Saturday, December 3, 2022

हो जाइए तैयार, Royal Enfield लेकर आ रही इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, लॉन्च पर हुआ खुलासा

न सिर्फ इलेक्ट्रिक सेगमेंट में बल्कि Royal Enfield इसके अलावा भी कई मोटरसाइकिल पर काम कर रही है, जिनमें Himalayan 450 और Super Meteor 650 शामिल हैं, इतना ही नहीं कंपनी की एक 650cc स्क्रैम्बलर बाइक भी टेस्टिंग पर है।

Royal Enfield Electric Motorcycle : ईवी की दौड़ में रॉयल एनफील्ड धमाका करने को तैयार है, रॉयल एनफील्ड भारत और वैश्विक बाजारों दोनों के लिए अपने उत्पाद पोर्टफोलियो में इलेक्ट्रिक वाहनों को शामिल करने की तैयारी में है। खबरों की मानें तो पहली रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल 2025 में लॉन्च की जाएगी और इस रेट्रो-मोटरसाइकिल दिग्गज ने अपने इलेक्ट्रिक वाहन रेंज के लिए लोगों को काम पर रखना शुरू कर दिया है।

Royal Enfield Bike (Representative Image)
Royal Enfield Bike (Representative Image)
Tata Punch Ownership Review

ध्यान दें, कि कुछ महीने पहले आयशर लिमिटेड के प्रबंध निदेशक सिद्धार्थ लाल ने इस बात का खुलासा किया था, कि रॉयल एनफील्ड बैज वाली एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ऐसी होनी चाहिए जो सवारी करने में मज़ेदार हो, लेकिन आरामदायक सवारी के साथ यह सस्ती भी हो। यानी इतना तो साफ है, कि आरई की इलेक्ट्रिक बाइक न सिर्फ किफायती होगी बल्कि इसे लोगों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए तैयार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : Tata Nexon EV की मोटर के लिए चुकाने होंगे 4.5 लाख रुपये, ओनर ने फेसबुक पर शेयर की कीमत

हालाँकि, यह कंपनी के लिए प्राथमिक लक्ष्य नहीं है। क्योंकि, Royal Enfield पहले यह समझने के लिए काम कर रही है कि EV स्पेस में खरीदारों की वास्तव में क्या आवश्यकताएं हैं। उम्मीद है कि रॉयल एनफील्ड की पहली इलेक्ट्रिक बाइक में 250-300cc ICE बाइक के समान क्षमताएं होंगी। रॉयल एनफील्ड और इसकी मूल कंपनी आयशर मोटर्स दोनों ने 2,000 करोड़ रुपये के निवेश का संकेत भी दिया है।

यह भी पढ़ें : Ola ने जारी किया अपनी इलेक्ट्रिक कार का टीजर, टेस्ला जैसे इंटीरियर के साथ मिलेंगे हाईटेक फीचर्स

यह निवेश पांच साल की अवधि में किए जाएंगे। पीएलआई योजना से पता चलता है कि रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में नंबर गेम खेलने के लिए तैयार हो रही है। न सिर्फ इलेक्ट्रिक सेगमेंट में बल्कि अरई इसके अलावा भी कई मोटरसाइकिल पर काम कर रही है, जिनमें Himalayan 450 और Super Meteor 650 शामिल हैं, इतना ही नहीं कंपनी की एक 650cc स्क्रैम्बलर बाइक भी टेस्टिंग पर है।

Royal Enfied Bike
Royal Enfied Bike

ईवी स्पेस में हार्ले डेविडसन और ट्रायम्फ जैसे लिफ्टस्टाइल मोटरसाइकिल ब्रांड भी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल पर बड़ा दांव लगा रहे हैं। जहां Harley Davidson के पास पहले से ही LiveWire के रूप में एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है, वहीं Triumph की इलेक्ट्रिक सुपरबाइक आने ही वाली है, और यह बेहद लोकप्रिय स्ट्रीट ट्रिपल नेकेड स्पोर्ट्सबाइक प्लेटफॉर्म पर आधारित है।

यह भी पढ़ें :- Royal Enfield ने शुरू की इस धांसू बाइक की टेस्टिंग, भारत में बिकेंगी सिर्फ 25 यूनिट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × one =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments