Saturday, December 3, 2022

रॉयल एनफील्ड 8 नवंबर को पेश करेगी 650cc मोटरसाइकिल, पहली बार दिखाया टीजर

Royal Enfield Meteor 650 के टीज़र में एक कर्वी फ्यूल टैंक को देखा जा सकता है,वहीं टीजर में गोल ऑफसेट इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी नजर आ रहा है। यह वही एनालॉग-डिजिटल कंसोल है, जो Meteor 350 पर भी ड्यूटी करता है।

Royal Enfield Meteor 650 Teaser : देश की प्रमुख बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड अपने भारतीय लाइनअप में विस्तार करने की दिशा में तेजी से बढ़ रही है। कंपनी की अपकमिंग 650cc मोटरसाइकिल को कई बार टेस्टिंग के दौरान तस्वीरें देखी जा चुकी हैं, और लंबे इंतजार के बाद अब RE 650cc की नई बाइक लॉन्च करने के लिए तैयार है। रॉयल एनफील्ड ने अधिकरिक तौर पर Meteor 650 का टीजर जारी किया है, जिसे 8 नवंबर को पेश किया जाएगा।

Royal Enfield 8 नवंबर को मिलान में होने वाले 2022 EICMA में Meteor 650 को पेश करेगी। जिसके सामने आए टीजर में रियर डिजाइन दिखाई देता है, इसमें एक गोलाकार एलईडी टेल लाइट मिलती है, इसके साथ ही इसके टर्न इंडिकेटर इसकी पिछली नंबर प्लेट के दोनों ओर स्लॉट हैं। Meteor 650 का डिजाइन मौजूदा Meteor 350 से मेल खाता है।

Royal Enfield Meteor 650 Teaser
Royal Enfield Meteor 650 Teaser
Tata Ultra T.18 Review

Meteor 650 के टीज़र में एक कर्वी फ्यूल टैंक को देखा जा सकता है, वहीं टीजर में गोल ऑफसेट इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी नजर आ रहा है। यह वही एनालॉग-डिजिटल कंसोल है जो Meteor 350 पर भी ड्यूटी करता है। इसके अलावा, इस Meteor 650 बाइक में रॉयल एनफील्ड का ट्रिपर नेविगेशन डिस्प्ले भी मिलता है। अब उम्मीद यह है, कि यह ट्रिपर स्क्रीन Meteor 650 में एक ऐड-ऑन होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : Tata Nexon EV की मोटर के लिए चुकाने होंगे 4.5 लाख रुपये, ओनर ने फेसबुक पर शेयर की कीमत

ऐसी संभावना है कि कंपनी इस बाइक के साथ यह फीचर (ट्रिपर स्क्रीन) स्टैंडर्ड तौर पर देगी और इसकी कीमत 3.25 लाख रुपये से अधिक होने की संभावना है। एक और दिलचस्प चीज जो आपको इस बाइक के टीजर में दिखाई देती है, वह है Pirelli rubber के साथ देखा गया रियर टायर। यह दिलचस्प है क्योंकि भारत में देखे गए टेस्ट म्यूल्स सिएट जूम क्रूज़ टायर्स के साथ थे।

यह भी पढ़ें : Ola ने जारी किया अपनी इलेक्ट्रिक कार का टीजर, टेस्ला जैसे इंटीरियर के साथ मिलेंगे हाईटेक फीचर्स

Royal Enfield Meteor 650 Teaser
Royal Enfield Meteor 650 Teaser

इस मोटरसाइकिल में 648cc पैरेलल-ट्विन इंजन मिलता है, जो 7,150 RPM पर 47 bhp की पावर और 5,250 RPM पर 52 Nm का टार्क जेनरेट करता है। इस इंजन को साथ 6-स्पीड कॉन्स्टेंट मेश गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। हो सकता है, कि कंपनी क्रूजर फील देने के लिए नई बाइक के साथ इंजन में थोड़ा बदलाव करेगी।

यह भी पढ़ें :- Royal Enfield ने शुरू की इस धांसू बाइक की टेस्टिंग, भारत में बिकेंगी सिर्फ 25 यूनिट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

thirteen + 8 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments