Tuesday, September 27, 2022

घट गई कीमत! अब सस्ती पड़ेगी Royal Enfield की ये दो बाइक

Meteor 350 और हिमालयन से ट्रिपर नेविगेशन फीचर हटने के बाद दोनों बाइक की कीमतों में 5,000 रुपये की कटौती हो गई है।

बुलेट की सवारी का मजा दिलाने वाली प्रमुख बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield लगातार अपने लाइनअप को छोटे-छोटे अपडेट दे रही है। हाल ही मेंं कंपनी ने स्क्रैम 411 को लॉन्च कर खूब सुर्खियां बटोरी। वहीं अब चेन्नई स्थित बाइक निर्माता ने Meteor 350 और Himalayan से ट्रिपर नेविगेशन स्टैंडर्ड फीचर को हटा दिया है। ध्यान दें, कि क्रूजर Meteor और एडवेंचर टूरर Himalayan को इस फीचर के साथ सभी वेरिएंट्स में स्टैंडर्ड के तौर पर पेश किया गया था, और अब अपडेट के बाद, इन बाइक्स पर ट्रिपर नेविगेशन केवल वैकल्पिक एक्सेसरी के रूप में उपलब्ध होगा।

5,000 रुपये घटी कीमत

Meteor 350 और Himalayan से ट्रिपर नेविगेशन फीचर हटने के बाद दोनों बाइक की कीमतों में 5,000 रुपये की कटौती हो गई है। चूंकि इस फीचर को स्टैंडर्ड तौर पर हटाया गया है, लेकिन यह अभी भी विकल्प के तौर पर बना रहेगा। यह फीचर राइडर को ब्लूटूथ के माध्यम से स्मार्टफोन पर Royal Enfield ऐप के साथ जोड़े जाने के बाद ट्रिपर पॉड टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन दिखाता है। यानी यह आपकी राइड के लिए एक तरह से मैप का काम करता है। ध्यान दें, कि हाल ही में Royal Enfield ने Meteor 350 लाइनअप में तीन नए कलर ऑप्शन जोड़े हैं। इनमें बेस फायरबॉल वैरिएंट में हरा और नीला पेंट और टॉप-एंड सुपरनोवा वैरिएंट में पेश किया गया एक नया रेड शेड शामिल है। कुल मिलाकर, Meteor 350 क्रूजर बाइक अब कुल दस पेंट स्कीम में ब्रिकी पर उपलब्ध होगी।

सेमीकंडक्टर चिप से कम की निर्भरता

Royal Enfield का कहना है कि, “चल रही वैश्विक सेमीकंडक्टर की कमी बड़े पैमाने पर ऑटोमोटिव उद्योग के लिए एक चुनौती बनी हुई है। हमने Meteor 350 और Royal Enfield Himalayan पर प्लग-एंड-प्ले विकल्प के रूप में ट्रिपर नेविगेशन डिवाइस सुविधा को ट्रांसफर करने का निर्णय लिया है। इस फीचर को हटाने के बाद भी खरीदार आरई ऐप पर मेक इट योर – एमआईवाई विकल्प के माध्यम से ट्रिपर डिवाइस के साथ या उसके बिना अपनी मोटरसाइकिल चुनने का विकल्प अपना सकते हैं। कंपनी ने बताया कि इस फीचर को 1 मई से हटाया गया है, और यह फैसला सेमीकंडक्टर चिप्स के उपयोग पर निर्भरता को कम करने के लिए लिया गया है।

लाइनअप में कई नई मोटरसाइकिल

Royal Enfield ने अपने सभी मॉडलों के लिए MOTORCYCLE PERSONALIZATION INITIATIVE विकल्प के माध्यम से बुकिंग राशि को 10,000 रुपये से बढ़ाकर 20,000 रुपये करने का भी फैसला किया है, और यह बुकिंग राशि 1 मई 2022 से प्रभावी होगी। कंपनी के पास वर्तमान में बुलेट 350, क्लासिक 350, Meteor 350, Himalayan, स्क्रैम 411, इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 सहित सात मॉडल हैं, वहीं कंपनी का पूरा ध्यान साल 2022 में अपने आगामी मॉडल्स पर है। 350cc रेंज में आरई हंटर 350 और नई-जेन बुलेट 350 तैयार कर रही है, जिसे नए सीरीज प्लेटफॉर्म द्वारा रेखांकित किया जाएगा। दूसरी ओर, कंपनी 650cc रेंज में सुपर Meteor 350 और शॉटगन सहित कई नए मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

16 − 13 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments