Friday, October 7, 2022

Royal Enfield Himalayan 450 का सामने आया पहला टीजर, सेगमेंट में होगी सबसे ज्यादा पावरफुल

Royal Enfield Himalayan 450 में 450cc का इंजन मिलेगा।। जो 40bhp तक की पावर और 45nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। यह इंजन भारतीय बाजार में KTM 390 Adventure और BMW G310 GS की तुलना में इस बाइक को अधिक शक्तिशाली बनाता है।

Royal Enfield Himalayan 450 Teased : देश में लोकप्रिय ऑफरोड़ बाइक्स में से एक रॉयल एनफील्ड हिमालयन 411 को एक रिप्लेसमेंट मिलने जा रहा है। RE ने नए मॉडल Himalayan 450 का एक टीजर जारी कर दिया है। जो मौजूदा मॉडल की तुलना में ज्यादा पॉवरफुल होगा। 2023 RE Himalayan 450 हाईवे क्रूज़िंग के लिए बेहतर होने के साथ साथ बेहतर ऑफ-रोड क्षमता से लैस होगी।

रॉयल एनफील्ड के सोशल मीडिया अकाउंट पर एक दिलचस्प नया वीडियो शेयर किया गया है, टीजर पहली नज़र में बाइक को हिमालय की तरह दिखता है जो लद्दाख क्षेत्र में कहीं नदी पार कर रहा है। हालांकि, किसी को यह महसूस करने में देर नहीं लगती कि यह वह हिमालयन नहीं है जो वर्तमान में बिक्री पर है। बजाय इसके यह कोई दूसरी बाइक है।

यह भी पढ़ें :- Mahindra XUV400 Electric भारत में 6 सितंबर के होगी लॉन्च, Nexon EV को मिलेगी कड़ी टक्कर

Royal Enfield Himalayan 450
Royal Enfield Himalayan 450

Royal Enfield Himalayan 450 Testing 1,2,3…

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो के साथ कैप्शन है Testing 1,2,3…. खैर, यह अपकमिंग नई हिमालयन का पहला आधिकारिक टीज़र है, जिसे हिमालयन 450 के नाम से जाना जाता है। नए टीज़र में फिलहाल सिर्फ फ्रंट एलईडी हेडलाइट दिखाई देती है। पुरानी स्पाई तस्वीरों पर गौर करें तो नई बाइक के डिजाइन में हेडलैंप काउल, विंडशील्ड, फ्रंट ब्रेक, फ्यूल टैंक और साइड पैनल में बदलाव शामिल हैं। इसके साथ ही हिमालयन 450 को मौजूदा मॉडल की तुलना में अलग एग्जॉस्ट मिलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें :- दुनिया की इस सबसे महंगी कार ने ली 84 लोगों की जान, जानिए क्यों रखती है, सबसे महंगी कार होने का खिताब

Royal Enfield Himalyan 450 होगी ज्यादा पावरफुल

नई हिमालयन में 450 का इंजन होगा। जो 40bhp तक की पावर और 45nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। यह भारतीय बाजार में KTM 390 Adventure और BMW G310 GS की तुलना में इस बाइक को अधिक शक्तिशाली बनाता है। ध्यान दें, कि अपने मौजूदा मॉडल के साथ हिमालयन 24.3 बीएचपी की पावर और 32 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। बाइक के एक अन्य प्रमुख अपडेट में मौजूदा 5-स्पीड यूनिट की जगह 6-स्पीड ट्रांसमिशन भी शामिल होगा।

Royal Enfield Himalayan
Royal Enfield Himalayan

Royal Enfield Himalayan 450 लॉन्च

कुल मिलाकर नया हिमालयन 450 मॉडल डायमेंशनल रूप से मौजूदा मॉडल के समान होगा। इसकेें ब्रेकिंग सिस्टम में दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक होंगे, जो स्टैंडर्ड रूप में डुअल चैनल ABS के साथ दिए जाएंगे। नई Royal Enfield Himalayan का डेब्यू इस साल नवंबर में 2022 में होने की संभावना है, हालांकि लॉन्च 2023 में किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :- देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली MPV का बंद हुआ डीजल मॉडल! मांग बढ़ी तो कंपनी को हुई परेशानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eight − three =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments