Monday, March 4, 2024

New Bullet 350 से लेकर Karizma तक अगले महीनें आ रही हैं, तीन नई मोटरसाइकिल, जानिए लॉन्च पर पूरा अपडेट

हीरो नई-जेन करिज्मा को लगभग 1.75 लाख रुपये की कीमत पर उतारेगी। वहीं इसमें बिल्कुल नए 210cc सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन का प्रयोग किया जाएगा। जो लगभग 25 बीएचपी की पावर और 30 एनएम टॉर्क जेनरेट करेगा।

2023 Upcoming Motorcycle : भारतीय मोटरसाइकिल बाजार में अगले कुछ महीनों में कई प्रकार की मोटरसाइकिल देखने को मिलेंगी। जिनमें स्पॉटलाइट 200 से 450 सीसी सेगमेंट पर होगी। क्योंकि बाइक निर्माता बाजार में हिस्सेदारी को बढ़ाने के लिए नई मोटरसाइकिल पर काम कर रहे हैं। आज अपने इस लेख में यहां हमने उन तीन मॉडलों को कवर किया है जो अगले महीने भारत में लॉन्च हो रहे हैं।आइए विस्तार से बताते हैं, पूरी डिटेल:

Next Gen Royal Enfield Bullet 350
Next Gen Royal Enfield Bullet 350( Image Source : gaadiwaddi)
New Honda Sp 125 Motorcycle

 1. New Gen Hero Karizma : हीरो करिज्मा नेमप्लेट वर्षों तक स्पोर्टीनेस और किफायती कीमत के चलते लोगों की पसंद रही है, लेकिन नए मॉडल के आने पर यह बाजार में अपना विश्वास नहीं रख पाई। खैर, अब खोई हुई प्रतिष्ठा वापस पाने के लिए दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया निर्माता 29 अगस्त, 2023 को भारत में नई पीढ़ी की Karizma XMR 210 लॉन्च करेगी।

इसका डिजाइन मूल करिज्मा डिजाइन से प्रेरणा लेगा। हालांकि, कुछ मार्डन एलिमेंट्स जरूर जोड़े जाएंगे। फीचर्स भी अपमार्केट होंगे और हमें उम्मीद है कि हीरो नई-जेन करिज्मा की लगभग 1.75 लाख रुपये की कीमत पर उतारेगी। वहीं इसमें बिल्कुल नए 210 सीसी सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन का प्रयोग किया जाएगा। जो लगभग 25 बीएचपी की पावर और 30 एनएम टॉर्क जेनरेट करेगा। इस इंजन को छह-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा।

यह भी पढ़ें : Used Car : मिनटों में बेचें अपनी कार, सही लगेगा दाम, बस करें ये काम!

2. New Gen Royal Enfield Bullet 350: नई पीढ़ी की रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 को भी अगले महीने के अंत में लॉन्च करने की पुष्टि की गई है। यह एक नए डबल क्रैडल चेसिस पर बैठेगी और Hunter 350, Classic 350 और Meteor 350 में पाए जाने वाले परिचित 349 सीसी एयर- और ऑयल-कूल्ड एसओएचसी इंजन से लैस होगी। यह स्टाइलिंग में कंपनी की 350cc सीरीज से काफी मिलती जुलती होगी।

Hero Karizma
Hero Karizma

यह भी पढ़ें :- कार की डिलीवरी से पहले जरूर चेक करें ये चीजें, बाद में हो सकता है पछतावा

3. Honda SP 160 : सामने आई एक रिपोर्ट से संकेत मिलता है कि होंडा अगले महीने एक बिल्कुल नई 160 सीसी मोटरसाइकिल लॉन्च करेगी और यह डिजाइन के मामले में एसपी 125 पर बेस्ड होगी। इसमें मिलने वाला पावरट्रेन करीब 13 बीएचपी की पावर जेनरेट करेगा और इसे यूनिकॉर्न 160 से उधार लिया जाएगा। इसमें यूनिकॉर्न की तुलना में छोटे पहिये होंगे और 150-160 सीसी स्पेस में इसकी कीमत किफायती हो सकती है।

नोट : बाइक से जुड़ी पूरा जानकारी के लिए फॉलो करें कार हिंदी न्यूज।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

10 + 6 =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments