Friday, October 7, 2022

भुल जाएंगे बुलेट की सवारी , Royal Enfield लेकर आ रही है अपनी सबसे सस्ती मोटरसाइकिल!

Royal Enfield नई पीढ़ी के Bullet 350 पर भी काम कर रही है, वहीं कंपनी का प्लान एक बिल्कुल नई हिमालयन 450 और 650cc प्लेटफॉर्म पर आधारित मोटरसाइकिलों की रेंज को लॉन्च करने का है।

Royal Enfield Hunter 350 : देश में शाही सवारी के लिए मशहूर रॉयल एनफील्ड भारत में अपनी सबसे किफायती मोटरसाइकिल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। चेन्नई स्थित दोपहिया निर्माता RE अगस्त में नई रोडस्टर बाइक Hunter350 को लॉन्च करेगी। जिसका मीडिया राइड इवेंट 4 अगस्त से शुरू होने वाला है। इस बाइक के बारे में ब​हुत-सी अटकलें हैं, और कई बार इंटरनेट पर इसकी तस्वीरें भी लीक हुई हैं। तो Hunter350 कितनी खास होगी और क्या इसकी कीमत होगी। आइए बताते हैं पूरी डिटेल:

यह भी पढ़ें :- Tvs Ronin Launched : टीवीएस ने उतारी धांसू फीचर वाली सस्ती मोटरसाइकिल, ​कम कीमत में अब मिलेगा शानदार राइड का मजा

Royal Enfield Hunter 350
Royal Enfield Hunter 350

RE Meteor 350 से लिया जाएगा इंजन

सबसे पहले बात करते हैं इंजन की। तो नई आरई Hunter350 वही 349cc, एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल करेगी। जो Meteor 350 पर ड्यूटी करता है। यह इंजन 20.2bhp की टॉप पावर और 27Nm का टार्क बनाता है, और इस बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा।

हालांकि, Royal Enfield अपने इंजन को स्पोर्टियर एग्जॉस्ट नोट देने के लिए इसे रीट्यून कर सकती है। ब्रेकिंग के लिए बाइक के आगे और पीछे डिस्क ब्रेक होंगे और इसके फ्रंट में दोहरी चैनल एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम ABS) का विकल्प भी मिलेगा। इसमें पारंपरिक टेलिस्कोपिक फोर्क्स अपफ्रंट और ड्यूल रियर शॉक एब्जॉर्बर भी शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें :- Hyundai Alcazar का सबसे सस्ता वेरिएंट लॉन्च, कंपनी ने गायब किये ये फीचर्स!

Royal Enfield Hunter 350
Royal Enfield Hunter 350

कई नई मोटरसाइकिल पर काम कर रही कंपनी

रॉयल एनफील्ड को हाल के महीनों में सार्वजनिक सड़कों पर कई नई मोटरसाइकिलों की टेस्टिंग करते हुए देखा गया है। चेन्नई स्थित निर्माता नई पीढ़ी के Bullet 350 पर भी काम कर रही है, वहीं कंपनी का प्लान एक बिल्कुल नई हिमालयन 450 और 650cc प्लेटफॉर्म पर आधारित मोटरसाइकिलों की रेंज को लॉन्च करने का है। लेकिन इन सब के बीच ब्रांड द्वारा Hunter 350 को अगले महीने भारत में लॉन्च किया जाना है।

कीमत पर बात करें तो रॉयल एनफील्ड हंटर 350 की कीमत लगभग 1.5 लाख से 1.6 लाख (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है। क्योंकि यह कंपनी की सबसे सस्ती मोटरसाइकिल होने का खिताब हासिल कर सकती है। RE Hunter की सामने आई टेस्टिंग की तस्वीरों को देखकर अंदाजा लगाया जा कता है, कि कंपनी इस बाइक को टूरिंग के लिहाज से भी तैयार करेगी। ताकि राईडर लंबी यात्रा आसानी से कर सके।

यह भी पढ़ें :-लॉन्च से पहले ही लीक हो गई इस मिनी एसयूवी की कीमत, Tata Punch से होगी आमने-सामने की टक्कर

Royal Enfield Hunter 350
Royal Enfield Hunter 350

डिजाइन में क्या होगा खास

इंजन के साथ सा​थ आगामी रॉयल एनफील्ड Hunter 350 अपने डिजाइन एलिमेंट्स को भी Meteor 350 के साथ साझा करेगी। यह डबल क्रैडल चेसिस को अंडरपिन करेगी और इसमें सर्कुलर हेडलैम्प और वाई-आकार के एलॉय व्हील देखने को मिलेंगे। हंटर में मिलने वाला ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी RE Meteor 350 से लिया जाएगा।

अब बात करते हैं, उन चीजों की जो Meteor 350 से अलग होंगी। तो नई हंटर में एक छोटा स्विंग आर्म, अलग डिजाइन वाला टैंक, सिंगल पीस सीट, ग्रैब हैंडल, मडगार्ड, टेललैंप और नया रियर सस्पेंशन यूनिट मिलेगी। वहीं बाइक निर्माता आरई हंटर 350 के साथ कई एक्सेसरीज़ की पेशकश करेगा जैसे फ्लाई स्क्रीन, प्लास्टिक साइड बॉक्स आदि।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × three =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments