैए हाल ही में कंपनी ने Hunter 350 को लॉन्च किया है, जो आरई के लाइनअप की सबसे किफायत बाइक है, और अब लगता है कि Royal Enfield Shotgun 650 लॉन्च को तैयार है।

रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 (Royal Enfield Shotgun 650) को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जिसे देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है, कि यह बाइक प्रोडक्शन के काफी करीब है। आइए आपको बताते हैं, इसकी लॉन्च से पहले कुछ खास बातें।

Royal Enfield Shotgun 650
Royal Enfield Shotgun 650
Royal Enfield Classic 350 Accessories List

पिछले कुछ स्पाई शॉट्स पर गौर करें तो अभी टेस्टिंग पर नजर आई शॉटगन 650 (Royal Enfield Shotgun 650) कुछ अलग दिखती है, इसका अलॉय व्हील डिज़ाइन बेसिक है, और मिरर भी बार सिरों के बजाय योक माउंटेड यूनिट पर दिए गए हैं।

भारतीय बाजार में लॉन्च वाली यह मोटरसाइकिल शॉटगन 650 (Royal Enfield Shotgun 650) पिछले साल EICMA में आरई द्वारा दिखाए गए SG 650 कॉन्सेप्ट पर बेस्ड है। क्योंकि इसके डिजाइन एलिमेंटस काफी हद उससे मिलते-जुलते हैं। हेडलाइट ब्रैकेट का आकार और ऊपर की ओर एग्जॉस्ट सिस्टम कॉन्सेप्ट मॉडल के काफी करीब है।

यह भी पढ़ें : Mahindra Scorpio-N का लोगों में क्रेज बरकरार, मिली 2024 की Delivery Date

रिपोर्ट की मानें तो संभावना है कि RE Shotgun 650 और Super Meteor एक प्लेटफॉर्म को साझा करेंगी। जिसके चलते इन दोनों बाइक्स के मूल फ्रेम, ब्रेकिंग हार्डवेयर, अपसाइड डाउन फोर्क और ट्विन शॉक एब्जॉर्बर सभी लगभग एक जैसे हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें :- Royal Enfied जैसी बाइक्स को टक्क्कर देने आ रही है यह धांसू मोटरसाइकिल BSA, लॉन्च पर आया अपडेट

Royal Enfield Shotgun 650
Royal Enfield Shotgun 650

ज़ाहिर है, दोनों बाइक 648cc एयर और ऑयल-कूल्ड पैरेलल.ट्विन मोटर दिया जाएगा। जो पहले से ही Interceptor 650 और Continental 650 पर उपलब्ध है। फिलहाल, यह इंजन 47.5bhp की पावर और 52nm का टॉर्क जेनरेट करता है। देखना होगा नए मॉडल पर पावर और टॉर्क में कितना बदलाव होता है।

यह भी पढ़ें :- Maruti Jimny 5-Door टेस्टिंग पर आई नजर, अगले साल Auto Expo में होगी लॉन्च

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

15 − 5 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments