Saturday, March 2, 2024

Royal Enfield भारत में लॉन्च करेगी दो नई मोटरसाइकिल, सामने आई पूरी डिटेल

सामने आई रिपोर्टों से पता चलता है कि रॉयल एनफील्ड Classic 350 के आधार पर सिंगल-सीटर बॉबर मोटरसाइकिल पर भी काम कर रही है, जो एक सिल्वर हुड के साथ एक गोलाकार आकार की हैलोजन हेडलाइट यूनिट से लैस होगी, वहीं इसमें टियरड्राप आकार का ईंधन टैंक मिलेगा।

Upcoming Royal Enfield Bikes : देश की प्रमुख बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए कई नई मोटरसाइकिलों पर काम कर रही है। हाल ही में, कंपनी ने फ्लैगशिप क्रूजर मोटरसाइकिल Super Meteor 650 को लॉन्च किया है, जिस​के बाद Himalayan 450 इस साल की दूसरी छमाही में लॉन्च को तैयार है। नई हिमालयन एडवेंचर टूरर में बिल्कुल नया 450cc सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन लगा होगा। और हमें उम्मीद है कि कंपनी के पोर्टफोलियो में कुछ 350cc मोटरसाइकिलों को भी शामिल किया जाएगा। आइए आपको बताते हैं आरई की अपकमिंग मोटरसाइकिल की विस्तार से डिटेल।

Next Gen Bullet 350
Next Gen Bullet 350
Hero Xoom 110cc Scooter Riding Review

1. Next Gen Bullet 350: नई पीढ़ी की रॉयल एनफील्ड बुलेट पर लंबे समय से काम किया जा रहा है, और य​ह लॉन्च के बाद कंपनी की सबसे सस्ती मोटरसाइकिल के रूप में मौजूदा मॉडल की जगह लेगी। नई बुलेट में J सीरीज़ प्लेटफॉर्म का उपयोग किया जाएगा। वहीं फीचर्स के तौर पर इस मोटरसाइकिल में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, वैकल्पिक ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम, एबीएस आदि शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें : Hero Xoom Scooter : ये 5 बातें जानकर ही बनाएं खरीदने का प्लान

डिज़ाइन के लिहाज से देखें तो इसमें कई अपडेट मिलने की संभावना है। परफॉर्मेंस के लिए इस पर 349 सीसी सिंगल-सिलेंडर एयर- और ऑयल-कूल्ड ओएचसी इंजन मिलेगा जो पहले से ही Hunter350, Classic 350 और Meteor 350 में पाया जाता है। यह इंजन लगभग 20 बीएचपी की पावर और 27 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है, और इसे पांच-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा।

Next Gen RE Bullet
Next Gen RE Bullet

2. RE Classic 350 : इंटरनेट पर सामने आई रिपोर्टों से पता चलता है कि रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 के आधार पर सिंगल-सीटर बॉबर मोटरसाइकिल पर भी काम कर रही है, जो एक सिल्वर हुड के साथ एक गोलाकार आकार की हैलोजन हेडलाइट यूनिट से लैस होगी, वहीं इसमें टियरड्राप आकार का ईंधन टैंक मिलेगा। Classic 350 बेस्ड मोटरसाइकिल को बॉबर लुक देने के लिए एक प्रमुख रियर फेंडर और थोड़ा लंबा हैंडलबार मिलेगा।

ये भी पढ़ें : Bauma Conexpo 2023: सामने आया देश का पहला Electric Truck, 2 घंटे में होगा फुल चार्ज

इस मोटरसाइकिल का मुकाबला लॉन्च के बाद Jawa 42 Bobber और Jawa Perak से होगा। जहां तक ​​सस्पेंशन का सवाल है, फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में ट्विन-साइड शॉक एब्जॉर्बर का इस्तेमाल किया जाएगा, जबकि ब्रेकिंग को फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक द्वारा हैंडल किया जाएगा, जो डुअल-चैनल ABS सिस्टम से लैस् होंगे।

नोट : बताते चलें, कि आने वाले महीनों में इन दोनों मोटरसाइकिल के लॉन्च होने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one + sixteen =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments